×

डरबन वनडे : द. अफ्रीका ने जीता टॉस, बल्लेबाजी का फैसला

Rishi
Published on: 1 Feb 2018 10:53 AM GMT
डरबन वनडे : द. अफ्रीका ने जीता टॉस, बल्लेबाजी का फैसला
X

डरबन : दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने गुरुवार को किंग्समीड मैदान पर खेले जा रहे पहले वनडे मैच में भारत के खिलाफ टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। छह वनडे मैचों की सीरीज का यह पहला मैच है। दक्षिण अफ्रीका इस सीरीज में टेस्ट सीरीज में 2-1 से जीत दर्ज करने के बाद उतर रही है।

ये भी देखें : SA vs IND 1st ODI: South Africa wins toss; India to bowl

भारतीय टीम इस मैच में दो स्पिनरों के साथ ही उतर रही है। कलाई के दोनों स्पिनर चाइनामैन कुलदीप यादव और लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल को टीम में जगह मिली है। भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह के रूप में दो मुख्य तेज गेंदबाज हैं जबकि हरफनमौला हार्दिक पांड्या तीसरे तेज गेंदबाज होंगे।

ये भी देखें : Sports : भारतीय टीम का दक्षिण अफ्रीका से होगा रोमांचक मुकाबला

वहीं चोटिल अब्राहम डिविलियर्स के स्थान पर एडिन मार्कराम को टीम में जगह मिली है। क्रिस मौरिस और अंदिले फेहुलकवायो के रूप में टीम में दो हरफनमौला खिलाड़ी हैं जबकि इमरान ताहिर के रूप में एक स्पिनर अफ्रीकी टीम में शामिल किया गया है।

टीमें :

भारत : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, अजिंक्य रहाणे, महेंद्र सिंह धौनी (विकेटकीपर), केदार जाधव, हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल।

दक्षिण अफ्रीका : फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), हाशिम अमला, क्विंटन डी कॉक, एडिन मार्कराम, ज्यां पॉल ड्यूमिनी, डेविड मिलर, क्रिस मौरिस, अंदिले फेहुलकवायो, कागिसो रबादा, मोर्ने मोर्केल, इमरान ताहिर।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story