टी-20 विश्वकप में टीम इंडिया की लगातार दूसरी जीत, नीदरलैंड को 56 रनों से हराया

IND vs NED Match Highlights: टीम इंडिया ने टी-20 विश्वकप में लगातार दूसरी जीत दर्ज की है। नीदरलैंड के खिलाफ हुए मैच को भारतीय टीम ने रनों से अपने नाम किया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करते हुए टीम इंडिया ने नीदरलैंड को 180 रनों का लक्ष्य दिया था।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 27 Oct 2022 7:19 AM GMT (Updated on: 27 Oct 2022 10:25 AM GMT)
IND vs NED Match Highlights
X

IND vs NED Match Highlights: टीम इंडिया ने टी-20 विश्वकप में लगातार दूसरी जीत दर्ज की है। नीदरलैंड के खिलाफ हुए मैच को भारतीय टीम ने रनों से अपने नाम किया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करते हुए टीम इंडिया ने नीदरलैंड को 180 रनों का लक्ष्य दिया था। जिसके जवाब में नीदरलैंड की टीम मात्र 123 रन ही बना पाई। इस मैच में भारतीय बल्लेबाज़ों के साथ गेंदबाज़ों ने भी बेहद शानदार प्रदर्शन किया। दोनों टीमें पहली बार टी20 में आमने-सामने हुई। भारत के इस जीत के साथ अब चार अंक हो गए हैं। टीम इंडिया के सेमीफाइनल में जगह बनाने की उम्मीद काफी बढ़ गई है।

180 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी नीदरलैंड की टीम को तीसरे ओवर में 11 के स्कोर पर पहला झटका लगा। भुवनेश्वर कुमार ने विक्रमजीत सिंह को क्लीन बोल्ड किया। विक्रम एक रन बना सके। फिलहाल बास डी लीड और मैक्स ओ डॉड क्रीज पर हैं। तीन ओवर के बाद नीदरलैंड का स्कोर एक विकेट पर 11 रन है। इसके बाद एक-एक करके नीदरलैंड के बल्लेबाज़ पवेलियन लौटते रहे। नीदरलैंड की टीम इस मैच में सिर्फ रन ही बना पाई। चार भारतीय गेंदबाज़ों ने नीदरलैंड के खिलाफ इस मैच में दो-दो विकेट चटकाए।

दोनों टीमों की प्लेइंग 11:

भारतः रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह।

नीदरलैंडः विक्रमजीत सिंह, मैक्स ओडॉड, बास डी लीड, कॉलिन एकरमैन, टॉम कूपर, स्कॉट एडवर्ड्स (कप्तान और विकेटकीपर), टिम प्रिंगल, लोगान वैन बीक, शारिज अहमद, फ्रेड क्लासेन, पॉल वैन मीकेरेन।

Live Updates

  • 27 Oct 2022 10:25 AM GMT

    टी-20 विश्वकप में टीम इंडिया की लगातार दूसरी जीत, नीदरलैंड को 56 रनों से हराया

    IND vs NED Match Highlights: टीम इंडिया ने टी-20 विश्वकप में लगातार दूसरी जीत दर्ज की है। नीदरलैंड के खिलाफ हुए मैच को भारतीय टीम ने रनों से अपने नाम किया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करते हुए टीम इंडिया ने नीदरलैंड को 180 रनों का लक्ष्य दिया था। जिसके जवाब में नीदरलैंड की टीम मात्र 123 रन ही बना पाई। इस मैच में भारतीय बल्लेबाज़ों के साथ गेंदबाज़ों ने भी बेहद शानदार प्रदर्शन किया। दोनों टीमें पहली बार टी20 में आमने-सामने हुई। भारत के इस जीत के साथ अब चार अंक हो गए हैं। टीम इंडिया के सेमीफाइनल में जगह बनाने की उम्मीद काफी बढ़ गई है।  

  • 27 Oct 2022 9:57 AM GMT

    IND vs NED LIVE SCORE: अक्षर-अश्विन का चला जादू, 15 ओवर के बाद नीदरलैंड का स्कोर 81/5

    अक्षर पटेल के बाद रविचंद्रन अश्विन ने भी नीदरलैंड के बल्लेबाजों को अपनी फिरकी में फंसाया। अश्विन ने एक ही ओवर में नीदरलैंड के कॉलिन एकरमैन और टॉम कूपर का विकेट लिया। फिलहाल 15 ओवर के बाद नीदरलैंड का स्कोर पांच विकेट पर 64 रन है। स्कॉट एडवर्ड्स और टिम प्रिंगल क्रीज पर हैं। इस मैच में जीत के लिए नीदरलैंड को 30 गेंदों पर 99 रनों की दरकरार है।  

  • 27 Oct 2022 9:39 AM GMT

    IND vs NED LIVE SCORE: अक्षर को मिला दूसरा विकेट, मैक्स ओडॉड के बास डी लीड को भेजा पवेलियन

    भारतीय टीम के ऑलराउंडर अक्षर पटेल ने नीदरलैंड को बैकफुट पर धकेल दिया। मैक्स ओडॉड को 16 रन के निजी स्कोर पर अक्षर पटेल ने अपना शिकार बनाया। उसके कुछ ही देर बाद अक्षर ने बास डी लीड को भी पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। नीदरलैंड का स्कोर 10 ओवर के बाद तीन विकेट के नुकसान पर 51 रन हो गया। इस मैच में जीत के लिए नीदरलैंड को 60 गेंदों पर 129 रनों की दरकरार है। टीम इंडिया की गेंदबाज़ी को देखते हुए यह बहुत ही कठिन काम लग रहा है।   

