×

चीन से 3 . 0 से हारकर भारत सुदीरमन कप से बाहर

दस बार की चैम्पियन चीन से दूसरे और आखिरी ग्रुप मैच में 3 . 0 से हारकर भारत सुदीरमन कप मिश्रित टीम बैडमिंटन चैम्पियनशिप से बाहर हो गया।प वनडी के पहले मैच में उसे मलेशिया ने 3 . 2 से हराया था।

Aditya Mishra
Published on: 22 March 2023 7:14 AM GMT
चीन से 3 . 0 से हारकर भारत सुदीरमन कप से बाहर
X

नानिंग: दस बार की चैम्पियन चीन से दूसरे और आखिरी ग्रुप मैच में 3 . 0 से हारकर भारत सुदीरमन कप मिश्रित टीम बैडमिंटन चैम्पियनशिप से बाहर हो गया।

ग्रुप वनडी के पहले मैच में उसे मलेशिया ने 3 . 2 से हराया था । भारत को चीन के खिलाफ चमत्कारिक प्रदर्शन की जरूरत थी लेकिन भारतीय खिलाड़ी अपेक्षाओं पर खरे नहीं उतर सके।

ये भी पढ़ें...बैडमिंटन : चीन ओपन में सायना ने लगाई एक और छलांग, दूसरे दौर में पहुंची

मिश्रित युगल में प्रणाव जेरी चोपड़ा और एन सिक्की रेड्डी की जोड़ी को चीन के वांग यिल्यु और हुआंग डोंगपिंग ने 21 . 5, 21 . 11 से हराया । मलेशिया के लीजिजिया से एकल मुकाबला हारने वाले समीर वर्मा को किदाम्बी श्रीकांत के चोटिल होने के कारण एक बार फिर कोर्ट पर उतरना पड़ा । उन्हें एक घंटा 11 मिनट तक चले मुकाबले में ओलंपिक चैम्पियन चेन लोंग ने 21 . 17, 22 . 20 से मात दी ।

ये भी पढ़ें...बैडमिंटन : प्रणॉय ने जीता सीनियर राष्ट्रीय चैम्पियनशिप खिताब

सात्विक साइराज रांकीरेड्डी और चिराग शेट्टी को दुनिया की सातवें नंबर की जोड़ी हान चेंगकाइ और झोउ हाओडोंग ने 18 . 21, 21 . 15, 21 . 17 से हरा दिया । भारत 2011 और 2017 में सुदीरमन कप के क्वार्टर फाइनल में पहुंचा था।

ये भी पढ़ें...बैडमिंटन: पैरा बैडमिंटन विश्व चैम्पियनशिप की मेजबानी करेगा बासेल

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story