IND vs NZ T20: बारिश के कारण टाई हुआ तीसरा टी-20, टीम इंडिया ने 1-0 से जीती सीरीज

IND vs NZ T20: टीम इंडिया और न्यूज़ीलैंड के बीच खेला जा रहा तीसरा टी-20 मुकाबला बेहद रोमांचक मोड़ पर आ गया गया था। टीम इंडिया का स्कोर 9 ओवर के बाद चार विकेट के नुकसान पर 75 रन हो गया। लेकिन बारिश की खलल के चलते मैच बीच में रोकना पड़ा है। बारिश के कारण यह मुकाबला यहीं खत्म किया गया, डकवर्थ लुइस नियम के तहत यह मुकाबला टाई हो गया।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 22 Nov 2022 6:14 AM GMT (Updated on: 22 Nov 2022 10:40 AM GMT)
IND vs NZ T20
X

IND vs NZ T20

IND vs NZ T20: टीम इंडिया और न्यूज़ीलैंड के बीच खेला जा रहा तीसरा टी-20 मुकाबला बेहद रोमांचक मोड़ पर आ गया गया था। टीम इंडिया का स्कोर 9 ओवर के बाद चार विकेट के नुकसान पर 75 रन हो गया। लेकिन बारिश की खलल के चलते मैच बीच में रोकना पड़ा है। बारिश के कारण यह मुकाबला यहीं खत्म किया गया, डकवर्थ लुइस नियम के तहत यह मुकाबला टाई हो गया। भारतीय टीम ने इस टाई मैच के साथ यह तीन मैचों की सीरीज 1-0 से अपने नाम की। इस मैच में न्यूज़ीलैंड ने पहले खेलते हुए 160 रन बनाए। जिसके जवाब में टीम इंडिया ने शुरूआती विकेट गंवा दिए। लेकिन दूसरे छोर पर कप्तान हार्दिक पंड्या ने ताबड़तोड़ अंदाज़ में बल्लेबाज़ी करते हुए टीम के स्कोर को आगे बढ़ाया।।

दोनों टीमों की प्लेइंग-11

भारत: ईशान किशन, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, हार्दिक पंड्या (कप्तान), दीपक हुड्डा, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद सिराज, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह, और युजवेंद्र चहल।

न्यूजीलैंड: फिन एलन, डेवोन कॉन्वे (विकेटकीपर), ग्लेन फिलिप्स, मार्क चैपमैन, डेरिल मिशेल, जेम्स नीशम, मिशेल सेंटनर, एडम मिल्ने, ईश सोढ़ी, टिम साउथी (कप्तान) और लोकी फर्ग्यूसन।


Live Updates

  • 22 Nov 2022 10:33 AM GMT

    IND vs NZ T20: बारिश के कारण टाई हुआ तीसरा टी-20, टीम इंडिया 1-0 से जीती सीरीज

    टीम इंडिया और न्यूज़ीलैंड के बीच खेला जा रहा तीसरा टी-20 मुकाबला बेहद रोमांचक मोड़ पर आ गया गया था। टीम इंडिया का स्कोर 9 ओवर के बाद चार विकेट के नुकसान पर 75 रन हो गया। लेकिन बारिश की खलल के चलते मैच बीच में रोकना पड़ा है। बारिश के कारण यह मुकाबला यहीं खत्म किया गया, डकवर्थ लुइस नियम के तहत यह मुकाबला टाई हो गया। भारतीय टीम ने इस टाई मैच के साथ यह तीन मैचों की सीरीज 1-0 से अपने नाम की। इस मैच में न्यूज़ीलैंड ने पहले खेलते हुए 160 रन बनाए। जिसके जवाब में टीम इंडिया ने शुरूआती विकेट गंवा दिए। लेकिन दूसरे छोर पर कप्तान हार्दिक पंड्या ने ताबड़तोड़ अंदाज़ में बल्लेबाज़ी करते हुए टीम के स्कोर को आगे बढ़ाया।     

  • 22 Nov 2022 10:00 AM GMT

    IND vs NZ T20 Live: बारिश के कारण रुका मैच, टीम इंडिया का स्कोर 9 ओवर के बाद 75/4

    टीम इंडिया और न्यूज़ीलैंड के बीच खेला जा रहा तीसरा टी-20 मुकाबला बेहद रोमांचक मोड़ पर आ गया है। टीम इंडिया का स्कोर 9 ओवर के बाद चार विकेट के नुकसान पर 75 रन हो गया है। लेकिन बारिश की खलल के चलते मैच बीच में रोकना पड़ा है। अभी टीम इंडिया के लिए कप्तान हार्दिक पंड्या क्रीज पर मौजूद हैं। अगर बारिश के कारण यह मुकाबला यहीं खत्म होता हैं तो डकवर्थ लुइस नियम के तहत मुकाबला टाई माना जाएगा।   

  • 22 Nov 2022 9:44 AM GMT

    IND vs NZ T20 Live: तीन बल्लेबाज़ लौटे पवेलियन, सूर्या-पंड्या ने संभाला मोर्चा, 6 ओवर के बाद स्कोर 58/3

    टीम इंडिया ने अपने शुरूआती तीन विकेट जल्दी गंवा दिए। उसके बाद टीम का मोर्चा सूर्यकुमार यादव और कप्तान हार्दिक पंड्या ने संभाला हैं। दोनों ही बल्लेबाज़ी जबरदस्त लय में नज़र आ रहे हैं। कपतान हार्दिक पंड्या 12 गेंदों पर 24 रन बनाकर खेल रहे हैं। 6 ओवर के बाद टीम इंडिया का स्कोर तीन विकेट के नुकसान पर 58 रन हो गया है। 

