IND VS WI: टीम इंडिया का होगा ऐलान, ये खिलाड़ी हो सकते हैं मैदान से बाहर

आज भारतीय टीम वनडे और टी20 सीरीज के लिए चुनाव होगा। यह मैच वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला जाएगा। यह मैच कोलकाता में खेला जाएगा।

Published by Roshni Khan Published: November 21, 2019 | 10:37 am
Modified: November 21, 2019 | 11:57 am

कोलकाता: आज भारतीय टीम वनडे और टी20 सीरीज के लिए चुनाव होगा। यह मैच वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला जाएगा। यह मैच कोलकाता में खेला जाएगा। इस मैच के बैठक में उपकप्तान रोहित शर्मा को आराम देने, ओपनर शिखर धवन की फॉर्म और विकेटकीपर ऋषभ पंत के प्रदर्शन पर चर्चा हो सकती है।

आपको बता दें, कि एमएसके प्रसाद की अध्यक्षता में चुनाव समिति की यह आखिरी बैठक होगी क्योंकि उनका और सेंट्रल जोन के चयनकर्ता गगन खोड़ा का कार्यकाल समाप्त हो रहा है। मिली जानकारी के मुताबिक सब कुछ ठीक रहने पर रोहित को तीन मैचों की इस सीरीज से आराम दिया जाएगा ताकि वो अगले साल न्यूजीलैंड दौरे पर एक दम तरोताजा रहें जहां भारत को पांच टी20, तीन वनडे और दो टेस्ट खेलने हैं।

ये भी देखें:ठगबाज पर कसा ईडी का शिकंजा, मैसूर महाराजा के करीबी से 117 करोड़ की ठगबाजी

टी20 से शुरू होगी सीरीज

भारतीय टीम को वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन टी20 मैच खेलने हैं जो मुंबई (छह दिसंबर), तिरूवनंतपुरम (आठ दिसंबर) और हैदराबाद (11 दिसंबर) में खेले जाएंगे। तीन वनडे चेन्नई (15 दिसंबर), विशाखापत्तनम (18 दिसंबर) और कटक (22 दिसंबर) में होने हैं। बता दें रोहित ने इस साल आईपीएल समेत 60 मैच खेले हैं। इस साल वह 25 वनडे, 11 टी20 खेल चुके हें जो कप्तान विराट कोहली से तीन वनडे और चार टी20 अधिक हैं। विराट को दो बार आराम दिया जा चुका है।

धवन पर खतरा, मयंक को मिलेगा मौका?

चयनकर्ताओं की मीटिंग में ओपनिंग बैट्समैन धवन की फॉर्म पर भी चर्चा होगी जो विश्व कप से चोट की वजह से बाहर होने के बाद से फार्म में नहीं हैं। टेस्ट क्रिकेट में मयंक अग्रवाल की शानदार फॉर्म और लिस्ट ए में 50 से अधिक की औसत के कारण उन्हें तीसरे सलामी बैट्समैन के तौर पर शामिल किया जा सकता है।

धवन ने बांग्लादेश के खिलाफ तीन टी20 मैचों में 41, 31 और 19 रन बनाए। अपनी लय हासिल करने के लिए उन्होंने घरेलू क्रिकेट भी खेला लेकिन बड़ा स्कोर नहीं बना सके। दूसरी ओर अग्रवाल ने बांग्लादेश के खिलाफ इंदौर टेस्ट में दोहरा शतक बनाया।

ये भी देखें:होमगार्डों के फर्जी वेतन भुगतान घोटाले की आंच नोएडा से लखनऊ पहुंची, जिला कमांडेंट होमगार्ड कृपा शंकर पांडेय गिरफ्तार

पंत पर खतरा

ऋषभ पंत की लगातार खराब फॉर्म पर भी चयनकर्ताओं की बातचीत होने की संभावना है। ऋषभ पंत का प्रदर्शन लगातार गिरा है और ऐसे में संजू सैमसन को इस सीरीज में बतौर विकेटकीपर मौका दिया जा सकता है। हार्दिक पंड्या, जसप्रीत बुमराह, नवदीप सैनी और भुवनेश्वर कुमार अभी भी चोटों से परेशान रहे हैं, शिवम दुबे और शार्दुल ठाकुर का टीम में बने रहना तय है।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App