×

IND vs SL 2nd T20: दूसरे टी-20 में श्रीलंका की दमदार जीत, भारत को 16 रनों से हराया

IND vs SL 2nd T20: श्रीलंका ने दूसरे टी-20 मैच में टीम इंडिया को 16 रनों से हरा दिया। इस जीत के साथ श्रीलंका ने तीन मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली। अक्षर पटेल की संघर्ष भरी 65 रनों की पारी के बावजूद टीम इंडिया इस मैच में जीत दर्ज नहीं कर पाई।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 5 Jan 2023 2:45 PM GMT (Updated on: 5 Jan 2023 5:17 PM GMT)
IND vs SL 2nd T20 Live Score
X

IND vs SL 2nd T20 Live Score

IND vs SL 2nd T20: श्रीलंका ने दूसरे टी-20 मैच में टीम इंडिया को 16 रनों से हरा दिया। इस जीत के साथ श्रीलंका ने तीन मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली। अक्षर पटेल की संघर्ष भरी 65 रनों की पारी के बावजूद टीम इंडिया इस मैच में जीत दर्ज नहीं कर पाई। बता दें पुणे में खेले गए इस मैच में श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया के सामने 207 रनों का टारगेट रखा था। इसके जवाब में टीम इंडिया आठ विकेट के नुकसान पर 190 रन ही बना सकी।

टीम इंडिया ने किये दो बड़े बदलाव:

बता दें टीम इंडिया तीन मैचों की सीरीज के दूसरे मैच में दो बड़े बदलाव के साथ खेलने उतरी है। इस मैच में टीम इंडिया के लिए राहुल त्रिपाठी डेब्यू कर रहे हैं। राहुल त्रिपाठी को टीम में चोटिल संजू सैमसन की जगह टीम में शामिल किया है। इसके अलावा अर्शदीप सिंह फिट होकर टीम में वापस आ गए हैं। अर्शदीप सिंह को हर्षल पटेल की जगह टीम इंडिया में शामिल किया गया है।

इस प्रकार हैं दोनों टीमों की प्लेइंग 11:

भारत: ईशान किशन (विकेटकीपर), शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव, राहुल त्रिपाठी, हार्दिक पंड्या (कप्तान), दीपक हुड्डा, अक्षर पटेल, शिवम मावी, उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह और युजवेंद्र चहल।

श्रीलंका: पथुम निसंका, कुसल मेंडिस (विकेटकीपर), धनंजया डिसिल्वा, चरित असलंका, भानुका राजपक्षे, दासुन शनाका (कप्तान), वानिंदु हसारंगा, चामिका करुणारत्ने, महेश तीक्ष्णा, कसुन रजिथा और दिलशान मदुशंका।

Live Updates

  • 5 Jan 2023 5:17 PM GMT

    IND vs SL 2nd T20: दूसरे टी-20 में श्रीलंका की दमदार जीत, भारत को 16 रनों से हराया

    श्रीलंका ने दूसरे टी-20 मैच में टीम इंडिया को 16 रनों से हरा दिया। इस जीत के साथ श्रीलंका ने तीन मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली। अक्षर पटेल की संघर्ष भरी 65 रनों की पारी के बावजूद टीम इंडिया इस मैच में जीत दर्ज नहीं कर पाई। बता दें पुणे में खेले गए इस मैच में श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया के सामने 207 रनों का टारगेट रखा था। इसके जवाब में टीम इंडिया आठ विकेट के नुकसान पर 190 रन ही बना सकी।  

  • 5 Jan 2023 4:40 PM GMT

    IND vs SL 2nd T20 Live Score: अक्षर पटेल ने उड़ाई हसरंगा की धज्जियां, एक ही ओवर जड़े चार छक्के

    टीम इंडिया के ऑलराउंडर अक्षर पटेल ने टीम इंडिया को संकट से बाहर निकालने के लिए पूरा दमखम लगा दिया। एक समय टीम इंडिया की इस मैच में हार तय लग रही थी, लेकिन अक्षर पटेल ने हसरंगा के एक ओवर चार छक्के जड़कर टीम की जबरदस्त वापसी करवाई। अब टीम इंडिया को जीत के लिए 36 गेंदों पर 83 रनों की जरुरत हैं।   

  • 5 Jan 2023 4:17 PM GMT

    IND vs SL 2nd T20 Live Score: भारत की आधी टीम लौटी पवेलियन, जीत के लिए 150 रनों की दरकरार

    टीम इंडिया के लिए अब इस मैच में वापसी करना इस समय काफी चुनौतीपूर्ण लग रहा है। भारत ने 207 रनों के बड़े स्कोर का पीछा करते हुए अपने पांच विकेट गंवा दिए। अभी टीम इंडिया को जीत के लिए 150 रनों की दरकरार और है। पिछले मैच के हीरो दीपक हुड्डा का बल्ला इस मैच में खामोश रहा। वो 9 रन बनाकर पवेलियन लौट आए। 

  • 5 Jan 2023 4:14 PM GMT

    IND vs SL 2nd T20 Live Score: टीम इंडिया पर मंडराया हार का खतरा, पंड्या का विकेट गिरने से संकट में भारत

