×

शोएब अख्तर के नाम स्टेडियम: सामने आई तस्वीर, क्रिकेटर ने दी ऐसी प्रतिक्रिया

'रावलपिंडी एक्सप्रेस' के नाम से मशहूर शोएब अख्तर को एक और नई उपलब्धि हासिल हुई है। रावलपिंडी का केआरएल स्टेडियम (Khan Research Laboratories Ground) अब शोएब अख्तर स्टेडियम के नाम से जाना जाएगा। यह सम्मान पाने के बाद 45 साल के शोएब अख्तर ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है।

Newstrack
Published on: 14 March 2021 7:06 AM GMT
शोएब अख्तर के नाम स्टेडियम: सामने आई तस्वीर, क्रिकेटर ने दी ऐसी प्रतिक्रिया
X
शोएब अख्तर के नाम स्टेडियम: सामने आई तस्वीर, क्रिकेटर ने दी ऐसी प्रतिक्रिया

नई दिल्ली: पाकिस्तानी क्रिकेटर तेज़ रफ़्तार गेंदबाज और 'रावलपिंडी एक्सप्रेस' के नाम से मशहूर शोएब अख्तर को एक और नई उपलब्धि हासिल हुई है। ये सम्मान उनको मिला है कि रावलपिंडी का केआरएल स्टेडियम (Khan Research Laboratories Ground) अब शोएब अख्तर स्टेडियम के नाम से जाना जाएगा। बता दें कि शोएब अख्तर खेल के विभिन्न पहलुओं पर अक्सर अपनी बेबाक राय रखते हैं। अब इस पूर्व तेज गेंदबाज को पाकिस्तान के क्रिकेट में शानदार योगदान के लिए सम्मान मिला है।

शोएब अख्तर ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी

यह सम्मान पाने के बाद 45 साल के शोएब अख्तर ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है। साथ ही उन्होंने इस सम्मान के लिए आभार भी प्रकट किया है। शोएब अख्तर ने क्रिकेट स्टेडियम की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, "रावलपिंडी के केआरएल स्टेडियम का नाम बदलकर शोएब अख्तर स्टेडियम रखने पर सम्मानित महसूस कर रहा हूं।"

इसे व्यक्त करने के लिए मेरे पास शब्द नहीं- शोएब अख्तर

उन्होंने आगे लिखा है कि इसे व्यक्त करने के लिए मेरे पास शब्द नहीं हैं। वास्तव में इतने सालों से मुझे जो प्यार और सम्मान मिला है, उसका आभार जताने के लिए मेरे पास शब्द नहीं हैं। मैंने हमेशा पूरी निष्ठा के साथ पाकिस्तान की सेवा करने की कोशिश की।"

ये भी देखें: बाॅलीवुड में कोरोना विस्फोटः अब ये एक्टर हुआ संक्रमित, खुद को किया कैद

क्रिकेट के इतिहास की सबसे तेज गेंद शोएब अख्तर डाल चुके हैं

शोएब अख्तर खेल के दिनों में अपनी गति और अतिरिक्त उछाल से बल्लेबाजों को काफी परेशान करते थे। सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग, रिकी पोंटिंग जैसे खिलाड़ियों से उनकी अच्छी प्रतिद्वंद्विता थी। 2003 के विश्व कप में उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ 161.3 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद डाली थी, जो आज भी क्रिकेट के इतिहास की सबसे तेज गेंद है।

shoaib akhtar-3

शोएब ने पाकिस्तान के लिए 46 टेस्ट मैचों में 178 विकेट झटके। जबकि 163 वनडे इंटरनेशनल मैचों में 247 विकेट अपने नाम किए। शोएब ने पाकिस्तान के लिए 15 टी20 इंटरनेशनल मैच भी खेले, जिसमें उन्होंने 19 विकेट लिये।

ये भी देखें: रायबरेलीः खेत में मिली लाश, पुलिस ने शुरू का पड़ताल, दो साथी हिरासत में

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story