×

IND vs ENG: भारत ने 10 विकेट से जीता मैच, वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप से बाहर इंग्लैंड

नरेंद्र मोदी स्टेडियम में अक्षर पटेल और आर अश्विन ने कहर ढाहा। इंग्लैंड की दूसरी पारी सिर्फ 81 रनों पर सिमट गई और भारत को जीत के लिए 47 रन चाहिए थे। इसके बाद लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया ने 10 विकेट से इस मैच को जीत लिया।

Dharmendra kumar
Published on: 25 Feb 2021 2:52 PM GMT
IND vs ENG: भारत ने 10 विकेट से जीता मैच, वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप से बाहर इंग्लैंड
X
नरेंद्र मोदी स्टेडियम में टीम इंडिया ने ऐतिहासिक जीत हासिल की है। विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया ने इंग्लैंड को 10 विकेट से मात दी है।

अहमदाबाद: नरेंद्र मोदी स्टेडियम में टीम इंडिया ने ऐतिहासिक जीत हासिल की है। विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया ने इंग्लैंड को 10 विकेट से मात दी है। इसके साथ ही चार टेस्ट मैचों की सीरीज में टीम इंडिया ने 2-1 की बढ़त हासिल कर ली है। जीत के हीरो अक्षर पटेल और आर अश्विन रहे। अक्षर पटेल ने मैच में 11 विकेट लिए तो वहीं आर अश्विन ने 7 विकेट छटके हैं।

अहमदाबाद की पिच पर अक्षर पटेल और आर अश्विन ने कहर ढाहा। इंग्लैंड की दूसरी पारी सिर्फ 81 रनों पर सिमट गई और भारत को जीत के लिए 47 रन चाहिए थे। इसके बाद लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया ने 10 विकेट से इस मैच को जीत लिया।

स्पिनरों के लिए मददगार अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारीतय स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने एक महत्वपूर्ण उपलब्धि हासिल की। अश्विन सबसे तेज 400 विकेट लेने के मामले में श्रीलंका के मुथैया मुरलीधरन के बाद दूसरे गेंदबाज बन गए हैं। जहां तक भारत का सवाल है तो अश्विन ने सबसे तेजी से 400 विकेट हासिल करने की यह उपलब्धि हासिल की है।

ये भी पढ़ें...डे-नाइट टेस्ट: सफेद बॉल दिखती है बेहतर, फिर पिंक बॉल से क्यों खेला जाता है मैच

इंग्लैंड की दूसरी पारी के दौरान भारत के स्पिनर्स अक्षर पटेल, अश्विन और वाशिंगटन सुंदर ने शानदार गेंदबाजी की। दूसरी पारी में अक्षर पटेल ने पांच, अश्विन ने 4 और सुंदर ने एक विकेट लिया। इंग्लैंड की दूसरी पारी 81 रनों पर सिमट गई है और भारत को अहमदाबाद टेस्ट जीतने के लिए 49 रनों का लक्ष्य मिला जिसे भारतीय टीम ने आसानी से हासिल कर लिया।

ये भी पढ़ें...अश्विन ने बनाया इतिहास: लिया टेस्ट में 400वां विकेट, इन दिग्गजों का तोड़ा रिकार्ड

भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने 25 और शुभमन गिल ने 15 रनों की पारी खेली। भारतीय टीम की जीत के साथ साथ ही इंग्लैंड वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप से बाहर हो गया है। यह टेस्ट मैच सिर्फ दो दिन में ही खत्म हो गया। बता दें कि 2412 में से सिर्फ 22 टेस्ट मैच ऐसे हैं जो दो दिन में खत्म हुए हैं।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story