भारत से मिली हार के बाद रॉस टेलर ने दिया बड़ा बयान, पहले से ही मालूम था कि…

टीम इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच हुई 5 मैचों की टी-20 सीरीज पर 0-5 की बढ़त के साथ शानदार जीत हासिल की। इस पूरे सीरीज में न्यूजीलैंड एक भी मैच टीम इंडिया से जीतने में नाकामयाब रही। वहीं इस निराशाजनक हार के बाद न्यूजीलैंड के सीनियर बल्लेबाज रॉस टेलर का रविवार को एक बयान सामने आमने आया है।

Published by Shreya Published: February 3, 2020 | 10:41 am
भारत से मिली हार के बाद रॉस टेलर ने दिया बड़ा बयान, पहले से ही मालूम था कि...

भारत से मिली हार के बाद रॉस टेलर ने दिया बड़ा बयान, पहले से ही मालूम था कि...

नई दिल्ली: टीम इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच हुई 5 मैचों की टी-20 सीरीज पर 0-5 की बढ़त के साथ शानदार जीत हासिल की। इस पूरे सीरीज में न्यूजीलैंड एक भी मैच टीम इंडिया से जीतने में नाकामयाब रही। वहीं इस निराशाजनक हार के बाद न्यूजीलैंड के सीनियर बल्लेबाज रॉस टेलर का रविवार को एक बयान सामने आमने आया है। उन्होंने कहा कि उन्हें पहले से पता था कि मजबूत भारतीय टीम के खिलाफ उनके लिए स्थिति मुश्किल होगी।

टीम ने उतना बुरा भी नहीं खेला- रॉस टेलर

रॉस टेलर ने रविवार को कहा कि टीम इंडिया के खिलाफ टी-20 इंटरनेशनल सीरीज में 0-5 से बुरी तरह हार को निराशजनक बताया। टेलर ने हालांकि ये भी कहा कि जैसा कि रिजल्ट से दिखता है उनकी टीम ने उतना बुरा भी नहीं खेला। उन्होंने कहा कि उन्हें पहले से पता था कि टीम इंडिया के खिलाफ उनके लिए स्थिति मुश्किल होगी।

यह भी पढ़ें: इन 7 विश्वविद्यालयों में शुरू होगा, पहली बार ऑनलाइन डिग्री कोर्स

टीम के लिए पूरी सीरीज निराशाजनक रही- टेलर

रविवार 2 फरवरी को भारत और न्यूजीलैंड के बीच टी-20 सीरीज का आखिरी मैच था। इस मैच में जीत के साथ ही टीम इंडिया ने सीरीज पर 0-5 की शानदार बढ़त के साथ पूरी सीरीज पर अपना कब्जा कर लिया। आखिरी मैच के बाद टेलर ने कहा कि, टीम कीवी के लिए पूरी सीरीज निराशाजनक रही। उन्होंने कहा कि हम खुद को मजबूत स्थिति में पहुंचाकर भी जीत हासिल नहीं कर पाए। हमने इससे खराब खेलकर भी बेहतर नतीजे पाए हैं। उन्होंने कहा कि ‘हालांकि यह एक अलग format (वन डे और टेस्ट की तुलना में) है, फिर भी इस तरह हारना निराशाजनक है। उन्होंने ये भी कहा कि, मैच जीतना एक आदत है और उन करीबी मैचों में हारना निराशाजनक रहा।

वन डे सीरीज में अच्छा खेलेंगे- रॉस टेलर

बता दें कि 5 फरवरी से टीम इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैंचों की वन डे सीरीज शुरु होने वाली है। जिसके बारे में टेलर ने कहा कि, अब हम एक ऐसे format में खेलेंगे, जहां टीम मजबूत है। आशा है कि केन (कप्तान) के कंधे ठीक हैं। उन्होंने कहा कि टीम में कुछ नए और विश्व स्तरीय खिलाड़ियों की वापसी हो रही है। हम इसके (वनडे सीरीज) शुरू होने का इंतजार कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: टैक्स की दर पर वित्त मंत्री का बयान, कहा-इस तरह लोगों पर होगा बोझ कम…

उन्होंने जितना फायदा उठाया, उससे ज्यादा मौके हमने दिए

न्यूजीलैंड के सीनियर बैट्समैन रॉस टेलर ने कहा कि न्यूजीलैंड ने भारत की मजबूत टीम को वापसी का मौका दिया, जिसका परिणाम टीम को भुगतना पड़ा। उन्होंने टी20 सीरीज में खेले गए सुपर ओवर में मिली हार की ओर इशारा करते हुए कहा कि आप टीम इंडिया के खिलाफ थोड़ी भी ढिलाई नहीं बरत सकते। उन्होंने ये भी कहा कि उन्होंने (टीम इंडिया) जितना फायदा उठाया हमने उससे ज्यादा मौके दिये।

भारतीय टीम को टेलर ने दी बधाई

टेलर ने टीम इंडिया को विदेशी धरती पर जीत हासिल करने के लिए बधाई देते हुए कहा कि देश से बाहर जीत दर्ज करन में काफी कठिनाई होती है। वो अपने कुछ स्टार खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी के साथ आएं जिससे टीम को नया संतुलन मिला है। मुझे यकीन है कि यह भारतीय क्रिकेट के लिए बहुत अच्छा है।

यह भी पढ़ें: यहां पर अस्पताल से गायब हुआ कोरोना वायरस का मरीज, मचा हड़कंप