×

IND vs AUS 1st ODI: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे में कैसी होगी टीम इंडिया की प्लेइंग 11...?

IND vs AUS 1st ODI: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज के बाद अब वनडे सीरीज की शुरुआत होने जा रही हैं। दुनिया की दो टॉप टीमों के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला वानखेड़े स्टेडियम (मुंबई) में खेला जाएगा।

Suryakant Soni
Published on: 16 March 2023 7:51 AM GMT
IND vs AUS 1st ODI: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे में कैसी होगी टीम इंडिया की प्लेइंग 11...?
X

IND vs AUS 1st ODI: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज के बाद अब वनडे सीरीज की शुरुआत होने जा रही हैं। दुनिया की दो टॉप टीमों के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला वानखेड़े स्टेडियम (मुंबई) में खेला जाएगा। इस मैच में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा पारिवारिक कार्यक्रम के चलते नहीं खेल पाएंगे। ऐसे में टीम की कमान हार्दिक पंड्या के पास होगी। यह पहला मौका होगा जब वनडे में हार्दिक कप्तानी करते दिखाई देंगे। चलिए जानते हैं पहले वनडे में कैसी होगी टीम इंडिया की प्लेइंग 11...

गिल और ईशान पर होगा ओपनिंग का जिम्मा:

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे मैच में रोहित शर्मा के ना होने से ओपनिंग का जिम्मा शुभमन गिल और ईशान किशन के पास रहेगा। दोनों ही टीम इंडिया के शानदार बल्लेबाज़ माने जाते हैं। कुछ ही समय में इन दोनों बल्लेबाज़ों ने अपनी एक विशेष पहचान बना ली हैं। ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के तेज़ गेंदबाज़ों के सामने इन दोनों धाकड़ बल्लेबाज़ों पर टीम का सारा दारोमदार होगा। दोनों से टीम को एक अच्छी शुरुआत की उम्मीद भी रहेगी।

इनके ऊपर होगा मिडिल ऑर्डर का जिम्मा:

बता दें टीम इंडिया की बल्लेबाज़ी में काफी गहराई हैं। शुभमन गिल और ईशान किशन के बाद मिडिल ऑर्डर का जिम्मा स्टार बल्लेबाज़ विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव और केएल राहुल के पास होगा। इनके पास बल्लेबाज़ी का अच्छा ख़ासा अनुभव हैं। विराट कोहली का बल्ला ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खूब चलता हैं। ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के स्पिनर्स और तेज़ गेंदबाज़ों को बीच के ओवरों में इन तीनों बल्लेबाज़ों से टक्कर लेनी पड़ सकती हैं।

ये तीन ऑलराउंडर होंगे टीम में शामिल:

क्रिकेट में किसी भी टीम की ताकत उनके ऑलराउंडर्स ही होते हैं। भारत के पास इस समय दुनिया के टॉप के ऑलराउंडर टीम में मौजूद हैं। इसमें एक नाम तो हार्दिक पंड्या का आता हैं। पंड्या ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी के साथ तेज़ गेंदबाज़ी के लिए भी जाने जाते हैं। वो इस मैच में तीसरे या चौथे तेज़ गेंदबाज़ की भूमिका निभाएंगे। जबकि उनके अलावा रविंद्र जडेजा और अक्षर पटेल/वाशिंगटन सुंदर को भी टीम में जगह मिलनी तय मानी जा रही हैं।

मोहम्मद शमी की जगह पक्की:

इसके अलावा तेज़ गेंदबाज़ी का जिम्मा मोहम्मद शमी के कंधो पर होगा। मुंबई में होने वाले पहले वनडे में अगर टीम इंडिया तीन तेज़ गेंदबाज़ों के साथ मैदान पर उतरती हैं तो शमी के अलावा शार्दुल ठाकुर और जयदेव उनादकट को जगह मिलनी तय मानी जा रही हैं।

टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग 11:

शुभमन गिल, ईशान किशन, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल, हार्दिक पंड्या (कप्तान), रविंद्र जडेजा, वॉशिंगटन सुंदर, मोहम्मद शमी, शार्दुल ठाकुर और जयदेव उनादकट।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story