×

पिच से 'छेड़छाड़' करते रंगे हाथों पकड़े गए स्‍टीव स्मिथ, हो सकती है ये बड़ी कार्रवाई

करीब दो साल पहले साउथ अफ्रीका दौरे पर गेंद से छेड़छाड़ करने के कारण सालभर का प्रतिबंध और अपनी कप्‍तानी से हाथ धोने वाले ऑस्‍ट्रेलियाई बल्‍लेबाज स्‍टीव स्मिथ अब भारत के खिलाफ सिडनी टेस्‍ट में पिच से छेड़छाड़ करते हुए रंगे हाथों पकड़े गए।

Ashiki
Published on: 11 Jan 2021 6:48 AM GMT
पिच से छेड़छाड़ करते रंगे हाथों पकड़े गए स्‍टीव स्मिथ, हो सकती है ये बड़ी कार्रवाई
X
IND vs AUS: पिच से 'छेड़छाड़' करते रंगे हाथों पकड़े गए स्‍टीव स्मिथ, हरकत वीडियो में हुई कैद

नई दिल्‍ली: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच सिडनी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस बीच ऑस्‍ट्रेलियाई बल्‍लेबाज स्‍टीव स्मिथ से जुड़ी एक खबर आए रही है। करीब दो साल पहले साउथ अफ्रीका दौरे पर गेंद से छेड़छाड़ करने के कारण सालभर का प्रतिबंध और अपनी कप्‍तानी से हाथ धोने वाले ऑस्‍ट्रेलियाई बल्‍लेबाज स्‍टीव स्मिथ अब भारत के खिलाफ सिडनी टेस्‍ट में पिच से छेड़छाड़ करते हुए रंगे हाथों पकड़े गए।

ये भी पढ़ें: सानिया के पति शोएब का एक्सीडेंट, कार के उड़े परखच्चे, वीडियो देख उड़ जाएंगे होश

आपको बता दें कि सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो में ऑस्‍ट्रेलियाई खिलाड़ी बल्‍लेबाज के मार्क को पैर से मिटाता हुआ नजर आ रहा है। आखिरी दिन के पहले सेशन के खेल में ड्रिंक्‍स ब्रेक के दौरान खेल शुरू से कुछ देर पहले ही स्‍टंप कैमरे ने ऑस्‍ट्रेलियन खिलाड़ियों को पिच पर बल्‍लेबाज के मार्क को मिटाते हुए पकड़ा।

यहां देखें घटना का वायरल वीडियो



इसके बाद पंत विकेट पर आए। कैमरे में 49 नंबर की जर्सी वाला खिलाड़ी अपने पैर से मार्क मिटाता नजर आ रहा है और यह जर्सी नंबर किसी और का नहीं, बल्कि स्मिथ की है। इसके बाद स्मिथ की खेल भावना पर सवाल उठने लगे हैं। सिर्फ यही नहीं इसे आईसीसी के नियमों का उल्‍लंघन भी माना जा रहा है।

गौरतलब है कि स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर उस समय टीम के कप्तान और उपकप्तान थे जब 24 मार्च 2018 को साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट के तीसरे दिन के खेल के दौरान कैमरून बैनक्राफ्ट को टेलीविजन पर रेगमाल को गेंद पर रगड़ते देखा गया था। तीनों खिलाड़ियों को इसके बाद निलंबित कर दिया गया था।

ये भी पढ़ें: सिडनी टेस्ट: दर्द के बावजूद पंत ने की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी, बनाए इतने रन

Ashiki

Ashiki

Next Story