×

भारत को लगा करारा झटका: पीवी सिंधु और सायना नेहवाल खेल से हुई बाहर

भारत की बेहतरीन बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु और सायना नेहवाल के लिए बुरी खबर आ रही है। अब मलेशिया मास्टर्स से बाहर होने से टूर्नामेंट में भारतीय चुनौती खत्म हो गई है।

Roshni Khan
Published on: 10 Jan 2020 11:30 AM GMT
भारत को लगा करारा झटका: पीवी सिंधु और सायना नेहवाल खेल से हुई बाहर
X

कुआलालंपुर: भारत की बेहतरीन बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु और सायना नेहवाल के लिए बुरी खबर आ रही है। अब मलेशिया मास्टर्स से बाहर होने से टूर्नामेंट में भारतीय चुनौती खत्म हो गई है। सिंधु को चीनी ताइपे की वर्ल्ड नंबर दो खिलाड़ी ताई जू यिंग (Tai Zu Ying) ने हरा कर टूर्नामेंट से बाहर किया। वहीं सायना नेहवाल को स्पेन की कैरोलिना मारिन से हार मिली। जू यिंग से सिंधु को लगातार दूसरी हार का सामना करना पड़ा। वह पिछले साल अक्टूबर में फ्रेंच ओपन के क्वार्टर फाइनल में भी उनसे हारी थीं।

ये भी पढ़ें:सुप्रीम कोर्ट ने साइरस मिस्त्री को दिया झटका, NCLAT के आदेश पर लगाई रोक

इंडिया ओपन सुपर सिरीज: जीत के बाद सिंधु बोलीं- साइना उनके लिए कोई खास प्लेयर नहीं थीं

ताई से लगातार दूसरी बार हारीं पीवी सिंधु

चीनी ताइपे की दूसरे नंबर की खिलाड़ी ने क्वार्टर फाइनल में सिंधु को 21-16, 21-16 से मात दी, जिससे उनका जीत का रिकॉर्ड 12-5 का हो गया। यह मुकाबला 36 मिनट तक चला। सिंधु ने ताई पर पहले गेम में दबाव बनाने की कोशिश की। दोनों के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिला और एक टाइम पर स्कोर 15-15 हो गया। वैसे तो इसके बाद ताई ने लगातार 04 अंक हासिल करके स्कोर को 20-15 कर दिया, जिसके बाद ताई को गेम में जीतने में मुश्किल नहीं हुई।

दूसरे गेम में ताई ने 09 अंकों की लीड हासिल करके गेम को अपनी तरफ कर लिया। सिंधु ने हार नहीं मानी और वह 11-20 से लगातार अंक हासिल करके स्कोर को 16-20 तक ले आईं। लेकिन अंतिम समय में की गई वापसी की कोशिश नाकाम रही और सिंधु मुकाबला हार गईं। सिंधु ने जापान की अया ओहोरी पर महज 34 मिनट तक चले प्री क्वार्टर फाइनल मुकाबले में 21-10, 21-15 से जीत हासिल करके क्वार्टर फाइनल में जगह पक्की की थी। यह ओहोरी पर सिंधु की लगातार नौवीं जीत थी।

वहीं सायना नेहवाल को स्पेन की कैरोलिना मारिन से करारी हार मिली। मारिन ने केवल आधे घंटे में सायना को 21-8, 21-7 से हराया और टूर्नामेंट से बाहर किया। लेकिन सायना इस हार से पहले टूर्नामेंट में अच्छे फॉर्म में दिख रही थीं।

ये भी पढ़ें:सुलेमानी की मौत पर ट्रंप ने कह दी ऐसी बात, सुन कर बौखला जाएगा ईरान

पुरुष वर्ग में खत्म हुई भारत की चुनौती

बैडमिंटन खिलाड़ी समीर वर्मा और एचएस प्रणॉय दोनों को दूसरे दौर के मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा। समीर वर्मा को मलेशिया के ली जि जिया ने 21-19, 22-20 से शिकस्त दी जबकि प्रणॉय को जापान के शीर्ष वरीय केंतो मोमोटा ने 21-14, 21-16 से हराकर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया है।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story