  • 22 Nov 2022 9:28 AM GMT

    IND vs NZ T20 Live: टिम साउथी ने बरपाया कहर, भारत के तीन बल्लेबाज़ लौटे पवेलियन

    भारतीय गेंदबाज़ों के शानदार प्रदर्शन के बाद बल्लेबाज़ों ने ख़राब शुरुआत की। पहले तीन ओवर में टीम इंडिया ने 23 रनों के स्कोर पर तीन महत्वपूर्ण विकेट गंवा दिए। टिम साउथी ने लगातार दो गेंदों पर दो विकेट लेकर टीम इंडिया को संकट में डाल दिया। श्रेयस अय्यर इस मैच में पहली गेंद पर आउट हो गए। उससे पहले दोनों ओपनर किशन और पंत भी कुछ ख़ास नहीं कर पाए। अब टीम इंडिया का सारा दारोमदार हार्दिक पंड्या और सूर्यकुमार यादव पर रहेगा।   

  • 22 Nov 2022 9:24 AM GMT

    IND vs NZ T20 Live: ईशान किशन के बाद पंत भी लौटे पवेलियन, टीम इंडिया पर हार का संकट

    न्यूज़ीलैंड के 161 रनों का पीछा करते हुए टीम इंडिया ने ख़राब शुरुआत की। दूसरे ओवर में ईशान किशन ने छक्का लगाने के चक्कर में अपना विकेट गंवा दिया। ईशान किशन के बाद ऋषभ पंत भी ख़राब शॉट खेलकर आउट हो गए। पंत ने 11 रनों के निजी स्कोर पर साउथी की गेंद पर ईश सोढ़ी को कैच थमा दिया।  

  • 22 Nov 2022 9:21 AM GMT

    IND vs NZ T20 Live: भारत का पहला विकेट गिरा, ईशान किशन 10 रन बनाकर आउट

    न्यूज़ीलैंड के 161 रनों का पीछा करते हुए टीम इंडिया ने ख़राब शुरुआत की। दूसरे ओवर में ईशान किशन ने छक्का लगाने के चक्कर में अपना विकेट गंवा दिया। किशन ने 11 गेंदों पर 10 रन बनाकर एडम मिल्ने की गेंद पर मार्क चेपमैन को थमा दिया। किशन के आउट होने के बाद सूर्यकुमार यादव खेलने आए हैं।  

  • 22 Nov 2022 8:57 AM GMT

    IND vs NZ T20 Live: डेथ ओवर में टीम इंडिया गेंदबाज़ो ने बरपाया कहर, अंतिम 23 गेंदों में गिरे 8 विकेट

    पिछले कुछ समय से टीम इंडिया की सबसे बड़ी समस्या डेथ ओवर्स में गेंदबाज़ी देखने को मिली। लेकिन मंगलवार को कीवी टीम के खिलाफ भारत ने शानदार गेंदबाज़ी की। एक समय इस मैच में न्यूज़ीलैंड की टीम का स्कोर 200 के पार जाता दिखाई दे रहा था। लेकिन उसके बाद मोहम्मद सिराज और अर्शदीप सिंह ने मेजबान टीम के बल्लेबाज़ों पर जमकर कहर बरपाया। न्यूज़ीलैंड की पूरी टीम 160 रनों के स्कोर पर ढेर हो गई। कीवी टीम के अंतिम 23 गेंदों में 8 विकेट गिरे।   

  • 22 Nov 2022 8:43 AM GMT

    IND vs NZ T20 Live: मोहम्मद सिराज ने बरपाया कहर, आधी से ज्यादा कीवी टीम लौटी पवेलियन, स्कोर 149/6

    डिवॉन कॉनवे और ग्लेन फिलिप्स की जबरदस्त बल्लेबाज़ी के बाद टीम इंडिया के स्टार तेज़ गेंदबाज़ सिराज ने टीम इंडिया की वापसी करवाई। इस मैच में मोहम्मद सिराज ने बेहद किफायती गेंदबाज़ी करते हुए चार महत्वपूर्ण विकेट चटकाए। सिराज ने अपने चार ओवर के स्पेल में सिर्फ रन देकर चार विकेट लिए। 18 ओवर के बाद मेजबान टीम ने 6 विकेट के नुकसान पर 149 रन बना लिए।   

  • 22 Nov 2022 8:36 AM GMT

    IND vs NZ T20 Live: न्यूजीलैंड को लगा तीसरा झटका, सिराज ने लिया फिलिप्स का विकेट

    ग्लेन फिलिप्स की शानदार पारी का अंत हो गया। न्यूजीलैंड को 16वें ओवर में फिलिप्स के रूप में बड़ा झटका लगा। मोहम्मद सिराज ने ग्लेन फिलिप्स को भुवनेश्वर कुमार के हाथों कैच आउट करा दिया। फिलिप्स ने 33 गेंदों में 54 रन की पारी खेली। फिलिप्स ने तीसरे विकेट के लिए कॉनवे के साथ मिलकर 86 रन की साझेदारी निभाई। 

  • 22 Nov 2022 8:30 AM GMT

    IND vs NZ T20 Live: कॉनवे के बाद फिलिप्स ने जड़ा तूफानी अर्धशतक, 15 ओवर के बाद स्कोर 129/2

    भारत के खिलाफ तीसरे टी-20 में मेजबान टीम की तरफ से डिवॉन कॉनवे और ग्लेन फिलिप्स शानदार बल्लेबाज़ी करते दिखाई दे रहे हैं। दोनों ने इस मैच में अर्धशतक जमाया। इससे कीवी टीम ने मैच में जबरदस्त वापसी की। न्यूज़ीलैंड ने 15 ओवर के बाद अपना स्कोर 2 विकेट के नुकसान पर 129 रनों तक पहुंचा दिया।  

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story