×

IND vs AUS: सचिन का टूट गया रिकॉर्ड, तीसरे वनडे में भारत की जीत

तीसरे एकदिवसीय मैच में भारत द्वारा दिए गए 303 रनों के लक्ष्य को आस्ट्रेलिया पूरा नहीं कर पाई और 289 रन ही बना पाई। डेथ ओवर्स में भारतीय गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करके पूरा मैच ही पलट दिया।

Newstrack
Published on: 2 Dec 2020 12:00 PM GMT
IND vs AUS: सचिन का टूट गया रिकॉर्ड, तीसरे वनडे में भारत की जीत
X
IND vs AUS: सचिन का टूट गया रिकॉर्ड, तीसरे वनडे में भारत की जीत

कैनबरा: आस्ट्रेलिया दौरे पर गई टीम इंडिया ने तीन एकदिवसीय मैच में से आज खेले गए तीसरे एकदिवसीय मैच में जीत दर्ज किया है। विराट कोहली की अगुआई वाली टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेयलिया के खिलाफ तीसरे एकदिवसीय मैच में क्ली्न स्वीप होने से खुद को बचा लिया। भारत ने 13 रन से तीसरा वनडे मैच जीता है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने मेजबान को 303 रनों का लक्ष्य दिया था।

एक समय ऑस्ट्रे्लिया की जीत नजर आ रही थी

तीसरे एकदिवसीय मैच में भारत द्वारा दिए गए 303 रनों के लक्ष्य को आस्ट्रेलिया पूरा नहीं कर पाई और 289 रन ही बना पाई। डेथ ओवर्स में भारतीय गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करके पूरा मैच ही पलट दिया। हालांकि ग्ले न मैक्सनवेल की तूफानी बल्लेबाजी को देखते हुए एक समय ऑस्ट्रे्लिया की जीत नजर आ रही थी, मगर ऐन वक्ते पर जसप्रीत बुमराह ने मैक्‍सवेल को बोल्डी करके मैच का पासा ही पलट दिया। इसके बाद शार्दुल ठाकुर ने सीन एबॉट और फिर कुलदीप यादव ने एश्ट न एगर को आउट करके भारत की जीत सुनिश्वित कर दी।

ind vs aus 3rd odi match-2

हार्दिक पंड्या-रवींद्र जडेजा के बीच 150 रन की बड़ी साझेदारी

इससे पहले शानदार फॉर्म में चल रहे हार्दिक पंड्या और रवींद्र जडेजा के बीच 150 रन की बड़ी साझेदारी के दम पर टीम इंडिया खराब शुरुआत के बावजूद मेजबान ऑस्ट्रेालिया को तीसरे वनडे में 303 रनों का लक्ष्य देने में सफल रही। पंड्या ने 76 गेंद में नाबाद 92 रन बनाए, जबकि जडेजा 50 गेंद में 66 रन बनाकर नाबाद रहे। दोनों ने भारतीय पारी को शुरुआती दबाव से निकाला। कप्तान विराट कोहली ने भी संघर्षपूर्ण अर्धशतक लगाया।

ये भी देखें: कोहली के लिए खास दिन: तोड़ सकते हैं सचिन का ये बड़ा रिकाॅर्ड, चाहिए सिर्फ इतने रन

जडेजा और पंड्या ने भारत को 300 के पार पहुंचाया

एक समय ऐसा लग रहा था कि भारतीय टीम 250 रन भी नहीं बना सकेगी, लेकिन जडेजा और पंड्या ने भारत को 300 के पार पहुंचाया। दोनों ने क्रीज पर जमने में समय लिया, लेकिन उसके बाद तेजी से रन बनाए। उन्होंने 46वें से 48वें ओवर के बीच 53 रन बनाए। आखिरी पांच ओवरों में 73 रन बने।

कोहली ने तोड़ा सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड

कोहली, पंड्या और जडेजा के अलावा भारत का कोई बल्लेबाज सपाट पिच पर खुलकर नहीं खेल सका। शिखर धवन (16) और केएल राहुल (पांच) जैसे सीनियर बल्लेबाज खराब शॉट खेलकर आउट हुए, जबकि श्रेयस अय्यर भी 19 रन ही बना सके। कोहली इस बीच सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़कर सबसे तेजी से 12 हजार वनडे रन पूरे करने वाले बल्लेबाज बने। उन्होंने 78 गेंद में पांच चौकों की मदद से 63 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया के लिए एश्टन एगर ने 44 रन देकर दो विकेट लिए।

ind vs aus 3rd odi match-4

ये भी देखें: विराट बने इस मामले में दुनिया के पहले बल्लेबाज, तोड़ दिया सचिन का रिकाॅर्ड

टीम इंडिया ने की थी धीमी शुरुआत

भारत की शुरूआत पिछले दो मैचों की तुलना में धीमी रही और पहले तीन ओवर में सिर्फ एक चौका लगा। इस दौरान सलामी बल्लेबाजों ने 12 डॉट गेंदें खेली। भारत को पांचवें ओवर में पहला झटका लगा था, जब सीन एबॉट को बाहर निकलकर खेलने के प्रयास में धवन एगर को कैच देकर आउट हो गए। कोहली और गिल ने 56 रन जोड़े, लेकिन गिल 16वें ओवर में एगर को स्वीप लगाने के प्रयास में पगबाधा आउट हो गए।

उन्होंने 39 गेंद में तीन चौकों और एक छक्के के साथ 33 रन बनाए। अय्यर को मार्नस लाबुशेन ने आउट किया जबकि राहुल खराब स्वीप शॉट खेलकर एगर का दूसरा शिकार हुए। कोहली को 32वें ओवर में डीआरएस पर विकेट के पीछे कैच आउट दिया गया।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story