×

IPL11: KKR को मिला नया कप्तान, अब दिनेश कार्तिक संभालेंगे कमान

aman
By aman
Published on: 4 March 2018 5:00 AM GMT
IPL11: KKR को मिला नया कप्तान, अब दिनेश कार्तिक संभालेंगे कमान
X
IPL11: KKR को मिला नया कप्तान, अब दिनेश कार्तिक संभालेंगे कमान

मनाली रस्तोगी

नई दिल्ली: आईपीएल सीजन- 11 आगामी सात अप्रैल से शुरू होने वाला है। 11वें सीजन के लिए फ्रेंचाइजी टीमों के साथ सबने अपनी-अपनी तैयारियां पूरी कर ली हैं। वैसे इस बार सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर मुख्य आकर्षण रहे, क्योंकि कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने इस बार उन्हें खरीदना मुनासिब नहीं समझा। इसके बाद दिल्ली डेयरडेविल्स ने उन्हें खरीदा।

इस तरह गौतम गंभीर के साथ केकेआर ने भी काफी सुर्खियां बटोरी। हालांकि, इसके चलते केकेआर को काफी आलोचनाओं का सामना भी करना पड़ा।

हालांकि, अब केकेआर ने अपनी टीम के नए कप्तान का ऐलान कर दिया है। इस बार केकेआर की कमान टीम के विकेटकीपर दिनेश कार्तिक को सौंपी गई है। कार्तिक को केकेआर ने इस बार 7.2करोड़ रुपए में खरीदा था। फिलहाल, अब उन्हें टीम का कप्तान भी नियुक्त कर दिया गया है। वहीं, रॉबिन उथप्पा को उप-कप्तान चुना गया है।

कार्तिक के कप्तान बनते ही उनके फैंस काफी खुश नजर आ रहे हैं। मगर, अब देखना ये होगा कि दिनेश कार्तिक के नेतृत्व में केकेआर इस बार क्या कमाल करती है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story