नागपुर में आया रोहित शर्मा का तूफ़ान, ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से रौंदा

IND Vs AUS 2nd T20: टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा टी-20 मुकाबला नागपुर में खेला गया। इस मैच में टीम इंडिया ने धमाकेदार वापसी करते हुए जीत दर्ज की। इस जीत के साथ तीन मैचों की यह सीरीज एक-एक से बराबर हो गई। टीम इंडिया के लिए यह बेहद अहम माना जा रहा था। टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने धाकड़ बल्लेबाज़ी करते हुए टीम को शानदार जीत दिलाई।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 23 Sep 2022 1:25 PM GMT (Updated on: 23 Sep 2022 5:34 PM GMT)
नागपुर में आया रोहित शर्मा का तूफ़ान, ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से रौंदा
X

IND vs AUS 2nd T20 (Photo: Twitter)

IND vs AUS 2nd T20 Live: टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा टी-20 मुकाबला नागपुर में खेला गया। इस मैच में टीम इंडिया ने धमाकेदार वापसी करते हुए जीत दर्ज की। इस जीत के साथ तीन मैचों की यह सीरीज एक-एक से बराबर हो गई। टीम इंडिया के लिए यह बेहद अहम माना जा रहा था। टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने धाकड़ बल्लेबाज़ी करते हुए टीम को शानदार जीत दिलाई। ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए अपने निर्धारित आठ ओवरों में रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से इस मैच में मैथ्यू वेड ने सर्वाधिक 43 रनों की पारी खेली। उन्होंने इस पारी के दौरान चार चौके और तीन छक्के जड़े। उनके अलावा कप्तान आरोन फिंच ने भी 31 रनों की दमदार पारी खेलकर टीम को लगे शुरूआती झटकों से उभारा। इस मैच को जीतने के लिए टीम इंडिया को 91 रनों का लक्ष्य दिया था।

इससे पहले मोहाली में खेले गए सीरीज के पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को चार विकेट से मात दी थी। नागपुर में होने वाले टी-20 में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीता। उन्होंने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया है। दूसरे टी-20 में टीम इंडिया में दो बड़े बदलाव किए गए हैं। टीम के स्टार तेज़ गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह की काफी समय बाद टीम में एंट्री हुई है। वहीं दूसरी तरफ ऋषभ पंत को भी टीम में शामिल किया गया है। इन दोनों की जगह उमेश यादव और भुवनेश्वर कुमार को टीम से बाहर किए गया है।

रोहित शर्मा की तूफानी पारी से जीता भारत:

भारतीय टीम को कप्तान रोहित शर्मा ने धमाकेदार शुरुआत दी। उन्होंने पहले तीन ओवर में चार छक्के जड़कर टीम का स्कोर 40 रनों तक पहुंचा दिया। लेकिन दूसरी तरफ टीम के ओपनर बल्लेबाज़ केला राहुल 10 रन बनाकर आउट हो गए। लेकिन दूसरी तरफ भारतीय टीम के कप्तान का जलवा बरक़रार रहा। रोहित शर्मा ने अपनी इस पारी में 46 रन बनाकर टीम की जीत में बड़ा योगदान दिया। टीम के स्टार बल्लेबाज़ विराट कोहली सिर्फ 11 रन बनाकर आउट हो गए। रोहित शर्मा की धमाकेदार पारी के बाद ऑस्ट्रेलिया के स्पिनर एडम जम्पा ने जबरदस्त गेंदबाज़ी की। ज़म्पा ने अपने दो ओवर में 16 रन देकर तीन महत्वपूर्ण विकेट चटकाए। पहली गेंद पर उन्होंने सूर्यकुमार यादव को चलता किया। इससे पहले ज़म्पा ने केएल राहुल और विराट कोहली को भी पवेलियन भेजा। रोहित शर्मा की पारी के अलावा अन्य टीम इंडिया के बल्लेबाज़ों ने भारतीय फैंस को निराश किया। हार्दिक पंड्या भी सिर्फ 9 रन के स्कोर पर पैट कमिंग्स का शिकार बन गए।

Live Updates

  • 23 Sep 2022 5:33 PM GMT

    नागपुर में आया रोहित शर्मा का तूफ़ान, ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से रौंदा   

    टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा टी-20 मुकाबला नागपुर में खेला गया। इस मैच में टीम इंडिया ने धमाकेदार वापसी करते हुए जीत दर्ज की। इस जीत के साथ तीन मैचों की यह सीरीज एक-एक से बराबर हो गई। टीम इंडिया के लिए यह बेहद अहम माना जा रहा था। टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने धाकड़ बल्लेबाज़ी करते हुए टीम को शानदार जीत दिलाई। 

  • 23 Sep 2022 5:27 PM GMT

    IND vs AUS Live: टी-20 मैच हुआ बेहद रोमांचक, हार्दिक पंड्या 9 रन बनाकर आउट

    रोहित शर्मा की पारी के अलावा अन्य टीम इंडिया के बल्लेबाज़ों ने भारतीय फैंस को निराश किया। हार्दिक पंड्या भी सिर्फ 9 रन के स्कोर पर पैट कमिंग्स का शिकार बन गए। 

  • 23 Sep 2022 5:17 PM GMT

    IND vs AUS Live: एडम जम्पा ने लिया तीसरा विकेट, पहली गेंद पर आउट हो गए सूर्यकुमार यादव 

    रोहित शर्मा की धमाकेदार पारी के बाद ऑस्ट्रेलिया के स्पिनर एडम जम्पा ने जबरदस्त गेंदबाज़ी की। ज़म्पा ने अपने दो ओवर में 16 रन देकर तीन महत्वपूर्ण विकेट चटकाए। पहली गेंद पर आउट हो गए सूर्यकुमार यादव.. इससे पहले ज़म्पा ने केएल राहुल और विराट कोहली को भी पवेलियन भेजा।  

  • 23 Sep 2022 5:12 PM GMT

    IND vs AUS Live: भारत को लगा बड़ा झटका, कोहली 11 रन बनाकर आउट

    टीम के स्टार बल्लेबाज़ विराट कोहली सिर्फ 11 रन बनाकर आउट हो गए। उन्होंने सिर्फ छह गेंदों पर दो चौकों की मदद से 11 रन की पारी खेली। उन्हें एडम जम्पा ने आउट किए।  

  • 23 Sep 2022 5:05 PM GMT

    IND vs AUS Live: भारत को लगा पहला झटका, केएल राहुल 10 रन बनाकर आउट 

    भारतीय टीम को कप्तान रोहित शर्मा ने धमाकेदार शुरुआत दी। उन्होंने पहले तीन ओवर में चार छक्के जड़कर टीम का स्कोर 40 रनों तक पहुंचा दिया। लेकिन दूसरी तरफ टीम के ओपनर बल्लेबाज़ केला राहुल 10 रन बनाकर आउट हो गए।    

  • 23 Sep 2022 4:41 PM GMT

    IND vs AUS Live: मैथ्यू वेड ने खेली 43 रनों की तूफानी पारी, भारत को मिला 91 रनों का लक्ष्य

    ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए अपने निर्धारित आठ ओवरों में रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से इस मैच में मैथ्यू वेड ने सर्वाधिक 43 रनों की पारी खेली। उन्होंने इस पारी के दौरान चार चौके और तीन छक्के जड़े। उनके अलावा कप्तान आरोन फिंच ने भी 31 रनों की दमदार पारी खेलकर टीम को लगे शुरूआती झटकों से उभारा। इस मैच को जीतने के लिए टीम इंडिया को 91 रनों की दरकरार हैं।  

  • 23 Sep 2022 4:17 PM GMT

    IND vs AUS Live: ऑस्ट्रेलिया को 31 रन पर लगा तीसरा झटका, टिम डेविड हुए क्लीन बोल्ड  

  • 23 Sep 2022 4:11 PM GMT

    IND vs AUS Live: ऑस्ट्रेलिया को लगे दो गेंदों पर दो झटके, गोल्डन डक पर आउट हुए मैक्सवेल 

  • 23 Sep 2022 4:09 PM GMT

    IND vs AUS 2nd T20: ऑस्ट्रेलिया को लगा पहला झटका, कैमरन ग्रीन हुए रन आउट

  • 23 Sep 2022 3:59 PM GMT

    IND vs AUS Live: टीम इंडिया ने प्लेइंग 11 में किए दो बदलाव

    दूसरे टी-20 में टीम इंडिया में दो बड़े बदलाव किए गए हैं। टीम के स्टार तेज़ गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह कि काफी समय बाद टीम में एंट्री हुई है। वहीं दूसरी तरफ ऋषभ पंत को भी टीम में शामिल किया गया है। इन दोनों की जगह उमेश यादव और भुवनेश्वर कुमार को टीम से बाहर किए गया है।   

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story