T20 सीरीज पर कब्जा कर सकती है टीम इंडिया, ये है बड़ी वजह

टीम इंडिया ने अभी तक 107 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं जिसमें 69 मैचों में जीत हासिल की है और 36 मैच हारे हैं जबिक ऑस्ट्रेलिया ने 110 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं जिसमें 57 मैच जीते हैं और 52 हारा है।

Team India

T20 सीरीज पर कब्जा कर सकती है टीम इंडिया, ये है बड़ी वजह ( फोटो: सोशल मीडिया)

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर है। भारत और टीम इंडिया के बीच वनडे के बाद अब टी20 सीरीजी और टेस्ट सीरीज खेला जाना है। दोनों टीमों के बीच टी20 सीरीज की शुरुआत 4 दिसंबर से होगी। इसके बाद अगले दो मैच 6 और 8 दिसंबर को खेला जाएंगे। वनडे के बाद अब टीम इंडिया की नजर अब टी20 सीरीज पर है।

वनडे मैट में भारतीय टीम का प्रदर्शन खराब रहा। इस सीरीज में ऑस्ट्रेलिया ने बेहतर प्रदर्शन करते हुए सीरीज पर कब्जा जमा लिया। 3 मैचों की सीरीज में ऑस्ट्रेलिया ने दो मैच जीतकर सीरीज कब्जा कर लिया है, सीरीज के आखिरी और तीसरे मैच में टीम इंडिया ने जीत हासिल की है। अब इसके बाद टीम इंडिया की नजर टी20 सीरीज पर है।

भारत की जीत की उम्मीद

टी20 सीरीज की बात करें तो उम्मीद की जा रही कि टीम इंडिया टी20 सीरीज में जीत हासिल कर सकती है, क्योंकि अभी तक टी20 मैच में ऑस्ट्रेलिया के मुकाबले टीम इंडिया का प्रदर्शन बेहतर रहा है। टीम इंडिया ने अभी तक 107 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं जिसमें 69 मैचों में जीत हासिल की है और 36 मैच हारे हैं जबिक ऑस्ट्रेलिया ने 110 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं जिसमें 57 मैच जीते हैं और 52 हारी है।

ये भी पढ़ें…विराट बने इस मामले में दुनिया के पहले बल्लेबाज, तोड़ दिया सचिन का रिकाॅर्ड

टी20 में भारतीय गेंदबाजों का ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों से बेहतर प्रदर्शन रहा है। भारत के पास जसप्रीम बुमराह, रविंद्र जडेजा और आर अश्विन जैसे दमदार गेंदबाज हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इन गेंदबाजों का बेहतर प्रदर्शन रहा है। ऑस्ट्रेलिया के पास भी नाथन ब्रेकर और डेविड हंसी से बेहतरीन गेंदबाज हैं जिन्होंने टी20 में शानदार प्रदर्शन किया है।

ind vs aus t20

ये भी पढ़ें…माराडोना की हुई हत्या? डाॅक्टर के खिलाफ हुई कड़ी कार्रवाई, खुलासे से मचा हड़कंप

दोनों टीमों का बेहतर प्रदर्शन

भारतीय बल्लेबाजों का भी ऑस्ट्रेलिया में घरेलू टीम के खिलाफ बेहतर प्रदर्शन रहा है। रोहित शर्मा और कप्तान विराट कोहली दोनों खिलाड़ियों का शानदार प्रदर्शन है। तो ऑस्ट्रेलिया के एरोन फिंच, शेट वाॅटसन और मैथ्यू वेड ने भी दमदार बल्लेबाजी की है।

दोनों टीमों के टी20 में प्रदर्शन को देखते हुए कहा जा सकता है कि भारत ने भले ही वनडे सीरीज को गंवा दिया है, लेकिन भारत के टी20 में शानदार प्रदर्शन करने की उम्मीद है और सीरीज पर कब्जा जमा सकती है।

ये भी पढ़ें…भावुक हुआ ये दिग्गज किक्रेटर, पिता को याद कर कही ऐसी बात, हो जाएंगे इमोशनल

टीम20 सीरीज के लिए टीम इंडिया

विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, मयंक अग्रवाल, केएल राहुल (उप कप्तान और विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, हार्दिक पंड्या, संजू सैमसन (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, मो. शमी, नवदीप सैनी, दीपक चाहर, वरुण चक्रवर्ती।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App