×

IPL-13 की तारीख पर BCCI की प्लानिंग पर, फ्रेंचाइजियों ने खड़े किए कई सवाल

आईपीएल के अगले सीजन की शुरुआत बीसीसीआई (BCCI) 28 मार्च से करना चाहती है, लेकिन फ्रेंचाइजी इसके लिए तैयार नहीं है उनका कहना है कि इस दौरान दो बड़ी सीरीज हैं, जिसके कारण विदेशी खिलाड़ियों को आने में समस्या हो सकती है।

suman
Published on: 21 Dec 2019 3:13 PM GMT
IPL-13 की तारीख पर BCCI की प्लानिंग पर, फ्रेंचाइजियों ने खड़े किए कई सवाल
X

नई दिल्ली : आईपीएल के अगले सीजन की शुरुआत बीसीसीआई (BCCI) 28 मार्च से करना चाहती है, लेकिन फ्रेंचाइजी इसके लिए तैयार नहीं है उनका कहना है कि इस दौरान दो बड़ी सीरीज हैं, जिसके कारण विदेशी खिलाड़ियों को आने में समस्या हो सकती है। आईपीएल के आने वाले सीजन की तारिखों पर फैसला गर्वनिंग काउंसिल को ही लेना है कि वह मार्च 28 से लीग की शुरुआत करना चाहती है या एक अप्रैल से।

ये कहना है इन फ्रेंचाइजी का

इस दौरान ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेलेंगे जबकि इंग्लैंड और श्रीलंका की टीमें दो टेस्ट मैच खेलेंगी। एक फ्रेंचाइजी के अधिकारी ने कहा कि आधिकारिक कैलेंडर अभी निकला नहीं है, लेकिन वह उम्मीद बांधे बैठे हुए हैं कि गर्विनंग काउंसिल अपने पुराने प्रारूप पर ही जाएगी, जिसमें डबल हेडर होते थे और लीग एक अप्रैल के पास से शुरू होती थी।

यह पढ़ें....भाजपा का बड़ा आरोप, विरोध के नाम पर संगठित हिंसा का षडयंत्र वेनकाब

उनका ये भी कहना कि 'ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की सीरीज का अंतिम टी-20 मैच 29 मार्च को खत्म होगा जबकि इंग्लैंड और श्रीलंका के दूसरे टेस्ट का आखिरी दिन 31 मार्च है। इस स्थिति में सीजन की शुरुआत अपने बड़े खिलाड़ियों के बिना करोगे और यह अच्छी बात नहीं होगी। एक अप्रैल से शुरू करते हैं तो चीजें बेहतर हो सकती है।उम्मीद है, आईपीएल गर्वनिंग काउंसिल जो कह रहे हैं उस पर ध्यान देगी।

एक अन्य फ्रेंचाइजी के अधिकारी ने कहा कि नीलामी की शाम को बैठक के दौरान चार फ्रेंचाइजियों ने इस मुद्दे को उठाया है।अधिकारी ने कहा, 'देखिए, यह ऐसी स्थिति है जो फ्रेंचाइजियों के पक्ष में नहीं जा रही है और इस मुद्दे पर चार से पांच टीमों के बीच चर्चा भी की गई थी। कोई भी बैकफुट पर शुरुआत नहीं करना चाहता। लेकिन हम सिर्फ उम्मीद कर सकते हैं। कैलेंडर के आने से पहले हमारे पास अभी कुछ सप्ताह बाकी हैं।हम अपील कर सकते हैं।'

यह पढ़ें...फैज़ाबाद कचहरी ब्लास्ट: आरोपियों को मौत की सज़ा के लिए हाई कोर्ट जाएंगे अधिवक्ता

एक अन्य अधिकारी ने कहा, 'पिछले साल, हमारे खिलाड़ी अंत में चले गए थे और इस बार हम अपने शीर्ष-4 खिलाड़ियों के बिना सीजन की शुरुआत कर सकते हैं। इस पर आईपीएल गर्वनिंग काउंसिल पर ध्यान देना चाहिए क्योंकि हम अच्छी शुरुआत करना पसंद करेंगे और सीजन की शुरुआत में अच्छी लय हासिल करना चाहेंगे।'

suman

suman

Next Story