×

चेन्नई टी-20 : वेस्टइंडीज को हरा भारत ने किया सीरीज पर कब्ज़ा, शिखर बने हीरो

Rishi
Published on: 11 Nov 2018 1:18 PM GMT
चेन्नई टी-20 : वेस्टइंडीज को हरा भारत ने किया सीरीज पर कब्ज़ा, शिखर बने हीरो
X

चेन्नई : चेन्नै : इंडियन ओपनर शिखर धवन के 92 और युवा बल्लेबाज ऋषभ पंत के 58 रनों के शानदार अर्धशतकों की मदद से इंडिया ने वेस्ट इंडीज को तीसरे और अंतिम टी20 मैच में 6 विकेट से हरा सीरीज पर कब्जा कर लिया। टॉस जीत बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम ने 20 ओवर में 3 विकेट पर 181 रन बनाए। इसके बाद टीम इंडिया ने 20 ओवर में 4 विकेट पर 182 रन बनाकर जीत हासिल कर ली।

शिखर धवन ने अपने चिरपरिचित अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए 62 गेंदों पर 10 चौके और 2 छक्के जड़े। उन्होंने ऋषभ पंत के साथ तीसरे विकेट के लिए 130 रन की शतकीय पार्टनरशिप की। पंत ने 38 गेंदों पर 5 चौकों और 3 छक्कों की सहायता से 58 रन बनाए। पंत को 19वें ओवर की दूसरी गेंद पर कीमो पॉल ने बोल्ड किया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया को पहला झटका 13 रनों के टीम स्कोर पर कैप्टन रोहित शर्मा (4) के रूप में लगा। उन्हें कीमो पॉल की गेंद पर कैप्टन कार्लोस ब्रैथवेट ने लपक लिया। इसके बाद शिखर धवन ने लोकेश राहुल (17) के साथ दूसरे विकेट के लिए 32 रन जोड़े। राहुल विकेट के पीछे ओशेन थॉमस की गेंद पर रामदीन के हाथों लपक लिए गए। उन्होंने अपनी पारी के दौरान 10 गेंदों पर 4 चौके जड़े।

ये भी पढ़ें…अबतक 25 : बहुत बदले शहरों-जिले के नाम, अब बदलेगा इस राज्य का नाम

टीम इंडिया में जसप्रीत बुमराह और कुलदीप यादव के स्थान पर वाशिंगटन सुंदर और युजवेंद्र चहल को शामिल किया गया।

यह भी पढ़ें …… मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव: दौरे के अंतिम दिन अमित शाह करेंगे ताबड़तोड़ रैलियां

यह भी पढ़ें ……विधानसभा चुनाव 2018: मध्य प्रदेश में CM का चेहरा बनेंगे ज्योतिरादित्य, कांग्रेस की संभालेंगे कमान

भारतीय टीम :

रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, लोकेश, राहुल, मनीष पांडे, दिनेश कार्तिक, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), क्रुणाल पांड्या, युजवेंद्र चहल, वाशिंगटन सुंदर, और खलील अहमद.

वेस्टइंडीज : कार्लोस ब्राथवेट (कप्तान), फाबियान एलन, डारेन ब्रावो, शिमरोन हेटमेर, कीमो पॉल, खैरी पिएरे, केरन पोलार्ड, निकोलस पूरण दिनेश रामदीन (विकेटकीपर), आंद्रे रसेल, ओशाने थॉमस.

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story