×

India vs West Indies 5T20I: ईशान टीम से बाहर, हार्दिक जीत के लिए इस प्लेइंग 11 का कर सकते है चयन

India vs West Indies 5T20I: भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान हार्दिक पंड्या फिर से India vs West Indies के 5वें T20 के लिए बिना कोई बड़े बदलाव से प्लेइंग 11 का चयन कर सकते है

Yachana Jaiswal
Published on: 13 Aug 2023 8:34 AM GMT
India vs West Indies 5T20I: ईशान टीम से बाहर, हार्दिक जीत के लिए इस प्लेइंग 11 का कर सकते है चयन
X
India vs West Indies (Pic Credit- Social Media)

India vs West Indies 5T20I: अमेरिका के फ्लोरिडा में खेले गए चौथे टी 20 मैच में भारत ने शानदार जीत हासिल की है। इस जीत का श्रेय टीम इंडिया के ओपनर बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल और शुभमन गिल को जाता है। जिन्होंने इस मैच में 165 रनों की साझेदारी की है। जिससे भारत वेस्ट इंडीज को 9 विकेट से हराने में सफल रहा।

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान हार्दिक पंड्या फिर से India vs West Indies के 5वें T20 के लिए बिना कोई बड़े बदलाव किए, प्लेइंग 11 का चयन कर सकते है। यशस्वी जायसवाल और शुभमन गिल ने शनिवार को मेजबान टीम वेस्ट इंडीज़ को 9 विकेट से हराया है। भारत से ठीक 24 घंटे बाद पांचवे टी 20 मैच में इसी तरह के प्रदर्शन की उम्मीद है।सीरीज के पांचवे और अंतिम मैच में , न तो ईशान किशन और न ही उमरान मलिक के सीरीज में शामिल होने की संभावना है।

भारत ने बैक-टू-बैक दो लगातार मैच के लिए एक ही प्लेइंग XI का चयन किया है। मैच के फाइनल रिजल्ट ने यह सुनिश्चित कर दिया है कि वे फ्लोरिडा में समापन तक उसी प्लेइंग 11 के साथ सीरीज में बने रहेंगे। हार्दिक 2016 के बाद कैरेबियन में सीरीज हारने वाले पहले कप्तान बनने से बचना चाहेंगे, जिस कारण वे टीम में बड़े बदलाव नहीं करेंगे।

भारत की संभावित प्लेइंग XI(India's Predicted Playing XI)

शुबमन गिल, यशस्वी जयसवाल, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, हार्दिक पंड्या, संजू सैमसन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार और युजवेंद्र चहल।

इन खिलाड़ियों की वापसी मुश्किल

ईशान किशन की वापसी का मौका शनिवार को यशस्वी जायसवाल ने अपने प्रदर्शन के बाद छीन लिया है। एक धमाकेदार पारी में, युवा बल्लेबाज बाएं हाथ के खिलाड़ी ने नाबाद रहकर 84 रन बनाए। जिससे प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब भी जीता। उमरान मलिक को टीम से बाहर रखते हुए मुकेश कुमार भी हमेशा की तरह मैच में प्रभावशाली प्रदर्शन से छाए रहे हैं। इस प्रकार अवेश खान इस सीरीज में एक भी खेल खेले बिना घर वापस लौटने वाले हैं।

कुलदीप यादव भारत के मैच में बवालिया विकेट लेने से प्रभावी रहे हैं और उनसे एक बार फिर अच्छा प्रदर्शन करने की उम्मीद की जा सकती है। युजवेंद्र चहल और रवि बिश्नोई दोनों ने वेस्टइंडीज के बाएं हाथ के बल्लेबाजों के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया है, लेकिन पूर्व खिलाड़ी का जारी रहना तय है। अक्षर भी विपरीत टीम को रन बनाने से रोकने के लिए तैयार थे और वह आगे भी बेहतर प्रदर्शन करना चाहेंगे।

यहां देख सकते है लाइव स्ट्रीमिंग

भारत और वेस्ट इंडीज के बीच 5 टी 20 मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला फ्लोरिडा में ही खेला जायेगा। ऐसे में टीम से इस बार भी टीम इंडिया से बेहतर उम्मीद रहेगी। इस रोमाचंक मैच का लुत्फ आप लाइव स्ट्रीमिंग पर भी उठा सकते हैं। मैच का जियो सिनेमा और फैनकोड के एप और वेबसाइट पर लाइव स्ट्रीमिंग किया जायेगा। साथ ही मैच का लाइव प्रसारण दूरदर्शन के चैनल डीडी स्पोर्ट्स पर किया जाएगा।

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Next Story