×

IND vs AUS: ब्रिस्बेन टेस्ट से पहले भारत को बड़ा झटका, ये दो खिलाड़ी टीम से बाहर

पिछले मैचों का रिकॉर्ड देखे तो टीम इंडिया ने मेलबर्न में ऐतिहासिक जीत हासिल की और सिडनी में शानदार ड्रॉ कराया। जडेजा की जगह टीम में शार्दुल ठाकुर को शामिल किया गया है।

suman
Published on: 12 Jan 2021 4:23 AM GMT
IND vs AUS: ब्रिस्बेन टेस्ट से पहले भारत को बड़ा झटका, ये दो खिलाड़ी टीम से बाहर
X
सिडनी टेस्ट में चोटिल होने वाले हनुमा विहारी और रवींद्र जडेजा ब्रिस्बेन टेस्ट से बाहर हो गए हैं.

नई दिल्ली: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया के अधिकतक खिलाड़ी चोटिल है। अब भारतीय ऑलराउंडर रविन्द्र जडेजा भी आखिरी टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं। बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने एक बयान जारी कर इसकी जानकारी दी। हनुमा विहारी भी हैमस्ट्रिंग चोट के कारण ब्रिसबेन में चौथा टेस्ट नहीं खेल सकेंगे। बीसीसीआई के एक सूत्र ने बताया कि विहारी अगले मैच तक फिट नहीं हो सकेंगे।

चोटिल टीम इंडिया

पिछले मैचों का रिकॉर्ड देखे तो टीम इंडिया ने मेलबर्न में ऐतिहासिक जीत हासिल की और सिडनी में शानदार ड्रॉ कराया। जडेजा की जगह टीम में शार्दुल ठाकुर को शामिल किया गया है। ब्रिसबेन टेस्ट मैच से रविन्द्र जडेजा का बाहर होना टीम इंडिया के एक बड़े झटके से कम नहीं है। जडेजा को सिडनी टेस्ट मैच की पहली पारी में चार विकेट मिले थे, जबकि स्मिथ को रन आउट भी किया था।

स्पेशलिस्ट की देखरेख में..

पहली पारी में बल्लेबाजी करने के दौरान उन्हें बाएं अंगूठे में चोट आई थी। जिसके बाद वो दूसरी पारी में गेंदबाजी भी नहीं कर पाए थे। बीसीसीआई के सचिव जय शाह के अनुसार 'जडेजा बेंगलुरु स्थिति नेशनल क्रिकेट एकेडमी भेजे जाएंगे जहां एक्सपर्ट उनकी चोट पर ध्यान रखेंगे। भारत वापस आने से पहले जडेजा को सिडनी में किसी स्पेशलिस्ट डॉक्टर को दिखाया जाएगा।' हालांकि जडेजा कबतक ठीक हो जाएंगे इसके विषय में बीसीसीआई की तरफ से कोई जानकारी नहीं दी गई है।

यह पढ़ें...इनकम टैक्स रिटर्न नहीं भरने वालों के लिए जरूरी खबर, CBDT ने दी नई जानकारी

सीमित विकल्प

अब तक मोहम्मद शमी, उमेश यादव, रवींद्र जडेजा और हनुमा विहारी चोटिल होकर टेस्ट सीरीज से बाहर हो चुके हैं। इसके अलावा सिडनी टेस्ट से पहले केएल राहुल भी कलाई में चोट खा बैठे, प्रैक्टिस के दौरान उन्हें गेंद लग गई थी। वहीं सिडनी टेस्ट में ऋषभ पंत और रविचंद्रन अश्विन चोटिल होने और दर्द के बावजूद खेले। अब भारत के पास प्लेइंग 11 में खिलाने के लिए उन्हीं खिलाड़ियों का विकल्प है जिन्हें ड्रॉप किया गया था।

brisben

पंत और साहा को जगह

ऋद्धिमान साहा को विकेटकीपर के तौर पर और ऋषभ पंत बतौर बल्लेबाज उतारा जा सकता है या मध्यक्रम में मयंक अग्रवाल को जगह दी जा सकती है। पंत ने सिडनी टेस्ट की चौथी पारी में 97 रन की पारी खेली थी। उन्होंने दर्दनिवारक दवाईयां लेते हुए बल्लेबाजी की। सिडनी टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी में पंत विकेटकीपिंग करने नहीं उतरे थे और उनकी जगह साहा ने दस्ताने पहने थे। ऐसे में इस बात की ज्यादा संभावना है कि ब्रिस्बेन टेस्ट में भी साहा विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी संभालेंगे और पंत पूरी तरह बल्लेबाजी पर ध्यान केंद्रित करेंगे।

यह पढ़ें....भयानक भूकंप के झटके: डर से कांपे लोग, चारों तरफ मची अफरा-तफरी

बता दें कि भारत के कप्तान विराट कोहली पैटरनिटी लीव पर भारत में हैं। ऐसे में कई अहम खिलाड़ियों के बिना ही टीम इंडिया आखिरी टेस्ट मैच खेलेगी। गावस्कर-बॉर्डर टेस्ट सीरीज इस समय 1-1 से बराबर है। जो भी टीम ब्रिसबेन टेस्ट मैच जीतेगी वह सीरीज भी जीतने में कामयाब होगी।

suman

suman

Next Story