×

IND vs NED World Cup 2023: दीपावली पर विराट कोहली कर सकते हैं बड़ा धमाका, सचिन तेंदुलकर का ऐतिहासिक रिकॉर्ड होगा निशाने पर

IND vs NED World Cup 2023: वनडे विश्व कप के दौरान आज भारत और नीदरलैंड्स के बीच खेले जाने वाले मुकाबले में सबकी निगाहें टीम इंडिया के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली पर होंगी। माना जा रहा है कि दीपावली के दिन विराट कोहली बड़ा धमाका कर सकते हैं और उनके निशाने पर सचिन तेंदुलकर का वनडे मैचों में 49 शतकों का रिकॉर्ड होगा।

Anshuman Tiwari
Written By Anshuman Tiwari
Published on: 12 Nov 2023 6:38 AM GMT
India and Netherlands: Virat Kohli can break Sachin Tendulkar
X

 भारत और नीदरलैंड्स: विराट कोहली सचिन तेंदुलकर का वनडे मैचों में 49 शतकों का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं: Photo- Social Media

IND vs NED World Cup 2023: वनडे विश्व कप के दौरान आज भारत और नीदरलैंड्स के बीच खेले जाने वाले मुकाबले में सबकी निगाहें टीम इंडिया के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली पर होंगी। माना जा रहा है कि दीपावली के दिन विराट कोहली बड़ा धमाका कर सकते हैं और उनके निशाने पर सचिन तेंदुलकर का वनडे मैचों में 49 शतकों का रिकॉर्ड होगा। कोहली के शानदार फॉर्म को देखते हुए यह रिकॉर्ड आज टूट सकता है।

वनडे विश्व कप में ग्रुप स्टेज का आखिरी मुकाबला आज भारत और नीदरलैंड्स के बीच खेला जाने वाला है। टीम इंडिया पहले ही सेमीफाइनल में एंट्री कर चुकी है और ऐसे में 15 नवंबर को न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जाने वाले सेमीफाइनल मुकाबले से पूर्व आज रोहित की सेना अपनी तैयारियों को अंतिम रूप देने के लिए मैदान में उतरेगी।

कोलकाता में की थी सचिन के रिकॉर्ड की बराबरी

बेंगलुरु में आए नीदरलैंड्स के खिलाफ खेला जाने वाला ग्रुप चरण का अंतिम मैच टीम इंडिया की तैयारियों के लिए काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है। टीम इंडिया ग्रुप स्टेज में पहले ही लगातार 8 मैच जीत चुकी है और आज भारत की निगाहें नवीं जीत हासिल करने पर होंगी। रोहित की सेना आज जीत हासिल करके क्रिकेट फैंस को दीपावली गिफ्ट देना चाहेगी।

ये भी पढ़ें: World Cup 2023 IND vs NED Live Score: भारत का नौवां मुक़ाबला नीदरलैंड्स से, अपराजित होकर सेमीफाइनल में खेलेंगी भारतीय टीम ?

इस मुकाबले में सबकी निगाहें टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली पर भी होंगी। विराट कोहली ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ कोलकाता में शतक लगाकर सचिन तेंदुलकर के 49 वनडे शतकों के रिकॉर्ड के बराबरी कर ली थी और अब वे 50वां शतक बनाने के करीब पहुंच गए हैं। बेंगलुरु का मैदान विराट कोहली के लिए आईपीएल में अपना घरेलू मैदान है और ऐसे में दर्शकों की उम्मीदें भी आसमान पर होगी।

दीपावली के दिन कर सकते हैं बड़ा धमाका

इस विश्व कप के दौरान कोहली जबरदस्त फॉर्म में चल रहे हैं और उन्होंने गत 5 नवंबर को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शानदार शतक जड़ा था। कोहली ने 121 गेंदों पर नाबाद 101 रनों की पारी खेली थी। इस शतक के बाद दुनिया भर के दिग्गज क्रिकेटरों ने कोहली को बधाई दी थी क्योंकि उन्होंने सचिन तेंदुलकर के 49 वनडे शतकों के रिकॉर्ड के बराबरी कर ली थी।

विराट कोहली की उपलब्धि इस मायने में भी महत्वपूर्ण थी कि उन्होंने 277 पारियों के दौरान यह कमाल दिखाया है जबकि सचिन तेंदुलकर ने 451 पारियों में यह उपलब्धि हासिल की थी। वनडे इंटरनेशनल में सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली दोनों 49-49 शतक लगा चुके हैं। सचिन के रिटायरमेंट के बाद विराट कोहली के पास इस ऐतिहासिक रिकॉर्ड को तोड़ने का बड़ा मौका है और आज दीपावली के दिन वे बड़ा धमाका कर सकते हैं।

विराट कोहली सचिन तेंदुलकर: Photo- Social Media

मौजूदा विश्व कप में कोहली का शानदार प्रदर्शन

मौजूदा वनडे विश्व कप के दौरान कोहली ने अभी तक शानदार प्रदर्शन किया है और वे दो शतक और चार अर्धशतक बना चुके हैं। दक्षिण अफ्रीका के अलावा उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ भी 103 रनों की नबरदारी खेली थी। उल्लेखनीय बात यह भी है कि मौजूदा विश्व कप के दौरान कोहली तीन बार शतक के करीब पहुंचकर आउट हो गए। ऐसा नहीं हुआ होता तो कोहली के नाम एक बड़ा रिकॉर्ड पहले ही दर्ज हो गया होता।

ये भी पढ़ें: IND vs NED ICC World Cup 2023: चिन्नास्वामी की पिच का कैसा होगा मिजाज, गेंदबाज मचाएंगे गदर या बल्लेबाजों को होगा बोलबाला? जानें पिच एंड वेदर रिपोर्ट

विराट कोहली ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 95 रनों की शानदार पारी खेली थी मगर वे सिर्फ पांच रनों से शतक बनाने से चूक गए थे। कोहली ने श्रीलंका के खिलाफ 88 और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 85 रनों की बड़ी पारी भी खेली थी और इन दोनों मौकों पर भी वे शतक बनाने से चूक गए थे। अब आज एक बार फिर सबकी निगाहें विराट कोहली पर होंगी। देखने वाली बात यह होगी कि कोहली आज सचिन तेंदुलकर का ऐतिहासिक रिकॉर्ड तोड़ पाते हैं या नहीं।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story