×

IPL 2020, DC vs RR: दिल्ली की दमदार जीत, राजस्थान को 13 रनों से हराया

आईपीएल सीजन 13 के 30वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने राजस्थान रॉयल्स को हरा दिया। दिल्ली ने राजस्थान को जीत के लिए 162 रनों का लक्ष्य दिया। इस मिले लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान की टीम 20 ओवर में 148 रन ही बना पाई और 13 रनों से मैच हार गई।

Newstrack
Published on: 14 Oct 2020 2:03 PM GMT
IPL 2020, DC vs RR: दिल्ली की दमदार जीत, राजस्थान को 13 रनों से हराया
X
दिल्ली कैपिटल्स ने राजस्थान रॉयल्स को 13 रनों से हरा दिया। इस जीत के साथ ही दिल्ली प्वाइंट टेबल में 12 अंकों के साथ नंबर एक पर पहुंच गई है।

लखनऊ: आईपीएल सीजन 13 के 30वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स (DC) ने राजस्थान रॉयल्स (RR) को 13 रनों से हरा दिया है। दिल्ली कैपिटल्स ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट के नुकसान पर 161 रन बनाए। दिल्ली के 162 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान की टीम 20 ओवर में 8 विकेट गंवाकर 148 रन ही बना पाई। इस जीत के साथ ही दिल्ली कैपिटल्स प्वाइंट टेबल में 12 अंकों के साथ नंबर एक पर पहुंच गई है।

सालामी बल्लेबाज शिखर धवन और कप्तान श्रेयस अय्यर की अर्धशतकीय पारियों की बदौलत ने दिल्ली ने 161 रनों लक्ष्य खड़ा किया। इन दोनों बल्लेबाजों ने 85 रन की साझेदारी की। धवन ने 33 गेंद पर 6 चौके और 2 छक्के की मदद से 57 रन बनाए जबकि अय्यर ने 43 गेंद में 2 छक्के और 3 चौके की 53 रन जोड़े। राजस्थान के गेंदबाजों ने आखिरी के ओवरों में शानदार वापसी की और अंतिम 5 ओवर में दिल्ली की टीम सिर्फ 32 रन बनाए।

आखिरी के 5 ओवर में दिल्ली के गेंदबाजों ने भी शानदार प्रदर्शन किया। इसके कारण राजस्थान की टीम 5 विकेट रहते हुए भी 39 रन नहीं बना पाई। दिल्ली के गेंदबाजों ने आखिरी के 5 ओवर में 3 विकेट सिए और सिर्फ 25 रन दिए।



ये भी पढ़ें...खुशखबरी! आ गयी दूसरी कोविड-19 वैक्सीन, सरकार ने दी मंजूरी, जल्द मिलेंगे डोज

दिल्ली को शुरुआत में ही लगे झटके

टॉस जीत कर बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स को पारी की पहली ही गेंद पर ही बड़ा झटका लगा। जोफ्रा आर्चर की गेंद पर पृथ्वी शाॅ आउट हो गए। आर्चर ने पारी के तीसरे ओवर में अजिंक्य रहाणे को पवेलियन भेज दिया। रहाणे 9 गेंद में सिर्फ 2 रन बना पाए। इसके बाद भी दिल्ली के बल्लेबाजों को मनोबल ऊंचा रहा है। दिल्ली के सलामी बल्लेबाज धवन ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की। न्होंने 33 गेंद में 57 रन बनाए और कार्तिक त्यागी की गेंद पर बड़ा शॉट लगाने के चक्कर में कैच आउट हो गए।



धवन के आउट होने के बाद अय्यर ने आक्रामक रूख अपना लिया। अय्यर ने दमदार बल्लेबाजी करते हुए अर्धशतक पूरा किया और 43 गेंदों में 53 रन बनाकर पवलेयिन लौट गए। इसके बाद मार्कस स्टोइनिस ने 18 और एलेक्स कैरी 13 रन बनाए। ये दोनों खिलाड़ी आखिरी ओवरों में तेजी से रन बनाने में नाकाम साबित हुए। आर्चर ने 4 ओवर में सिर्फ 19 रन देकर 3 विकेट झटके। उनादकट ने तीन ओवर में 32 रन देकर 2 विकेट लिए। त्यागी और गोपाल को 1-1 विकेट मिला।



ये भी पढ़ें...भारी बारिश से तबाही:आंध्र प्रदेश-तेलंगाना में 30 की मौत, PM ने दिया मदद का भरोसा

राजस्थान की पनिंग जोड़ी ने तूफानी शुरुआत की

राजस्थान की की तरफ बेन स्टोक्स और जोस बटलर ने पहले ओवर से ही गेंदबाजों पर धावा बोल दिया। लेकिन घातक नजर आ रहे बटलर को तीसरे ही ओवर में एनरिक नोर्तजे ने आउट कर दिया। बटलर ने 9 गेंदों में 22 रन बनाए। इसके बाद चौथे ओवर अश्विन ने कप्तान स्मिथ को पवेलियन भेज गिया। स्मिथ 1 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद बेन स्टोक्स और संजू सैमसन ने पारी संभाली। लेकिन 11वें ओवर में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर रहे बेन स्टोक्स को तुषार देशपांडे ने आउट किया। स्टोक्स ने 35 गेंदों में 41 रन जड़े।



तो वहीं अक्षर पटेल ने संजू सैमसन को पवेलियन भेज दिया। संजू ने 18 गेंदों में 25 रन बनाए। इसके बाद रियान पराग रन आउट हो गए। वो सिर्फ एक रन बना पाए। दिल्ली की तरफ से तुषार देशपांडे और नोर्तजे ने 2-2 विकेट झटके, जबिक रबाडा, अश्विन और अक्षर पटेल ने 1-1 विकेट लिए।

ये भी पढ़ें...पत्नी को हथकड़ी लगाते देख SC के जज को आया गुस्सा, नंगे बदन ही पुलिस से भिड़े

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

दिल्ली कैपिटल्स: पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, अजिंक्य रहाणे, श्रेयस अय्यर (कप्तान), मार्कस स्टोइनिस, रविचंद्रन अश्विन, एलेक्स कैरी , अक्षर पटेल, कैगिसो रबाडा, तुषार देशपांडे, एनरिक नोर्तजे।

ये भी पढ़ें...देवरिया के संग्राम में ब्राह्मण मंथन से निकलेगा जीत का अमृत, तय होगी राजनीति की दिशा

राजस्थान रॉयल्स: बेन स्टोक्स, स्टीव स्मिथ (कप्तान), जोस बटलर, संजू सैमसन, रॉबिन उथप्पा, रियान पराग, राहुल तेवतिया, जोफ्रा आर्चर, श्रेयस गोपाल, जयदेव उनादकट, कार्तिक त्यागी।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story