रोहित शर्मा ने विराट कोहली के लिए ऐसी बात कह सभी को चौंका दिया

रोहित शर्मा ने विराट कोहली के लिए ऐसी बात कह सभी को चौंका दिया

रोहित शर्मा ने विराट कोहली के लिए ऐसी बात कह सभी को चौंका दिया

नई दिल्ली: कल नागपुर में हुए टी20 सीरीज के तीसरे और आखिरी मैच में भारत में मेहमान टीम बांग्लादेश को 30 रनों से मात देकर तीन मैचों की टी-20 सीरीज को 2-1 से अपने नाम कर लिया। टीम इंडिया ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी की और 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 174 रन बनाए और बांग्लादेश के सामने 175 रनों का लक्ष्य रखा। बांग्लादेश 19.2 ओवर में ही सिमट कर रह गई और 10 विकेट के खोकर 144 रन ही बना सकी।

रोहित बल्लेबाजों को दिया जीत श्रेय

टी20 सीरीज की कप्तानी कर रहे रोहित शर्मा इस जीत से काफी खुश दिखे। रोहित ने इस शामदार जीत का श्रेय टीम के गेंदबाजों को दिया। उन्होंने हैट्रिक लेने वाले गेंदबाज दीपक चाहर की काफी तारीफ की। इसके अलावा उन्होंने युवा बल्लेबाज श्रेयस अय्यर और शिवम दुबे की भी खासा तारीफ की। इस बीच रोहित ने ये भी कहा कि, ये जीत विराट कोहली के लिए सिरदर्द साबित होने वाली है।

यह भी पढ़ें: जानिए आखिर क्यों मनाते हैं देव दिवाली, यहां जानें पूजा का शुभ मुहूर्त

विराट के लिए ये जीत होगी सिरदर्दी

टीम इंडिया ने आखिर टी20 मैच में शानदार प्रदर्शन किया और इस जीत से खुश रोहित शर्मा ने बोला कि, अगर टीम इसी तरह प्रदर्शन करती रही तो टी20 वर्ल्ड कप से पहले विराट कोहली और सेलेक्टर्स के लिए काफी सिरदर्दी होने वाली है। टीम के सभी खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया और ऐसे में ये तय करना बहुत मुश्किल होगा कि, टी20 वर्ल्ड कप में किसे मौका दिया जाए और किसे नहीं।

खिलाडियों ने किया बेहतरीन प्रदर्शन

कप्तान रोहित शर्मा ने इस जीत का श्रेय गेंदबाजों को दिया है। रोहित शर्मा ने इस जीत पर कहा कि, हम ये मैच गेंदबाजों की वजह से जीत पाये हैं। हालात बेहद मुश्किल थे क्योंकि मैदान पर ओस पर गिर रही थी। समय में उनके लिए जीत आसान लग रही ती क्योंकि उन्हें 8 ओवर में केवल 70 रन बनाने थे। फिर हमने जबरदस्त वापसी की। खिलाड़ियों ने जिम्मेदारी उठाई और बखूबी प्रदर्शन किया।

यह भी पढ़ें: जेएनयू में वीसी के खिलाफ स्टूडेंट्स ने किया विरोध प्रदर्शन, यहां जाने पूरा मामला

रोहित ने टीम से कहा…

रोहित शर्मा ने अपने जर्सी पर बने निशान की ओर इशारा करते हुए कहा कि, हम अपने देश के लिए खेलते हैं। मैं ये समझ सकता हूं कि जब विकेट नहीं आ रहे हों तो खुद के मनोबल को ऊपर बनाए रखना बेहद मुश्किल होता है। मुझे उन्हें बस ये याद दिलाना पड़ा कि वो आखिर किस टीम के लिए खेल रहे हैं। इस जीत का श्रेय गेंदबाजों को जाता है। इसके साथ ही बल्लेबाजों ने भी बहुत अच्छा प्रदर्शन किया। जिस तरह राहुल और अय्यर ने रन बनाए वो वाकई काबिले ताराफ है। हम अपनी टीम से चाहते हैं कि, खिलाड़ी अपनी जिम्मेदारी उठाएं।

ऐसी रही टीम इंडिया की पारी

भारत ने टॉस हारते हुए पहले बल्लेबाजी की और 20 ओवर में 5 विकेट गंवाते हुए 174 रन बनाए और बांग्लादेश के सामने जीतने के लिए 175 रनों का लक्ष्य रखा। टीम इंडिया के लिए श्रेयस अय्यर का प्रदर्शन कल बेहद शानदार रहा। उन्होंने अपने टी20 करियर का पहला अर्धशतक जड़ा और टीम के लिए 62 रनों की पारी खेली। वहीं के एल राहुल ने अपने टी20 का 6वां अर्धशतक जड़ा। राहुल ने टीम के लिए 52 रन की पारी खेलकर आउट हो गए। इसके अलावा शिखर धवन ने 19 रनों का योगदान दिया औऱ मनीष पांडे ने नाबाद रहते हुए 22 रनों की पारी खेली।

चाहर का प्रदर्शन इस मैच में इसलिए भी खास रहा क्योंकि उन्होंने केवल 7 रन देते हुए 6 विकेट लिए। इस के साथ ही चाहर टी-20 अंतरराष्ट्रीय में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले बॉलर बन गए हैं। इसके अलावा वो एक मैच मे 5 या उससे ज्यादा विकेट लेने वाले चौथे भारतीय गेंदबाज बन गए हैं। चाहर के अलावा, शिवम दुबे में तीन और युजवेंद्र चहल ने भारत की झोली में 1 विकेट डाले।

यह भी पढ़ें: IND vs BAN: इंडिया ने 2-1 से सीरीज की अपने नाम, चाहर बने ‘मैन ऑफ द सीरीज’