×

IND vs ENG: भारत की शर्मनाक हार, इंग्लैंड ने 8 विकेट से दी मात

टीम इंडिया की तरफ से श्रेयस अय्यर ने सबसे अधिक 67 रन बनाए। इस जीत के बाद इंग्लैंड ने पांच मैचों की सीरीज 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। सीरीज का दूसरा मैच 14 मार्च को इसी स्टेडियम में खेला जाएगा।

Newstrack
Published on: 12 March 2021 5:26 PM GMT
IND vs ENG: भारत की शर्मनाक हार, इंग्लैंड ने 8 विकेट से दी मात
X
भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टी-20 सीरीज के पहले मैच में टीम इंडिया की शर्मनाक हार हुई है। इंग्लैंड ने भारत को 8 विकेट से करारी मात दी है।

अहमदाबाद: भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टी-20 सीरीज के पहले मैच में टीम इंडिया की शर्मनाक हार हुई है। इंग्लैंड ने भारत को 8 विकेट से करारी मात दी है। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में यह मैच खेला गया जिसमें इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते 124 रन बनाए। इसके जवाब में इंग्लैंड ने 15.3 ओवर में ही लक्ष्य को हासिल कर लिया।

इस मैच में टीम इंडिया की तरफ से श्रेयस अय्यर ने सबसे अधिक 67 रन बनाए। इस जीत के बाद इंग्लैंड ने पांच मैचों की सीरीज 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। सीरीज का दूसरा मैच 14 मार्च को इसी स्टेडियम में खेला जाएगा।

टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत खराब रही। भारतीय टीम ने 20 रन पर तीन विकेट खो दिए। केएल राहुल ने एक और शिखर धवन ने 4 रन बनाए जबकि कप्तान विराट कोहली खाता भी नहीं खोल पाए।

ये भी पढ़ें...IPL की तैयारी: धोनी के खतरनाक शॉट्स, टिकना मुश्किल है धुरंधर गेंदबाजों का

इसके बाद खेलने श्रेयय अय्यर ने टी20 करिअर का तीसरा अर्धशतक जड़ा और टीम को संभालने का काम किया। अय्यर ने 67 रन बनाए। रिषभ पंत ने 21 और हार्दिक पंड्या ने 19 रन बनाकर आउट हो गए। इंग्लैंड की तरफ से तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने तीन विकेट झटके। लेग स्पिनर आदिल राशिद ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 3 ओवर में सिर्फ 14 रन दिए और विराट कोहली को आउट कर बड़ा झटका दिया।

ये भी पढ़ें...मिताली राज का धमाल: इंटरनेशनल क्रिकेट में बनाए 10,000 रन, रच दिया इतिहास

इंग्लैंड के ओपनर बल्लेबाज जेसन रॉय और जोस बटलर ने अच्छी शुरुआत की। दोनों ने पहले विकेट के लिए 8 ओवर में 72 रन बनाए। 89 रन पर दो विकेट गिरने के बाद जॉनी बेयरस्टो ने नाबाद 26 और डेविड मलान ने नाबाद 24 रन बनाए और जीत पक्की कर दी। विकेट के लिहाज से टीम इंडिया की इंग्लैंड के खिलाफ सबसे बड़ी हार है। इसके पहले टीम इंडिया 2017 में कानपुर में 7 विकेट से हारी थी।

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story