×

INDvPAK : महामुकाबले पर बारिश का खतरा!

इंग्‍लैंड में खेले जा रहे आईसीसी क्रिकेट वर्ल्‍ड कप में बारिश ने टीमों की नींद उड़ा रखी है। टूर्नामेंट के चार मैच बारिश के चलते रद्द हो चुके हैं और अभी आधा सफर भी पूरा नहीं हुआ है। टूर्नामेंट के सबसे बड़े मैच यानी भारत पाकिस्‍तान के मुकाबले पर भी बारिश का साया है।

Vidushi Mishra
Published on: 16 Jun 2019 3:37 AM GMT
INDvPAK : महामुकाबले पर बारिश का खतरा!
X

नई दिल्ली: इंग्‍लैंड में खेले जा रहे आईसीसी क्रिकेट वर्ल्‍ड कप में बारिश ने टीमों की नींद उड़ा रखी है। टूर्नामेंट के चार मैच बारिश के चलते रद्द हो चुके हैं और अभी आधा सफर भी पूरा नहीं हुआ है। टूर्नामेंट के सबसे बड़े मैच यानी भारत पाकिस्‍तान के मुकाबले पर भी बारिश का साया है।

यह‍ मुकाबला रविवार को मैनचेस्‍टर के ओल्‍ड ट्रैफर्ड मैदान में खेला जाना है। लेकिन लगातार हो रही बारिश ने क्रिकेट प्रशंसकों की नींद उड़ा रखी है। मैच का इंतजार कर रहे सभी लोग प्रार्थना कर रहे हैं कि बारिश न आए और मैच देखने को मिले।

यह भी देखें... पंजाबः लुधियाना में स्क्रैप गोदान में लगी आग, दमकल कर्मियों ने कड़ी मशक्कत के बाद बुझाया

मैच से एक दिन पहले शनिवार को दोपहर में बारिश नहीं हुई हालांकि बादल छाए रहे। लेकिन पिछले दिनों में हुई बारिश की वजह से मैदान काफी गीला है। कुछ जगहों पर तो कीचड़ जैसे हालात हैं। विकेट व उसके आसपास की जगह कवर के नीचे सुरक्षित है लेकिन आउटफील्‍ड का मैच के लायक न हो पाना चिंता की बात है।

भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच गुरुवार को जो मैच होना था वह भी गीले मैदान के चलते रद्द करना पड़ा था। ऐसे में ओल्‍ड ट्रैफर्ड के ग्राउंड स्‍टाफ की रविवार को अग्निपरीक्षा होगी।

सुखाने की मशीनें लगी काम पर

ग्राउंड स्‍टाफ मौका मिलने पर मैदान को खेल के लायक बनाने में जुट जाता है। लेकिन बादलों की वजह से धूप नहीं मिल पा रही है ऐसे में पानी को सुखाने में मशीनों व कृत्रिम उपायों का सहारा लिया जा रहा है। बताया जा रहा है कि कई जगहों पर तो तेज रोशनी के जरिए मैदान के गीले हिस्‍सों को सुखाने की कोशिश की जा रही है। इसके लिए कई सारी हैलोजन लाइट का इस्‍तेमाल भी किया जा रहा है।

यह भी देखें... World Cup 2019: आज भारत उतरेगा 7वीं बार पाकिस्तान को मात देने के इरादे से

ब्रिटिश मौसम विभाग के अनुसार, रविवार का मैच के दौरान दो मौकों पर बारिश कर संभावना 50 प्रतिशत से ज्‍यादा है। दोपहर में 12 से 1 बजे और शाम को 5 से 7 बजे के करीब बारिश की संभावना 50 प्रतिशत से ज्‍यादा है। लगातार हो रही बारिश के चलते शनिवार को पाकिस्‍तान व भारत के खिलाड़ी थोड़े से समय के लिए ही मैदान में अभ्‍यास कर सके। उन्‍हें इनडोर प्रैक्टिस के जरिए ही काम चलाना पड़ा।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story