×

IND vs ENG: विराट के पास सुनहरा मौका, इस खिलाड़ी का तोड़ सकते हैं विश्व रिकॉर्ड

विराट कोहली (Virat Kohli) ने अपना लास्ट इंटरनेशनल शतक साल 2019 में लगाया था। इस साल विराट (Virat Kohli) बतौर कप्तान रहते हुए -नाइट टेस्ट में बांग्लादेश के खिलाफ 136 रन जड़ें थे।

Chitra Singh
Published on: 2 March 2021 6:30 AM GMT
IND vs ENG: विराट के पास सुनहरा मौका, इस खिलाड़ी का तोड़ सकते हैं विश्व रिकॉर्ड
X
IND vs ENG: विराट के पास सुनहरा मौका, इस खिलाड़ी का तोड़ सकते हैं विश्व रिकॉर्ड

नई दिल्ली: यूं तो भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने कई उपलब्धियां हासिल की है। वहीं विराट को वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ने का एक और सुनहरा मौका मिला है। बता दें कि अगर विराट कोहली (Virat Kohli) इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच में शतक बनाने कामयाब होते है, तो बतौर कप्तान रहते हुए वे सबसे अधिक इंटरनेशनल शतक लगाने वाले खिलाड़ी बन जाएगें और ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) का बनाया हुआ विश्व रिकॉर्ड तोड़ देगें।

4 मार्च को होगा चौथा टेस्ट मैच

भारत-इंग्लैंड का चौथा टेस्ट मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा, जोकि 4 मार्च को होगा। अगर इस मैच में विराट कोहली (Virat Kohli) शतक बनाने में कामयाब रहते है तो वो ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) द्वारा बनाए गए विश्व रिकॉर्ड को तोड़ देगें। बता दें कि रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने 324 मैचों में बतौर कप्तान रहते हुए सबसे अधिक इंटरनेशनल शतक बनाने वाले खिलाड़ी है।

पोंटिंग के बराबर पहुंचे विराट

बतौर कप्तान रहते हुए सबसे अधिक इंटरनेशन शतक बनाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) 41-41 शतक जड़ चुके है यानी विराट के पास पोंटिंग का विश्व रिकॉर्ड तोड़ने का मौका है। बता दें कि विराट ने 190 मैच खेलते हुए 41 इंटरनेशनल शतक बनाया है, जबकि पोंटिंग ने 324 मैचों में 41 इंटरनेशनल शतक बनाया है।

virat-Ponting

ये भी पढ़ें... MP: महिला जज को बर्थडे विश करना पड़ा भारी, वकील को हुई जेल, मामला पहुंचा HC

2019 में लगाया था लास्ट शतक

बताते चलें कि विराट कोहली (Virat Kohli) ने अपना लास्ट इंटरनेशनल शतक साल 2019 में लगाया था। इस साल विराट बतौर कप्तान रहते हुए -नाइट टेस्ट में बांग्लादेश के खिलाफ 136 रन जड़ें थे। उस मैच के बाद विराट ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 1, न्यूजीलैंड के खिलाफ 2 और इंग्लैंड के खिलाफ 3 टेस्ट मैच खेले हैं, लेकिन एक भा मैच में शतक तक नहीं पहुंच पाए हैं।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story