Ind vs NZ: पहले टेस्ट के दूसरे दिन न्यूजीलैंड ने भारत पर बनाई 51 रनों से बढ़त

Published by Shivani Awasthi Published: February 22, 2020 | 9:22 am
Modified: February 22, 2020 | 5:06 pm

India vs New Zealand

दिल्ली: भारत- न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच वेलिंगटन में खेले जा रहे दो टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले का शनिवार को दूसरा दिन है। टीम इंडिया का दूसरे दिन भी प्रदर्शन बेहद खराब रहा। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया पहली पारी में 165 रनों पर ऑलआउट हो गई। वहीं न्यूजीलैंड ने अपनी पहली पारी में पांच विकेट खोलर 216 रनों के साथ भारत के खिलाफ 51 रनों की बढ़त बनाई है।

Live Update:

न्यूजीलैंड और भारत के बीच पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन टीम इंडिया महज 165 रनों पर सिमट गई। दूसरे दिन भारतीय टीम 43 रन ही बना सकी और उसके सभी बल्लेबाज आउट हो गए। भारत की ओर से अजिंक्य रहाणे सबसे ज्यादा 46 रन बनाए। अजिंक्य रहाणे और ऋषभ पंत ने दूसरे दिन की पारी को आगे बढ़ाया था। ऋषभ पंत ने छक्के के साथ भारत के स्कोर की शुरुआत की थी, लेकिन कोई भी बल्लेबाज ज्यादा देर तक मैदान में टिक नहीं सका।

ये भी पढ़ें: प्रज्ञान ने क्रिकेट को कहा अलविदा, जानिए कैसा रहा करियर

भारत पहली पारी में केवल 165 रनों पर ऑलआउट हो गई थी। इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड (New Zealand) की टीम ने दिन का खेल खत्म होने तक पांच विकेट खोकर 216 रन बना लिए थे और 51 रनों की अहम लीड भी हासिल की।

हालाँकि इशांत शर्मा ने 15 ओवर में 31 रन देकर तीन विकेट लिए। उनके अलावा माेहम्मद शमी और आर अश्विन को एक एक सफलमा मिली।

पहली पारी में 165 रनों पर टीम इंडिया ऑलआउट

न्यूजीलैंड ने टीम इंडिया को पहली पारी में सिर्फ 165 रनों पर ढेर कर दिया। भारत के लिए सबसे ज्यादा रन उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे ने बनाए। रहाणे ने 46 रनों की पारी खेली. मयंक अग्रवाल दूसरे सर्वोच्च स्कोरर रहे। इस सलामी बल्लेबाज ने 34 रनों की पारी खेली। मोहम्मद शमी ने 21 रन बनाए। 19 रन बनाने वाले ऋषभ पंत रन आउट हुए। कीवी टीम के लिए डेब्यू कर रहे काइल जेमिसन और अनुभवी तेज गेंदबाज टिम साउदी ने चार-चार विकेट लिए। ट्रेंट बोल्ट ने एक विकेट लिया।

cricket team

ये भी पढ़ें: पूनम की घातक गेंदबाजी से भारत ने अस्ट्रेलिया को 17 रन से हराया

बारिश ने मैच पर फेरा पानी:

पहला दिन बारिश बाधित रहा। बारिश के कारण तीसरे सत्र का खेल नहीं हो पाया था। कप्तान विराट कोहली, चेतेश्वर पुजारा, पृथ्वी शॉ, हनुमा विहारी सभी फ्लॉप रहे। वहीं आज भी टी ब्रेक के बारिश के कारण पहले तीसरे सेशन का खेल शुरू होने में देरी हुई।

बीच में बारिश रुकी तो लगा कि खेल फिर से शुरू हो सकता है हालांकि इंस्पेक्शन से पहले ही एक बार फिर बारिश शुरू हो गई जिसके बाद स्टंप करने का फैसला किया गया।

ये भी पढ़ें:  इस क्रिकेटर ने खेल के दुनिया में बनाया नया रिकार्ड, जानें इसके बारे में सबकुछ

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।