  • 27 Oct 2022 9:20 AM GMT

    IND vs NED LIVE SCORE: नीदरलैंड को लगा दूसरा झटका, मैक्स ओडॉड 16 रन बनाकर आउट

    नीदरलैंड की टीम की भारत के खिलाफ हालत बेहद नाजुक नज़र आ रही है। पहले पांच ओवर के खेल में ही नीदरलैंड ने अपने दोनों ओपनर बल्लेबाजों के विकेट गंवा दिए। टीम के सबसे खतरनाक बल्लेबाज़ मैक्स ओडॉड भी 16 रन के निजी स्कोर पर अक्षर पटेल का शिकार बन गए। वहीं भुवेनश्वर कुमार ने नीदरलैंड को पहला झटका दिया है। टीम के ओपनर बल्लेबाज़ विक्रमजीत सिंह ने 9 गेंदों का सामना करते हुए सिर्फ एक रन बनाया।   

  • 27 Oct 2022 9:12 AM GMT

    IND vs NED LIVE SCORE: नीदरलैंड की खराब शुरुआत, 11 रन के स्कोर पर गिरा पहला विकेट

    टीम इंडिया के 180 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरी नीदरलैंड की टीम की खराब शुरुआत हुई। टीम के ओपनर बल्लेबाज़ विक्रमजीत सिंह ने 9 गेंदों का सामना करते हुए सिर्फ एक रन बनाया। भुवेनश्वर कुमार ने नीदरलैंड को पहला झटका दिया है।  

  • 27 Oct 2022 8:48 AM GMT

    IND vs NED LIVE SCORE: टीम इंडिया के बल्लेबाजों ने दिखाया दम, नीदरलैंड के सामने रखा 180 रनों का टारगेट

    टीम इंडिया ने टॉस जीतकर इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए नीदरलैंड के सामने 180 रनों का टारगेट रखा है। इस मैच में टीम इंडिया की तरफ से रोहित, कोहली और सूर्या ने अर्धशतकीय पारी खेली। कोहली ने 37 गेंदों का सामना करते हुए अर्धशतक जमाया। जबकि सूर्या ने मैच की अंतिम गेंद पर छक्के के साथ अपना अर्धशतक पूरा किया। वहीं कप्तान रोहित शर्मा ने 39 गेंदों में 53 रन बनाए। 

  • 27 Oct 2022 8:32 AM GMT

    IND vs NED LIVE SCORE: विराट कोहली की टी-20 विश्वकप में लगातार दूसरी फिफ्टी

    विराट कोहली ने पिछले मैच की लय इस मैच में भी बरक़रार रखी है। कोहली ने 37 गेंदों का सामना करते हुए अर्धशतक जमाया। टी-20 विश्वकप में ये उनका यह लगातार दूसरा टी-20 अर्धशतक हो गया है। कोहली ने अपनी इस पारी में तीन चौके और एक छक्का भी जड़ा है।   

  • 27 Oct 2022 8:26 AM GMT

    IND vs NED LIVE SCORE: सूर्यकुमार यादव की तूफानी शुरुआत, 16 ओवर के बाद स्कोर 128/2

    टीम इंडिया ने पहले 10 ओवर में बेहद धीमी शुरुआत की थी। भारतीय टीम ने 10 ओवर में एक विकेट के नुकसान सिर्फ 67 रन ही बनाए। लेकिन इसके बाद भारतीय बल्लेबाज़ों ने अपना दम दिखाते हुए अगले छह ओवर में 60 रन जोड़ दिए। इस दौरान टीम के कप्तान रोहित शर्मा के रूप में भारत को बड़ा झटका भी लगा। वहीं टीम इंडिया के धाकड़ बल्लेबाज़ सूर्यकुमार ने इस पारी में तूफानी शुरुआत की है।

  • 27 Oct 2022 8:13 AM GMT

    IND vs NED LIVE SCORE: भारत को लगा दूसरा झटका, रोहित शर्मा अर्धशतक बनाकर हुए आउट 

    रोहित शर्मा के रूप में टीम इंडिया को दूसरा बड़ा झटका लगा है। रोहित शर्मा ने 39 गेंदों में 53 रन बनाए। फ्रेड क्लासेन ने रोहित को एकरमैन के हाथों कैच आउट कराया। रोहित ने अपनी पारी में चार चौके और तीन छक्के लगाए। रोहित और कोहली के बीच 56 गेंदों में 73 रन की साझेदारी हुई। 

  • 27 Oct 2022 7:54 AM GMT

    IND vs NED LIVE SCORE: रोहित-कोहली ने संभाला टीम इंडिया का मोर्चा, 10 ओवर के बाद स्कोर 67/1

    केएल राहुल का विकेट जल्दी खो देने के बाद टीम इंडिया का मोर्चा कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली ने संभाल रखा है। भारतीय टीम ने 10 ओवर में एक विकेट के नुकसान सिर्फ 67 रन ही बनाए। इसे टीम इंडिया के लिए बेहद धीमी शुरुआत कहना गलत नहीं होगा। लेकिन भारतीय बल्लेबाज़ अगले 10 ओवर के खेल में इसकी बरपाई आसानी से कर सकते हैं। अभी अगले बल्लेबाज़ों में सूर्यकुमार जैसे बल्लेबाज़ का नाम शामिल हैं। रोहित शर्मा अभी 42 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद है। उनके साथ कोहली भी 14 रन पर नाबाद है।  

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story