×

एशिया कप : शिखर का शतक, भारत ने बनाए 285 रन

Rishi
Published on: 18 Sep 2018 4:18 PM GMT
एशिया कप : शिखर का शतक, भारत ने बनाए 285 रन
X

दुबई : शिखर धवन (127) के करियर के 14वें शतक की मदद से भारत ने यहां दुबई अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में एशिया कप-2018 के अपने पहले मैच में मंगलवार को हांगकांग के खिलाफ सात विकेट पर 285 रन का मजबूत स्कोर खड़ा किया। हांगकांग ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किया। शिखर ने कप्तान रोहित शर्मा (23) के साथ पहले विकेट के लिए 45, अंबाती रायुडू (60) के साथ दूसरे विकेट के लिए 116 और दिनेश कार्तिक (33) के साथ तीसरे विकेट के लिए 79 रन की साझेदारी की।

ये भी देखें : देहरादून : बोर्डिग स्कूल में कक्षा 10 की छात्रा से सामूहिक दुष्कर्म

शिखर का विकेट टीम के 240 के स्कोर पर गिरा। उन्होंने 120 गेंदों की पारी में 15 चौके और दो छक्के लगाए।

शिखर के अलावा रायडू ने 70 गेंदों पर तीन चौकों और दो छक्के लगाए। कार्तिक ने 38 गेंदों पर तीन चौके जड़े।

महेंद्र सिंह धोनी और शार्दूल ठाकुर खाता खोले बिना आउट हो गए। केदार जाधव ने 27 गेंदों पर नाबाद 28 और भुवनेश्वर कुमार ने 18 गेंदों पर नौ रन बनाए।

ये भी देखें : वीडियो : इलाहाबाद विश्वविद्यालय में बवाल, चले बम, छात्राएं धरने पर

हांगकांग के लिए किंचित शाह ने 39 रन पर सर्वाधिक तीन विकेट लिए। उनके अलावा एहसान खान ने 65 रन पर दो विकेट और एहसान नवाज ने 50 रन पर एक विकेट और एजाज खान ने 41 रन पर एक विकेट हासिल किया।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story