×

शाबाश! पहली बार में ही भारतीय थ्रोबॉल टीम ने वर्ल्ड गेम्स में रचा इतिहास

भारत की पुरुष और महिला थ्रोबॉल टीम ने नेपाल के काठमांडू में आयोजित हुए वर्ल्ड गेम्स में गोल्ड मेडल जीतकर इतिहास रच दिया।

tiwarishalini
Published on: 27 Jun 2017 9:47 AM GMT
शाबाश! पहली बार में ही भारतीय थ्रोबॉल टीम ने वर्ल्ड गेम्स में रचा इतिहास
X
शाबाश! पहली बार में ही भारतीय थ्रोबॉल टीम ने वर्ल्ड गेम्स में रचा इतिहास

नई दिल्ली: भारत की पुरुष और महिला थ्रोबॉल टीम ने नेपाल के काठमांडू में आयोजित हुए वर्ल्ड गेम्स में गोल्ड मेडल जीतकर इतिहास रच दिया। भारतीय टीम सोमवार को इन खेलों में हिस्सा लेने के बाद घर लौटी है। इन खेलों का आयोजन 15 से 18 जून के बीच हुआ था।

भारतीय पुरुष और महिला थ्रोबॉल टीम ने पहली बार इन खेलों में हिस्सा लिया था और पहली बार में ही उन्होंने गोल्ड मेडल अपने नाम किया।

अंतर्राष्ट्रीय खेल परिषद (कनाडा) द्वारा आयोजित इन वर्ल्ड गेम्स में 42 प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया था, जिसमें कुश्ती, बैडमिंटन, एथलेटिक्स, फुटबॉल, कबड्डी आदि प्रमुख हैं।

भारतीय थ्रोबॉल संघ के महासचिव नरेश मान ने कहा, "मैं स्वर्ण पदक जीतने पर भारतीय पुरुष और महिला टीम को बधाई देता हूं। इन खिलाड़ियों ने वर्ल्ड गेम्स में पदक जीतने के लिए पिछले साल से ही कड़ी मेहनत शुरू कर दी थी। मुझे उम्मीद है ये खिलाड़ी आगे भी भारत का नाम रोशन करते रहेंगे।"

भारतीय पुरुष टीम ने सेमीफाइनल में मलेशिया को 15-09, 15-10 के स्कोर से हराकर फाइनल में जगह बनाई। इसके बाद भारतीय टीम ने अपने शानदार प्रदर्शन को जारी रखते हुए फाइनल में बांग्लादेश को 15-13, 15-12 के स्कोर से रोमांचक मुकाबले में हराकर गोल्ड मेडल जीता।

इसके अलावा, भारतीय महिला टीम ने सेमीफाइनल में मलेशिया को 15-10, 15-11 से हराकर फाइनल में पहुंची। फिर फाइनल में भारतीय लड़कियों ने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को 15-13, 15-12 से मात देकर गोल्ड मेडल अपने नाम किया।

--आईएएनएस

tiwarishalini

tiwarishalini

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story