Ind vs NZ: भारत की सबसे बड़ी हार, ये है शर्मनाक वजह…

भारत-न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) की टेस्ट सीरीज के पहले मैच मे टीम इंडिया बुरी तरह हार गयी। न्यूजीलैंड ने भारत को दस विकेट से मात दी।

Published by Shivani Awasthi Published: February 24, 2020 | 10:47 am
Modified: February 24, 2020 | 11:54 am
Ind vs NZ: भारत की सबसे बड़ी हार, ये है शर्मनाक वजह...

Ind vs NZ: भारत की सबसे बड़ी हार, ये है शर्मनाक वजह...

दिल्ली: भारत-न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) की टेस्ट सीरीज के पहले मैच मे टीम इंडिया बुरी तरह हार गयी। न्यूजीलैंड ने भारत को दस विकेट से मात दी। भारत पहली पारी में 165 रनों तक सिमटने के बाद अब दूसरी पारी 183 रनों से पिछड़ गया। वहीं दूसरी पारी में भी भारत बड़ा स्कोर कवर करने में नाकाम रहा। पूरी टीम ने केवल 191 रन बनाएं। वहीं कीवी टीम ने नौ रनों के लक्ष्य को बिना विकट गवाएं हासिल कर लिया।

भारत को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप को मिली पहली हार:

वेलिंगटन में खेले गए पहले टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड ने भारत को 10 विकेट बड़ी मात दी है। वनडे सीरीज में 0-3 की हार के बाद फैंस उम्मीद कर रहे थे कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (World Test Championship) की नंबर एक टीम वापसी करेगी लेकिन ऐसा नहीं हुआ। वेलिंगटन में भारत को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की पहली हार मिली वहीं यह न्यूजीलैंड की 100वीं टेस्ट जीत है।

ये भी पढ़ें: कोरोना से लगा झटका: सामने आई ऐसी खबर, रद्द हो जाएगा ओलंपिक

ये हैं भारत की न्यूजीलैंड से हार की वजह:

भारत की हार की पहली वजह टॉस हारना था। टॉस हारने के चलते विराट की टीम को पहले बैटिंग करना पड़ा।

इसके अलावा भारत की ओर से मैच के ओपनर फ्लॉप रहे। टेस्ट सीरीज में भी मयंक और शॉ की जोड़ी भारत को अच्छी शुरुआत देने में नाकाम रही। पहली पारी में जहां वह केवल 16 रनों की साझेदारी कर पाए वहीं दूसरी पारी में 27 पर भारत ने पहला विकेट खो दिया।

ये भी पढ़ें: IPL 2020 के एड में खिलाड़ियों की जमकर उड़ी खिल्ली, फैंस ने कही ऐसी बात

वहीं टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज भी मैच में कोई कारनामा नहीं दिखा सके। कप्तान विराट कोहली और चेतेश्वर पुजारा पर टीम काफी ज्यादा निर्भर थी लेकिन ये दोनों ही फ्लॉप हो गये।

इसके साथ ही टीम को आर अश्विन से भी उम्मीद थी। उन्हें टेस्ट का ऑलराउंडर माना जाता है, लेकिन बॉलिंग और बैटिंग दोनों मोर्चे पर वो फ्लॉप रहे।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।