×

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में रोहित-विराट के निशाने पर होगा सचिन तेंदुलकर का ये बड़ा रिकॉर्ड...

IND vs AUS 1st ODI: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच शुक्रवार को तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला खेला जाएगा। इस मैच में सचिन तेंदुलकर का एक बड़ा रिकॉर्ड टूटने के कगार पर होगा।

Suryakant Soni
Published on: 16 March 2023 8:05 PM GMT
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में रोहित-विराट के निशाने पर होगा सचिन तेंदुलकर का ये बड़ा रिकॉर्ड...
X

IND vs AUS 1st ODI: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच शुक्रवार को तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला खेला जाएगा। इस मैच में सचिन तेंदुलकर का एक बड़ा रिकॉर्ड टूटने के कगार पर होगा। जी हां, टीम इंडिया के स्टार विराट कोहली पहले वनडे में सचिन के एक और रिकॉर्ड की बराबरी कर सकते हैं। इस समय वनडे में ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ सर्वाधिक शतक जड़ने का रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर के नाम है। लेकिन अब उनका यह रिकॉर्ड कुछ दिनों में टूट सकता है। चलिए जानते हैं सचिन के इस रिकॉर्ड के बारे में...

सचिन का रिकॉर्ड टूटने के कगार पर...

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज में सचिन तेंदुलकर का बड़ा रिकॉर्ड ध्वस्त हो सकता है। बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के वनडे में सर्वाधिक शतक मारने के मामले में सचिन तेंदुलकर पहले नंबर पर हैं। उनके 70 पारियों में 9 शतक हैं। इस मामले में दूसरे स्थान पर कोहली और रोहित शर्मा संयुक्त रूप से दूसरे स्थान पर बने हुए हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विराट के 41 पारियों में 8 शतक हैं। जबकि रोहित ने 40 पारियों में 8 शतक लगाए हैं।

पहले वनडे में कोहली के निशाने पर होगा ये रिकॉर्ड:

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुंबई में होने वाले पहले वनडे मैच में विराट कोहली के पास सचिन तेंदुलकर का ये बड़ा रिकॉर्ड तोड़ने का बड़ा मौका है। वहीं अगले दोनों मैचों में रोहित शर्मा टीम में शामिल हो जाएंगे। ऐसे में इस सीरीज के तीनों मैचों में विराट और रोहित अगर एक-एक शतक भी लगा देंगे तो वो तेंदुलकर के रिकॉर्ड की बराबरी कर लेंगे। अगर इन दोनों में से कोई भी एक दो शतक लगा देगा तो सचिन को पीछे छोड़ने का भी अवसर होगा।

मुंबई में खेला जाएगा पहला वनडे मैच:

टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला मुंबई में खेला जाएगा। जब भी टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच सिमित ओवर की सीरीज होती हैं तो मैच बड़ा ही रोमांचक देखने को मिलता हैं। इस बार ऑस्ट्रेलिया की टीम में कई बड़े ऑलराउंडर शामिल हैं। ऐसे में टीम इंडिया के खिलाड़ियों और ऑस्ट्रेलिया के इन ऑलराउंडर्स के बीच जबरदस्त टक्कर देखने को मिलेगी। ऑस्ट्रेलिया के कपतान पैट कमिंग्स अपनी माँ के निधन के चलते सीरीज से हट गए हैं। उनकी जगह टीम की कमान स्टीव स्मिथ संभालेंगे।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story