TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

टीम इंडिया ने श्रीलंका को 3 विकेट से हराया, धोनी-भुवी ने संकट से उबारा

aman
By aman
Published on: 24 Aug 2017 6:20 PM GMT
टीम इंडिया ने श्रीलंका को 3 विकेट से हराया, धोनी-भुवी ने संकट से उबारा
X
SL vs IND : टीम इंडिया की शानदार जीत, श्रीलंका को 168 रन से धोया

पल्लेकेले: टीम इंडिया ने दूसरे वनडे मैच में श्रीलंका को तीन विकेट से हराकरा पांच मैचों की वनडे सीरीज में 2-0 की बढ़त ले ली है। यह मैच पल्लेकेले के मैदान पर खेला जा रहा था। इससे पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका की पूरी टीम 50 ओवर में 236 रन बनाकर आउट हो गई थी। टीम इंडिया को जीत के लिए 237 रनों का लक्ष्य मिला था।

इस मैच में एक समय बारिश ने खलल डाली। इस वजह से भारत को 47 ओवर में 231 रनों का रिवाइज्ड टारगेट मिला। 231 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम इंडिया लड़खड़ाई मगर एक बार फिर महेंद्र सिंह धोनी की बेहतरीन पारी काम आई और भारत को यह जीत मिली।

धोनी-भुवी ने करायी मैच में वापसी

एक समय तो ये लग रहा था कि यह मैच भारत के हाथ से निकल चुका है। भारत की लड़खड़ाती पारी को महेंद्र सिंह धोनी और भुवनेश्वर कुमार ने बखूबी संभाला है। भुवनेश्वर कुमार ने बेहद जिम्मेदारी से बल्लेबाजी करते हुए 80 गेंदों पर 53 रन बनाए, जबकि धोनी ने 68 गेंदों पर 45 रनों की सधी हुई पारी खेली। दोनों खिलाड़ियों ने ये रन उस वक्त बनाए, जब लोग टीम इंडिया के जीतने की उम्मीद छोड़ चुके थे। इन दोनों खिलाड़ियों ने 8वें विकेट के लिए 100 रन की साझेदारी की, भारत के लिए यह रिकॉर्ड है।

अकीला ने तोड़ी भारतीय कमर

श्रीलंका के अकीला दनंजय ने इस दूसरे वनडे में उम्दा गेंदबाजी करते हुए 10 ओवर में 54 रन देकर महत्वपूर्ण 6 विकेट झटके। इनमें 3 विकेट तो उन्होंने एक ही ओवर में लिए, जिसमें कप्तान विराट कोहली का विकेट भी शामिल है।

आगे की स्लाइड में पढ़ें पूरी खबर ...

अच्छी शुरुआत के बाद लगातार गिरे विकेट

श्रीलंका से जीत के लिए मिले 237 रनों के लक्ष्य के जवाब में टीम इंडिया की शुरुआत अच्छी रही। 15वें ओवर में भारत को पहला झटका लगा। भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा 54 रन बनाकर दनंजय की गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट हो गए। इसके बाद टीम इंडिया के विकेट गिरने का जो सिलसिला शुरू हुआ, वह लगातार 6 विकेट तक चला।

दनंजय का बरपा कहर

रोहित शर्मा के बाद आये शिखर धवन भी श्रीवर्दना की गेंद पर मैथ्यू को कैच दे बैठे। दनंजय ने 17वां ओवर भारत के इस टूर्नामेंट का सबसे महंगा ओवर भी हो सकता है। इस ओवर में भारत के खिलाफ पहली बार गेंदबाजी कर रहे दनंजय ने एक ही ओवर में तीन धुरंधर बल्लेबाजों को बोल्ड किया। इस ओवर में केदार जाधव 1 रन बनाकर, विराट कोहली 4 रन बनाकर और केएल राहुल भी 4 रन बनाकर आउट हो गए।

फिर आए 'संकटमोचक'

इसके बाद एमएस धोनी और हार्दिक पंड्या खेलने आए, लेकिन हार्दिक जरा भी नहीं टिक सके और 0 रन पर दनंजय की गेंद पर स्टंप आउट हो गए। हार्दिक को आउट हुए ज्यादा समय भी नहीं बीता था कि अक्षर पटेल भी दनंजय की गेंद पर 6 रन बनाकर एलबीडब्ल्यू आउट हो गए। इसके बाद पूर्व कप्तान एमएस धोनी और भुवनेश्वर ने टीम को जीत तक पहुंचाया।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story