×

विश्व कप 2019: भगवा जर्सी में खेलेगी टीम इंडिया, ऐसी है विराट सेना की नई ड्रेस

आईसीसी विश्व कप-2019 में भारतीय टीम पारंपरिक नीले रंग की जर्सी में खेलती दिखेगी, लेकिन इंग्लैंड के साथ होने वाले मुकाबले में उसे अपनी 'अल्टरनेट जर्सी' (वैकल्पिक जर्सी) का इस्तेमाल करना होगा।

Dharmendra kumar
Published on: 4 Jun 2019 4:16 AM GMT
विश्व कप 2019: भगवा जर्सी में खेलेगी टीम इंडिया, ऐसी है विराट सेना की नई ड्रेस
X

नई दिल्ली: आईसीसी विश्व कप-2019 में भारतीय टीम पारंपरिक नीले रंग की जर्सी में खेलती दिखेगी, लेकिन इंग्लैंड के साथ होने वाले मुकाबले में उसे अपनी 'अल्टरनेट जर्सी' (वैकल्पिक जर्सी) का इस्तेमाल करना होगा। यह जर्सी पीछे से नारंगी यानी भगवा रंग की दिखती है, आगे से वह नीले रंग की ही दिखती है। ओरिजिनल ब्ल्यू की तुलना में इस जर्सी का पिछले हिस्से का रंग नारंगी है।

यह भी पढ़ें...इन घरेलू नुस्खे से हर बीमारी का करें इलाज, पाचन तंत्र नहीं होगा खराब

पहले ऐसी खबरें आईं कि टीम इंडिया इंग्लैंड के खिलाफ भगवा रंग की जर्सी पहनकर उतरेगी, लेकिन ये खबर पूरी तरह सच्ची नहीं है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, लोग इस जर्सी को लेकर कई तरह की बातें कर रहे हैं। इसे अवे जर्सी बताया जा रहा है लेकिन ऐसा नहीं है। यह एक अल्टरनेट जर्सी है, जो भारतीय टीम 30 जून को इंग्लैंड के साथ होने वाले मैच के दौरान पहनेगी।

आईसीसी नियमों के मुताबिक मेजबान को आईसीसी इवेंट में खेलते हुए अपनी जर्सी के रंग को बरकरार रखना होता है। चूंकि भारत की जर्सी भी नीले रंग की है, ऐसे में भारत की जर्सी में यह बदलाव किया गया है।

यह भी पढ़ें...हरियाणा सरकार का बड़ा तोहफा, अब किसानो को मिलेंगे सालाना 12000 रूपये

आइसीसी के नए नियम

आइसीसी के जर्सी को लेकर तय किए गए नए नियम के मुताबिक, "आइसीसी टूर्नामेंट्स में हिस्‍सा लेने वाली टीमों को दो अलग रंग की किट की जरूरत होगी। इसमें मेजबान देश शामिल नहीं होगा, जिसके पास सभी मैचों में एक जैसी जर्सी पहनने का मौका होगा। टूर्नामेंट की शुरुआत से पहले ही टीमों को इसकी जानकारी दे दी गई है।"

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story