×

IND VS ENG: विराट ने तोड़े ये 3 विश्व रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले बने पहले क्रिकेटर

विराट कोहली दुनिया में सबसे तेजी से 12 हजार रन बनाने वाले कप्तान बन गए हैं। विराट ने सिर्फ 226 पारियों में बतौर कप्तान 12 हजार अंतर्राष्ट्रीय रन बनाए हैं। कोहली से पहले यह रिकॉर्ड रिकी पॉन्टिंग के नाम था।

Newstrack
Published on: 15 March 2021 4:43 AM GMT
IND VS ENG: विराट ने तोड़े ये 3 विश्व रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले बने पहले क्रिकेटर
X
भारत ने इग्लैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज में धमाकेदार वापसी की है। कप्तान विराट कोहली और ईशान किशन ने शानदार पारी खेली।

अहमदाबाद: भारत ने इग्लैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज में धमाकेदार वापसी की है। कप्तान विराट कोहली और ईशान किशन ने शानदार पारी खेली। भारत ने इंग्लैंड को दूसरे टी-20 में 7 विकेट से करारी मात दी। टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने ताबड़तोड़ नाबाद 73 रन जड़े। कप्तान विराट कोहली ने अपनी पारी में तीन वर्ल्ड रिकॉर्ड भी बनाए हैं।

विराट कोहली दुनिया में सबसे तेजी से 12 हजार रन बनाने वाले कप्तान बन गए हैं। विराट ने सिर्फ 226 पारियों में बतौर कप्तान 12 हजार अंतर्राष्ट्रीय रन बनाए हैं। कोहली से पहले यह रिकॉर्ड रिकी पॉन्टिंग के नाम था। पॉन्टिंग ने 282 पारियों में यह कमाल किया था। विराट कोहली अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में बतौर कप्तान 12 हजार रन बनाने वाले पहले भारतीय क्रिकेटर हैं। इसके पहले एमएस धोनी के नाम सबसे ज्यादा 11207 रन बनाने का रिकॉर्ड था।

विराट ने 3000 टी20 इंटरनेशनल रन किए पूरे

इसके साथ कप्तान कोहली ने अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए मैच में 3000 टी20 इंटरनेशनल रन भी बनाए। टी20 क्रिकेट में यह आंकड़ा छूने वाले विराट कोहली दुनिया के पहले क्रिकेटर है। टी20 में सबसे पहले 1000 रन ब्रैंडन मैक्कलम ने 2010 में बनाया था। साल 2014 में मैक्कलम ने 2000 रन पूरे किए थे।

Team India

ये भी पढ़ें...शोएब अख्तर के नाम स्टेडियम: सामने आई तस्वीर, क्रिकेटर ने दी ऐसी प्रतिक्रिया

विराट कोहली टी20 में 26 बार 50 से ज्यादा स्कोर बनाए हैं, तो वहीं रोहित शर्मा ने 25 बार 50 रन बनाए हैं। विराट कोहली ने जीत का श्रेय भारतीय गेंदबाजों को दिया। कोहली ने वॉशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर और हार्दिक पंड्या की तारीफ की। इशान किशन की बल्लेबाजी की भी तारीफ की।

टाॅस जीतकर टीम इंडिया ने पहले गेंदबाजी का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड ने भारत को जीत के लिए 165 रनों का टारगेट दिया था। भारत ने इस लक्ष्य को 17.5 ओवर में ही हासिल कर लिया। हालांकि भारत की शुरुआत खराब रही। पहले ओवर में ही ओपनर केएल राहुल बिन रन बनाए ही पवेलियन लौट गए।

ये भी पढ़ें...धोनी को क्या हो गया? बन गए बौद्ध भिक्षु, सोशल मीडिया पर वायरल हुई फोटो

इसके बाद कप्तान विराट कोहली और डेब्यू मैच खेल रहे ईशान किशन ने धमाकेदार पारी खेली। दोनों बल्लेबाजों ने दूसरे विकेट के लिए 94 रनों की साझेदारी की और भारत की जीत पक्की कर दी।

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story