    श्रीलंका की टीम ने दूसरे टी-20 में जबरदस्त वापसी करते हुए टीम इंडिया को बैकफुट पर धकेल दिया। पहले श्रीलंका के बल्लेबाज़ों ने दमखम दिखाते हुए भारत के सामने जीत के लिए 207 रनों का लक्ष्य रखा। उसके बाद गेंदबाज़ी में भी श्रीलंका ने गज़ब का प्रदर्शन किया है। टीम इंडिया ने पहले 9 ओवर में अपने चार बड़े विकेट खो दिए हैं। अब टीम की जीत का सारा दारोमदार सूर्यकुमार यादव और दीपक हुड्डा है। लेकिन अब प्रत्येक ओवर करीब 13 से अधिक की रनरेट की जरुरत हैं। ऐसे में उनके लिए भी अब ये मुश्किल काम हो गया है। 

  • 5 Jan 2023 3:40 PM GMT

    IND vs SL 2nd T20 Live Score: टीम इंडिया का तीसरा विकेट गिरा, राहुल त्रिपाठी 5 रन बनाकर हुए आउट

    श्रीलंका के 207 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम इंडिया की बेहद ख़राब शुरुआत रही। भारत ने 21 रनों के स्कोर पर अपने तीन महत्वपूर्ण विकेट गंवा दिए। अब क्रीज पर सूर्यकुमार यादव और कप्तान हार्दिक पंड्या मौजूद हैं। अभी दोनों को टीम इंडिया की जीत के लिए बड़ी साझेदारी निभानी होगी। 

  • 5 Jan 2023 3:33 PM GMT

    IND vs SL 2nd T20 Live Score: भारत का पहला विकेट गिरा, ईशान किशन 2 रन बनाकर लौटे पवेलियन

    श्रीलंका ने दूसरे टी-20 मैच में भारत के सामने 207 रनों का विशाल टारगेट रखा। टीम इंडिया को दूसरे ही ओवर में पहला झटका लग गया। ईशान किशन दो रन बनाकर कसुन रजिथा के शिकार बन गए। ऐसे में टीम इंडिया अब बैकफुट पर नज़र आ रही हैं।   

  • 5 Jan 2023 3:14 PM GMT

    IND vs SL 2nd T20 Live Score: दानुस शनाका की तूफानी पारी, श्रीलंका ने भारत को जीत के लिए दिया 207 रनों का लक्ष्य

    श्रीलंका ने मिडिल ओवर्स में की गलतियों को अंतिम ओवर्स में सुधार लिया। टीम इंडिया के सामने श्रीलंका की टीम ने जीत के लिए 207 रनों का विशाल टारगेट रखा। श्रीलंका के कप्तान दानुस शनाका ने एक बार फिर टीम इंडिया के गेंदबाज़ों की धज्जियां उड़ा दी। उन्होंने चमीका के साथ मिलकर अंतिम चार ओवर में 68 रन जोड़े। दानुस शनाका ने अपनी तूफानी पारी में छह छक्कों की मदद से 56 रन बनाए। उन्होंने सिर्फ 20 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा कर लिया।     

  • 5 Jan 2023 2:49 PM GMT

    IND vs SL 2nd T20 Live Score: चरिथ असलंका की तूफानी पारी पर लगा ब्रेक, उमरान मलिक ने बनाया अपना शिकार

    श्रीलंका के मिडिल ऑर्डर के धाकड़ बल्लेबाज़ चरिथ असलंका की तूफानी पारी पर ब्रेक लग गया है। उमरान मलिक ने उन्हें शुभमन गिल के हाथों कैच आउट कराया है। असलंका ने 19 गेंदों पर 37 रनों की पारी खेली। वो मलिक के दूसरे शिकार बने। इसके अगली गेंद पर उन्होंने हसरंगा को क्लीन बोल्ड कर दिया।    

  • 5 Jan 2023 2:37 PM GMT

    IND vs SL 2nd T20 Live Score: अक्षर पटेल ने हासिल की दूसरी सफलता, धनंजय डी सिल्वा को बनाया शिकार

    भारतीय टीम ने श्रीलंका को बैकफुट पर धकेल दिया। टीम इंडिया के स्पिनर ने इस मैच का पासा पलट दिया। अक्षर पटेल ने इस मैच में दो सफलता हासिल की। इसके अलावा चहल और उमरान मलिक ने एक-एक विकेट लिया है। श्रीलंका का स्कोर 14 ओवर की समाप्ति के बाद चार विकेट के नुकसान पर 113 रन हो गया है। इस समय क्रीज पर चरिथ असलंका और कप्तान दानुस शनाका मौजूद हैं। 

  • 5 Jan 2023 2:29 PM GMT

    IND vs SL 2nd T20 Live Score: श्रीलंका का गिरा तीसरा विकेट, निस्संका 33 रन बनाकर लौटे पवेलियन

    टीम इंडिया के गेंदबाज़ों ने दूसरे मैच में आठ ओवर के बाद मैच पर अपनी पकड़ बना ली। पहले आठ ओवर में श्रीलंका ने बिना विकेट खोए 80 रन बनाये थे, लेकिन उसके बाद लगातार अंतराल से तीन विकेट गिर गए। ऐसे में टीम इंडिया ने दूसरे मैच में भी श्रीलंका को बैकफुट पर धकेल दिया। अभी क्रीज पर चरिथ असलंका और धनंजय डी सिल्वा मौजूद हैं।  

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story