DC vs KXIP Live: दिल्ली कैपिटल्स -किंग्स इलेवन पंजाब का मैच टाई

धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई सुपर किंग्स की जीत के बाद आज अगला मुकाबला किंग्स इलेवन पंजाब और दिल्ली कैपिटल्स के बीच हो रहा है।

Published by Shivani Awasthi Published: September 20, 2020 | 7:32 pm
Modified: September 20, 2020 | 11:45 pm
ipl-2020-dc-vs-kxip-delhi-capitals-king-xi-punjab-live-score-updates-uae

DC vs KXIP Live (photo Social media)

दुबई: कोरोना संकट के बीच आईपीएल 2020 का आगाज हो चुका है। आईपीएल के इस सीजन के पहले मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स और  मुंबई इंडियंस के बीच मैच हुआ। धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई सुपर किंग्स की जीत के बाद आज अगला मुकाबला किंग्स इलेवन पंजाब और दिल्ली कैपिटल्स के बीच हैं।

DC vs KXIP Live:

किंग्स इलेवन पंजाब की पारी-

पंजाब की शुरुआत अच्छी हुई। केएल राहुल और मयंक अग्रवाल क्रीज पर उतरे। दूसरे ओवर में केएल राहुल ने मोहित शर्मा की गेंद पर लंबा छक्का जड़ा। दो ओवर के बाद पंजाब का स्कोर बिना किसी नुकसान के 14 रन बना। तीसरे ओवर में बिना विकेट गिरे 19 रन बनाये। वहीं चौथे ओवर में पंजाब का स्कोर बिना किसी नुकसान के 28 रन हो गया।

हालाँकि 5 वे ओवर में मोहित शर्मा ने कप्तान केएल राहुल को आउट करते हुए पहला व बड़ा विकेट गिराया। केएल राहुल मोहित शर्मा की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए। वहीं कप्तान केएल राहुल के बाद करुण नायर भी 1 रन बनाकर आर अश्विन की गेंद पर कैच आउट हो गयेे। छठे ओवर में आर अश्विन ने दो पंजाब के दो बल्लेबाल निकोलस पूरन और करुण नायर को आउट किया।

8 ओवर के बाद पंजाब का स्कोर 4 विकेट पर 43 रन बने। 13 ओवर के बाद पंजाब का स्कोर 5 विकेट के नुकासन पर 80 रन लिए। पंजाब की पारी में 15वें ओवर में के गौतम ने एक चौका और एक छक्का लगाया. इसी के साथ मोहित शर्मा के इस ओवर से 14 रन आए।

18 ओवर के बाद पंजाब का स्कोर 6 विकेट पर 133 रन हो गया है, उन्हें जीत के लिए दो ओवर में 25 रनों की जरूरत थी। 20वें ओवर में पंजाब के ओपनर मयंक अग्रवाल ने स्टोयनिस की पहली ही गेंद पर छक्का जड़ दिया। फिर तीसरी गेंद पर एक और चौका मारा। पंजाब को आखिरी की तीन गेंदों पर 1 रन की जरूरत थी लेकिन मैच टाई हो गया।

दिल्ली कैपिटल्स की पारी:

दिल्ली की शुरुआत अच्छी नहीं रही। दूसरे ओवर तक दो विकेट गंवाने के बाद चौथे ओवर में पृथ्वी शॉ बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में कैच आउट हो गए।
4 ओवर के बाद दिल्ली का स्कोर 3 विकेट के नुकसान पर 13 रन था। इसके बाद कप्तान श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत ने दिल्ली को संभाला और 73 रनों की पार्टनरशिप की।

15वें ओवर में 5 विकेट

हालाँकि 14वें ओवर की आखिरी गेंद पर ऋषभ पंत छक्का मारने की कोशिश में बोल्ड हो गए। उन्होंने कुल 29 गेंदों में 31 रन बनाए। 15वें ओवर में मोहम्मद शमी ने आते हीकप्तान श्रेयस अय्यर का 5वां विकेट लिया। श्रेयस अय्यर ने 32 गेंदों में 39 रन बनाए।

ये भी पढ़ेंः इस एक गलती ने कर दी ‘Big B’ की बोलती बंद…

17वें ओवर तक दिल्ली का स्कोर 100 रन

17वें ओवर में शेल्डन कॉट्रेल ने अपनी पहली ही गेंद पर अक्षर पटेल को आउट कर दिया। पटेल 9 गेंदों पर 6 रन बनाकर पवेलियन वापस लौट गए। 17 ओवर तक दिल्ली का स्कोर 100 रन था।

मार्कस स्टोइनिस पिच पर आये और चौके छक्के की बरसात कर दी। उन्होंने 19वें ओवर में कॉट्रेल की गेंद पर लगातार 3 चौके लगाए। हालांकि, इसी ओवर में आर अश्विन कैच आउट हो गए। उन्होंने 4 रन बनाए। आखिरी ओवर में स्टोइनिस ने जॉर्डन की जमकर धुनाई की और 2 छक्के व 3 चौके लगाए। दिल्ली ने 20 ओवर में 157 रन का सम्मानजनक स्कोर खड़ा कर दिया।

दोनों टीमों के प्लेइंग इलेवन

किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP)

केएल राहुल, मयंक अग्रवाल, करुण नायर, सरफराज खान, ग्‍लेन मैक्‍सवेल, निकोल्‍स पूरन, कृष्‍णप्‍पा गौतम, क्रिस जॉर्डन, शेल्‍डन कॉटरेल, रवि बिश्‍नोई, मोहम्‍मद शमी

दिल्ली कैपिटल्स (DC)

शिखर धवन, पृथ्‍वी शॉ, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, शिमरोन हेटमायेर, मार्कस स्‍टोइनिस अक्षर पटेल, आर अश्विन, कगिसो रबाडा, एनरिच नॉर्तजे, मोहित शर्मा

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App