×

दूसरे दिन का खेल खत्म, ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 143/4, कंगारुओं के पास 298 रन की बढ़त

Rishi
Published on: 24 Feb 2017 4:00 AM GMT
दूसरे दिन का खेल खत्म, ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 143/4, कंगारुओं के पास 298 रन की बढ़त
X

पुणे: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया ने अपनी दूसरी पारी में 4 विकेट खोकर 143 रन बनाए। स्टीव स्मिथ (59) और मिशेल मार्श (21) क्रीज पर हैं। पहले ओवर की आखिरी गेंद पर अश्विन ने डेविड वॉर्नर को lbw कर दिया। स्कोर में अभी कुछ ही रन जुड़े थे कि अश्विन ने कंगारुओं को एक और झटका दे डाला। अश्विन ने शॉर्न मार्श को खाता खोलने का मौका भी नहीं दिया। पीटर हेंड्सकॉम्ब (19) को भी अश्विन ने ही आउट किया। मेट रेनशॉ (31) को जयंत यादव ने आउट किया। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली इनिंग में 260 रन बनाए थे। जवाब में भारत की पूरी टीम पहली इनिंग में 105 रन पर सिमट गई। पहली इनिंग में मेहमान टीम के पास 298 रन की लीड हो चुकी है।

वहीं, पहली पारी में भारत के आखिरी 6 विकेट केवल 11 रन के अंदर गिरे। लोकेश राहुल ने सबसे ज्यादा 64 रन बनाए। भारत के 8 बैट्समैन 6 रन से ज्यादा नहीं बना सके। मेहमान टीम के लिए ओकीफे ने सबसे ज्यादा 6 विकेट लिए। शुक्रवार को भारत का तीसरा विकेट कप्तान विराट कोहली के रूप में गिरा। कोहली खाता भी नहीं खोल पाए। कोहली तीनों फॉर्मेट में 104 पारियों के बाद शून्य पर आउट हुए। इससे पहले आखिरी बार वे साल 27 अगस्त 2014 में इंग्लैंड के खिलाफ कार्डिफ वनडे में 0 पर आउट हुए थे। विराट के टेस्ट करियर में ये पांचवां मौका है जब वे 0 पर आउट हुए।

इसके बाद केएल राहुल ने हाफ सेंचुरी लगाकर कुछ देर तक टीम को संभाला, लेकिन वो भी 64 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद पूरी टीम लड़खड़ा गई और 105 रन पर ऑल आउट हो गई।इससे पहले मुरली विजय 10 रन पर हेजलवुड की गेंद पर वेड को कैच दे बैठे थे। इसके बाद स्टार्क ने अपने ओवर की दूसरी गेंद पर चेतेश्वर पुजारा 6 रन बनाकर मैथ्यू वेड के हाथों कैच आउट करा दिया।

कैसी रही कंगारुओं की पहली पारी ?

मेहमान टीम ऑस्ट्रेलिया ने अपने पहले दिन के स्कोर 256/9 रन से आगे खेलना शुरू किया। कल के स्कोर में केवल चार रन और जोड़कर ऑस्ट्रेलिया का आखिरी विकेट 260 के स्कोर पर गिर गया। अश्विन ने पहले ही ओवर की पांचवीं गेंद पर स्टार्क (61) को जडेजा के हाथों कैच कराकर कंगारुओं को पारी खत्म की। ऑस्ट्रेलिया के लिए पहली पारी में रेनशॉ (68) और स्टार्क (61) ने सबसे ज्यादा रन बनाए। भारत की ओर से सबसे ज्यादा विकेट उमेश यादव ने लिए। उन्होंने 32 रन खर्च करके चार बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया। वहीं, अश्विन को तीन और जडेजा ने दो विकेट झटके।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story