×

Ind vs Pak Asia Cup 2023: एशिया कप में भारत की बेहद खराब शुरुआत, जानें अभी भी क्यों डर रहा है पाकिस्तान ?

India vs Pakistan Asia Cup 2023: आज यानी 2 सितंबर को एशिया कप में भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला खेला जा रहा है। मैच में टीम इंडिया की शुरुआत कुछ बेहद खास नहीं रही है।

Hariom Dwivedi
Published on: 2 Sep 2023 12:25 PM GMT
Ind vs Pak Asia Cup 2023: एशिया कप में भारत की बेहद खराब शुरुआत, जानें अभी भी क्यों डर रहा है पाकिस्तान ?
X
India vs Pakistan Asia Cup 2023 (Photo Courtesy- Twitter)

India vs Pakistan Asia Cup 2023: एशिया कप में 5 साल बाद भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) आमने-सामने हैं। साल 2019 में दोनों टीमों के बीच आखिरी बार वनडे मुकाबला खेला गया था। उस मैच में भारत ने जीत दर्ज की थी, लेकिन आज के मुकाबले में पाकिस्तान (Pakistan) भारी दिख रहा है। रोहित शर्मा, विराट कोहली और श्रेयस अय्यर जैसे टीम इंडिया के दिग्गज बल्लेबाज पवेलियन लौट चुके हैं। 11.2 ओवरों में बारिश के बाद जब दोबारा मैच शुरू हुआ तो थोड़ी ही देर बाद शुभमन गिल भी पवेलियन लौट गये। भारत की शुरुआत भले ही बेहद खराब हुई है, पर टीम इंडिया के पास हार्दिक पांड्या और रवींद्र जडेजा जैसे दिग्गज खिलाड़ी हैं जो बल्ले के साथ-साथ गेंद से भी कमाल दिखा सकते हैं। इसके अलावा इंद्रदेव का कोप भी पाकिस्तान पर भारी पड़ सकता है।

टीम इंडिया ने 66 रनों पर ही गंवाए 4 विकेट

क्रिकेट के जानकारों का मानना है कि बारिश से बाधित इस मैच में अगर टीम इंडिया 250 का स्कोर पार कर लेगी तो पाकिस्तान के लिए रन चेस कर पाना इतना आसान नहीं होगा। फिलहाल टीम इंडिया ने 66 रनों पर ही 4 विकेट गंवा दिये हैं। गौरतलब है कि दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 132 मैच खेले गये हैं, जिनमें से 73 मैच पाकिस्तान ने तो 55 मैच भारत ने जीते हैं जबकि 04 मुकाबले बेनतीजा रहे हैं।

ओपनर्स का फ्लॉप शो

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, जिसे पाकिस्तानी तेज गेंदबाजों ने गलत साबित कर दिया। शाहिन शाह आफरीदी ने पहले रोहित शर्मा को 11 रनों के स्कोर पर क्लीन बोल्ड कर दिया फिर विराट कोहली (04) की भी गिल्लियां बिखेर दीं। आफरीदी ने 5 ओवरों में मात्र 15 रन खर्च करते हुए दो विकेट लिये वहीं, हारिस रऊफ ने लय में दिख रहे श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) को आउट कर पाकिस्तानी समर्थकों को झूमने पर मजबूर कर दिया।

ऑलराउंडर्स के भरोसे टीम इंडिया

एशिया कप (Asia Cup) में टीम इंडिया ऑलराउंडर्स के भरोसे है। भारत के पास हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) और रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) जैसे शानदार हरफनमौला खिलाड़ी हैं, जिन पर बल्ले के साथ-साथ गेंद से भी बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद है। बारिश के बाद जब दोबारा मैच शुरू हुआ, भारतीय टीम को शुभमन गिल और ईशान किशन से बड़ी साझेदारी की उम्मीद थी। लेकिन, हारिश ने रऊफ ने 10 रन के निजी स्कोर गिल को क्लीन बोल्ड कर दिया। अब हरफनमौला बल्लेबाज हार्दिक पांड्या और रवींद्र जाडेजा से बड़ी पारी की उम्मीद है।

बुमराह से बूम-बूम की उम्मीदें

आयरलैंड दौरे को अगर निकाल दें तो लंबे समय बाद जसप्रीत बुमराह की टीम में वापसी हुई है। उनसे उम्मीद होगी कि वह साथी तेज गेंदबाजों के साथ मिलकर पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाजों को पवेलियन लौटा सकें। पिछले प्रदर्शन को देखते हुए कानपुर के चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव को मौका दिया गया है। इसके अलावा शार्दुल ठाकुर और मोहम्मद सिराज के साथ ही हार्दिक पांड्या भी पाकिस्तानी बल्लेबाजों का इम्तिहान लेते नजर आएंगे।

Hariom Dwivedi

Hariom Dwivedi

Next Story