×

भारी बारिश से तबाही:आंध्र प्रदेश-तेलंगाना में 30 की मौत, PM ने दिया मदद का भरोसा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा कि भारी बारिश से उत्पन्न स्थिति को लेकर मैंने तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव और आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाई एस जगनमोहन रेड्डी से बातचीत की है। राहत व बचाव कार्य में केंद्र की तरफ से हरसंभव मदद का आश्वासन दिया।

Newstrack
Published on: 14 Oct 2020 5:18 PM GMT
भारी बारिश से तबाही:आंध्र प्रदेश-तेलंगाना में 30 की मौत, PM ने दिया मदद का भरोसा
X
तेलंगाना में ऐसी बारिश लोगों ने पहले कभी भी नहीं देखी है। सरकार का अनुमान है कि बाढ़ से राज्य को करीब 5 हजार करोड़ का नुकसान हुआ है।

नई दिल्ली: तेलंगाना और आंध्र प्रदेश में भारी बारिश होने की वजह से कई इलाकों में बाढ़ जैसी स्थिति पैदा हो गई है। बारिश और बाढ़ से तेलंगाना में 20 और आंध्र प्रदेश में 10 लोगों की मौत हुई है। दोनों राज्यों में बंगला की खाड़ी में बने दबाव के कारण मूसलाधार बारिश हुई। भारी बारिश के कारण हालत इतने खराब हो गए कि पानी में फंसे लोंगों को बाहरे निकालने के लिए सड़कों पर नाव बुलानी पड़ी। पानी में फंसे लोगों को राज्‍य आपदा प्रबंधन (SDRF) की टीम ने रेस्क्यू किया।

दोनों राज्यों में बारिश के बने हालात का जायजा लेने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव और आंध्र प्रदेश के सीएम वाईएस जगनमोहन रेड्डी से बात की है। इसके साथ पीएम मोदी ने दोनों राज्यों के मुख्यमंत्रियों को केंद्र सरकार की तरफ से हरसंभव मदद का आश्वासन दिया है।

पीएम मोदी ने मुख्यमंत्रियों से की बात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा कि भारी बारिश से उत्पन्न स्थिति को लेकर मैंने तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव और आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाई एस जगनमोहन रेड्डी से बातचीत की है। राहत व बचाव कार्य में केंद्र की तरफ से हरसंभव मदद का आश्वासन दिया। भारी बारिश से प्रभावित लोगों के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं।

Narendra Modi

ये भी पढ़ें...रेल कर्मचारी हुए सरकार के खिलाफ: इन फैसलों पर भड़के कर्मी, अब करेंगे हल्लाबोल

राष्ट्रपति ने व्यक्त की चिंता

इसके अलावा राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी तेलंगाना के राज्यपाल और मुख्यमंत्री से बात की। उन्होंने हैदराबाद और तेलंगाना के कई हिस्सों में लगातार बारिश से हुए जान-माल के नुकसान पर चिंता व्यक्त की। राष्ट्रपति ने ट्वीट कर कहा है कि तेलंगाना की राज्यपाल तमिलसाई और मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव के साथ बातचीत की तथा हैदराबाद और तेलंगाना के अन्य हिस्सों में लगातार बारिश के कारण जान-माल के नुकसान पर चिंता व्यक्त की। संकट की इस घड़ी में देश तेलंगाना के लोगों के साथ एकजुट हैं।

President Ramnath Kovind

ये भी पढ़ें...सुशांत की केदारनाथ फिर रिलीज: फैंस इस बात पर भड़के, नहीं देखेंगे फिल्म

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने अधिकारियों को हाई अलर्ट पर रहने का निर्देश दिया है। इसके साथ ही उन्होंने राहत शिविरों में रहने वालों को हरसंभव मदद देने को कहा है और शिविर में प्रत्येक व्यक्ति को 500 रुपये देने का ऐलान किया है।

ये भी पढ़ें...विधानसभा के सामने आत्मदाह: महिला की तड़प-तड़प कर मौत, अस्पताल में कोहराम

भारी बारिश का हैदराबाद में भयंकर मंजकर देखने को मिला। यहां कई गाड़ियां पानी में बह गईं। कई इलाकों में पानी भर गया। लोगों को बाहर निकालने के लिए नांव की मदद लेनी पड़ी। मौसम विभाग की तरफ से कई राज्यों में भारी अलर्ट जारी किया गया है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story