×

टीम इंडिया में हुआ बड़ा बदलाव, इस दिग्गज क्रिकेटर की जगह लेगा ये खिलाड़ी

टीम इंडिया के विकेट-कीपर ऋषभ पन्त के प्रशसंकों के लिए बड़ी खबर है। ऋषभ पन्त अब टीम इंडिया के साथ अगला मैच नहीं खेलेंगे। इस बारे में बीसीसीआई ने जानकारी दी है।

Shivani Awasthi
Published on: 15 Jan 2020 10:06 AM GMT
टीम इंडिया में हुआ बड़ा बदलाव, इस दिग्गज क्रिकेटर की जगह लेगा ये खिलाड़ी
X

दिल्ली: टीम इंडिया के विकेट-कीपर ऋषभ पन्त के प्रशसंकों के लिए बड़ी खबर है। ऋषभ पन्त अब टीम इंडिया के साथ अगला मैच नहीं खेलेंगे। इस बारे में बीसीसीआई ने जानकारी दी है। ऋषभ पन्त की जगह केएल राहुल को दी गयी है। गौरतलब है कि ऋषभ पंत का आखिरी मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुबंई में हुआ वनडे था।

क्यों नहीं खेलेंगे ऋषभ पन्त

दरअसल, मंगलवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुंबई में पहले वनडे के दौरान ऋषभ पंत के हेलमेट में बल्लेबाजी करते हुए गेंद लग गई थी। जानकारी के मुताबिक, पंत इस दौरान घायल हो गये। बीसीसीआई ने जानकारी दी कि पंत को 24 घंटें की निगरानी में रखा गया है। यहीं वजह है कि वह दूसरी पारी (ऑस्ट्रेलियाई पारी) के दौरान फील्ड पर नहीं उतरे।

ये भी पढ़ें: सड़क से वानखेड़े स्टेडियम पहुंचा CAA के खिलाफ प्रदर्शन, मोदी-मोदी के भी लगे नारे

बीसीसीआई ने दी जानकारी:

बीसीसीआई की तरफ से बताया गया, 'ऋषभ पंत अन्य सदस्यों के साथ राजकोट नहीं जाएंगे। वह बाद में टीम से जुड़ जाएंगे।' उन्होंने कहा, ‘सामान्य तौर पर जिस खिलाड़ी को सिर में गेंद लगती है, उसे 24 घंटे तक निगरानी में रखा जाता है।



ये भी पढ़ें: IND vs AUS: क्या भारत का लहराएगा इस बार परचम या होगा पहले जैसा हाल

17 जनवरी को राजकोट में दूसरा वनडे, केएल राहुल संभालेंगे विकेट:

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ राजकोट में दूसरा वनडे होना है। राजकोट में सीरीज का दूसरा वनडे 17 जनवरी को खेला जाएगा। हालाँकि अभी ये स्पष्ट नहीं हुआ है कि वह अगले मैच के लिए चयन के लिए उपलब्ध होंगे या नहीं, या फिर उन्हें आराम दिया जाएगा। वहीं उनकी गैर मौजदगी में केएल राहुल दूसरे मैच में विकेट संभालेंगे।

ये भी पढ़ें: पुलेला गोपीचंद ने कहा, पादुकोण ने साइना नेहवाल को इस बात को लेकर उकसाया था

गेंद लगने के बाद चला गया था स्टंप:

गौरतलब है कि भारत की पारी के दौरान 44वें ओवर में पैट कमिंस की बाउंसर गेंद उनके हेलमेट से टकराई थी, जिस पर उनका विकेट भी चला गया था। इस चोट के कारण लोकेश राहुल को स्टंप के पीछे उनकी जिम्मेदारी संभालनी पड़ी। मंगलवार की रात को बीसीसीआई ने बयान में कहा कि पंत निगरानी में हैं। ऑस्ट्रेलिया ने भारत को बल्लेबाजी का न्योता दिया था, जिसके बाद भारत की टीम 255 रन पर सिमट गई थी, जिसमें पंत ने 33 गेंदों में 28 रन बनाए थे।

ये भी पढ़ें: मशीहा थे ये खूंखार डाकू: इनके ये किस्से आपके होश उड़ा देंगे

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story