×

अगली सीरीज में भी नहीं खेलेंगे हृार्दिक पांडया, टीम इंडिया की बढ़ी परेशानी,ये है वजह

आने वाले साल जनवरी 2020 में श्रीलंका के खिलाफ 3 मैचों की टी-20 सीरीज और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा हो चुकी है। तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह अब फिट है

suman
Published on: 24 Dec 2019 3:55 AM GMT
अगली सीरीज में भी नहीं खेलेंगे हृार्दिक पांडया, टीम इंडिया की बढ़ी परेशानी,ये है वजह
X

नई दिल्ली: आने वाले साल जनवरी 2020 में श्रीलंका के खिलाफ 3 मैचों की टी-20 सीरीज और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा हो चुकी है। तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह अब फिट है और श्रीलंका के खिलाफ होने वाली टी-20 सीरीज और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए सोमवार (23 दिसंबर) को टीम में वापसी की। जबकि उप कप्तान रोहित शर्मा को टी-20 सीरीज के लिए आराम दिया गया है। इस ऐलान के साथ ही टीम इंडिया के मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या की वापसी को लेकर भी संकेत दिए हैं।

यह पढ़ें...इंग्लैंड सीरीज के बाद नहीं दिखेंगे फिलैंडर

हार्दिक पंड्या पीठ के ऑपरेशन से अब तक पूरी तरह से नहीं उबर पाए हैं। इसलिए ऑलराउंडर पांड्या न्यूजीलैंड दौरे के दूसरे हाफ में रहेंगे। उन्होंने कहा, ''हार्दिक के बारे में हम जनवरी के तीसरे हफ्ते में विचार करेंगे।'' भारत को न्यूजीलैंड दौरे पर पांच टी-20 अंतरराष्ट्रीय, तीन वनडे अंतरराष्ट्रीय और दो टेस्ट मैच खेलने हैं। यह दौरा 24 जनवरी से शुरू होगा।''

हार्दिक पंड्या वेस्‍टइंडीज दौरे से पहले कमर के निचले हिस्‍से में चोट के चलते टीम इंडिया से हट गए थे। इससे उबरने के लिए उन्‍होंने सर्जरी कराई थी। वे अभी भी रिकवर हो रहे हैं। वे पिछले एक साल से अलग-अलग तरह की चोटों से जूझ रहे हैं। पिछले साल एशिया कप से भी वह पीठ की चोट के चलते हट गए थे। लेकिन इससे वे जल्‍द ही उबर गए थे। बाद में वे टीम इंडिया के लिए आईसीसी क्रिकेट वर्ल्‍ड कप 2019 में खेले थे। इसमें उन्‍होंने प्रभावशाली प्रदर्शन किया था।

तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार हर्निया के कारण बाहर हैं जबकि चाहर अप्रैल तक क्रिकेट से दूर हैं, लेकिन ने मुख्य चयनकर्ता कहा कि चिंता की बात नहीं है। दीपक अच्छा कर रहे थे और अचानक विशाखापत्तनम में दूसरे वनडे के दौरान उसकी पीठ की चोट बढ़ गई और वह अगले साल होने वाले आईपीएल की शुरुआत तक बाहर हो गए हैं। उनके चोटिल होने के कारण नवदीप सैनी भारतीय टीम में बने रहेंगे।

यह पढ़ें...श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए BCCI का ऐलान, इस स्टार खिलाड़ी ने किया वापसी

पांच जनवरी से तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की श्रृंखला भारतीय टीम श्रीलंका के खिलाफ खेलेगी, जबकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 14 जनवरी से तीन एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों की श्रृंखला खेली जाएगी….

श्रीलंका के खिलाफ भारतीय टीम

विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, लोकेश राहुल, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, रविंद्र जडेजा, शिवम दुबे, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, नवदीप सैनी, शार्दुल ठाकुर, मनीष पांडे, वाशिंगटन सुंदर और संजू सैमसन।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम के ये खिलाड़ी

विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत, केदार जाधव, शिवम दुबे, रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, नवदीप सैनी, शार्दुल ठाकुर और जसप्रीत बुमराह।

suman

suman

Next Story