×

Ind vs Wi 3rd- ODI: भुवनेश्वर और बुमराह पर दबदबा कायम रखने की चुनौती

Anoop Ojha
Published on: 27 Oct 2018 5:56 AM GMT
Ind vs Wi 3rd- ODI: भुवनेश्वर और बुमराह पर दबदबा कायम रखने की चुनौती
X

मुंबई: खेल कब पलट जाय इसका अंदाजा लगा पाना कठिन होता है। वेजान हो चुकी भारत और वेस्टइंडीज की मौजूदा सीरीज में अचानक जान आ गई। भारत के सामने विंडीज ने कड़ी चुनौती पेश की है। वन डे सीरीज में भारतीय टीम में हो रहे धड़ाधड़ बदलाव से वेस्टइंडीज को लगने लगा है कि वो सही रणनीति पर खेल रहे हैं। उनके बल्लेबाजी के प्रदर्शन से टीम इंड़िया में बार बार हो रहे बदलाव ने सीरीज को उस मुहाने पर ला कर खड़ा कर दिया है जिसमें नंबर 2 को नंबर 9 हैरान कर सकता है।दबदबा कायम रखने के लिए आज का मैच जीतना टीम इंडिया के लिए जरूरी है।अपने रन बनाने के साथ वेस्टइंडीज को रन बनाने से रोकने के लिए किसी नयी रणनीति के साथ टीम को मैदान में उतरना होगा।

यह भी पढ़ें .....भारत vs वेस्टइंडीज, 2nd ODI : होप – हैटमियर ने किरकिरा किया स्वाद

पुणे में तीसरा वनडे खेलने के लिए आराम पर भेजे गए लीड पेसर्स भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह को दोबारा टीम में शामिल कर लिया गया है। ये बदलाव इस मैच में वेस्टइंडीज के रन बनाने की गति और उनके बल्लेबाजों को विकेट पर टिके रहने में कितना हिला पाएगा यह एक अहम चुनौती हो गई है।आज के इस मैच को जीतने के लिए वेस्टइंडीज को रन बनाने से रोकना होना। टीम इंडिया को वेस्टइंडीज के बैट्समैनों की उस चाल को समझना होगा जिसमें वो लंबी और टिकाऊ साझेदारी से भारतीय गेंदबाजों के पसीने छुड़वाने में कामयाब हो रहे है।

यह भी पढ़ें .....IND vs WI: 3 वनडे मैचों के लिए टीम घोषित, शमी बाहर, बुमराह और भुवनेश्वर की वापसी

आज पुणे में वेस्टइंडीज के रणनीति को ध्वस्त करने के लिए लीड पेसर्स भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह की अग्निपरिक्षा है।भारत ने बदलाव कर इन दोनों को विकट उखाड़ने की कमान सौंपी है।

Anoop Ojha

Anoop Ojha

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story