विराट कोहली ने बनाया ये बड़ा रिकाॅर्ड, रोहित शर्मा को छोड़ा पीछे

गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत भारत ने साउथ अफ्रीका को दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में बुधवार को 7 विकेट से मात दी। कप्तान विराट कोहली के 72 रनों के साथ नाबाद रहे। भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया।

मोहाली: गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत भारत ने साउथ अफ्रीका को दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में बुधवार को 7 विकेट से मात दी। कप्तान विराट कोहली के 72 रनों के साथ नाबाद रहे। भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। साउथ अफ्रीका ने 5 विकेट पर 149 रनों बनाया। इसके बाद भारत ने 1 ओवर बाकी रहते 3 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

72 रनों के नाबाद पारी खेलने वाले विराट कोहली के नाम एक और उपलब्धि दर्ज हो गई है। विराट कोहली टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं।

यह भी पढ़ें…तेजस में राजनाथ ने भरी उड़ान, जानें इस लड़ाकू विमान की विशेषताएं, डरते हैं चीन-पाक

बुधवार को मोहाली में खेले गए मुकाबले को कोहली की पारी की मदद से भारत ने इस मैच को आसानी से जीत लिया।

भारत के सामने 150 रनों का लक्ष्य था जो उसने 19 ओवरों में तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया। कोहली ने अपने हमवतन रोहित शर्मा को पीछे छोड़ दिया। रोहित ने इस मैच में 12 रन बनाए।

 

यह भी पढ़ें…पाक ने पीएम मोदी के लिए एयरस्पेस खोलने से किया इनकार, भारत ने दिया करारा जवाब

कोहली के नाम अब 71 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 2441 रन हो गए हैं, वहीं रोहित ने 97 मैचों में 2434 रन बनाए हैं।

तीसरे पायदान पर न्यूजीलैंड के मार्टिन गप्टिल का नाम है जिन्होंने 78 मैचों में 2283 रन बनाए हैं। वहीं पाकिस्तान के शोएब मलिक ने 111 मैचों में 2263 रन बनाए हैं।

यह भी पढ़ें…ट्रैफिक नियम के खिलाफ ट्रांसपोर्ट की हड़ताल, संभलकर निकले, कई स्कूल बंद

कोहली ने अपने टी20 इंटरनेशनल करियर में 22 अर्धशतक लगाए हैं हालांकि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में इस प्रारूप में वह कोई शतक नहीं लगा पाए हैं।

रोहित शर्मा ने इस प्रारूप में सबसे ज्यादा चार शतक लगाए हैं। उनके बल्ले से 17 अर्धशतक भी निकले हैं। वहीं मार्टिन गप्टिल ने 2 शतक लगाए हैं।