IND vs AUS: क्या भारत का लहराएगा इस बार परचम या होगा पहले जैसा हाल

आज यानि मंगलवार को भारत और आस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच है। ये मैच मुंबई में वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा।

IND vs AUS: क्या भारत का लहराएगा इस बार परचम या होगा पहले जैसा हाल

मुंबई: आज यानि मंगलवार को भारत और आस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच है। ये मैच मुंबई में वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। ये सीरीज इंडिया के लिए काफी अहम है क्योंकि पिछले साल आस्ट्रेलिया से हार मिलने के बाद भारतीय टीम इसका बदला जरुर लेना चाहेगी।

2019 में ऑस्ट्रेलिया से मिली थी हार

2019 में ऑस्ट्रेलिया पांच मैचों की वनडे सीरीज के लिए भारत आई थी। इस दौरे पर सभी ये मान रहे थे कि ऑस्ट्रेलिया पर जीत पाना भारत के लिए काफी आसान होगा और सबका ये अंदाजा तब और पक्का होने लगा जब टीम इंडिया ने शुरुआती दो मैचों में जीत हासिल की, लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने एक गेम चेंजर की तरह सीरीज में वापसी की और लगातार तीन मैच में जीत हासिल कर 3-2 से सीरीज हथिया ली।

यह भी पढ़ें: अब PoK होगा हमारा! सेना प्रमुख के बयान का सरकार ने किया समर्थन

हार का बदला लेने के उद्देश्य से उतरेगी टीम इंडिया

अब भारत अपने घर में मिली हार का बदला लेने के उद्देश्य से मैदान पर उतरेगी और इस बार हिसाब बराबर करना चाहेगी। इसके लिए इस बार विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय टीम को और मजबूती के साथ ऑस्ट्रेलियाई टीम का सामना करना होगा।

ऑस्ट्रेलियाई टीम भी आत्मविश्वास से भरपूर

एक बार फिर से ऑस्ट्रेलियाई टीम भारत दौरे पर आई है और इस बार वो और ज्यादा आत्मविश्वास से भरपूर है। ऑस्ट्रेलियाई टीम में स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर भी है। इस बार टीम पहले से ज्यादा अनुभवी और काबिल हो गई है।

वर्ल्ड कप के बाद सबसे चुनौतीपूर्ण सीरीज

भारत के लिए यह सीरीज वर्ल्ड कप के बाद से उसकी अभी तक की सबसे चुनौतीपूर्ण सीरीज है। चूंकि ये सीरिज भारत में ही हो रही है इसलिए देश को भी टीम इंडिया से काफी ज्यादा उम्मीदें हैं।

यह भी पढ़ें: 2020 का ISRO का पहला मिशन, 17 जनवरी को हो रहा है ये संचार उपग्रह लॉन्च

मैच से जुड़ी जानकारी-

तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच मंगलवार 14 जनवरी को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियनम में खेला जाएगा। मैच का प्रसारण दोपहर 1.30 बजे शुरू होगा। हालांकि दोनों टीमों के बीच टॉस 1.00 बजे किया जाएगा। मैच का प्रसारण Star Sports Network पर होना है।

सीरीज के लिए संभावित टीमें-

भारत: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, लोकेश राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, केदार जाधव, ऋषभ पंत, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, नवदीप सैनी, जसप्रीत बुमराह, शार्दुल ठाकुर और मोहम्मद शमी।

ऑस्ट्रेलिया: एरॉन फिंच (कप्तान), एश्टन एगर, एलेक्स केरी, पैट कमिंस,  पीटर हैंड्सकॉम्ब, जोश हेजलवुड, मार्नस लाबुशेन, केन रिचर्डसन, डार्सी शॉर्ट, स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क, एश्टन टर्नर, डेविड वॉर्नर, एडम जाम्पा।

यह भी पढ़ें: इस कंपनी से जुड़े थे धोनी, अब कोर्ट ने दिया संपत्ति कुर्की का आदेश, जानिए मामला