×

IPL 2020: दिल्ली ने बेंगलुरु को 6 विकेट से दी मात, प्ले ऑफ में मारी धमाकेदार एंट्री

दिल्ली कैपिटल्स (DC) ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) को 6 विकेट से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए बेंगलुरु ने 7 विकेट खोकर 152 रन बनाए। इसके बाद इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली ने 19 ओवरों में 4 विकेट खोकर 154 रन बना और जीत हासिल कर ली।

Newstrack
Published on: 2 Nov 2020 6:52 PM GMT
IPL 2020: दिल्ली ने बेंगलुरु को 6 विकेट से दी मात, प्ले ऑफ में मारी धमाकेदार एंट्री
X
दिल्ली कैपिटल्स (DC) ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) को 6 विकेट से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए बेंगलुरु ने 7 विकेट खोकर 152 रन बनाए।

लखनऊ: आईपीएल के 13वें सीजन के 55वें मैच में सोमवार को दिल्ली कैपिटल्स (DC) ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) को 6 विकेट से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए बेंगलुरु ने 7 विकेट खोकर 152 रन बनाए। इसके बाद इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली ने 19 ओवरों में 4 विकेट खोकर 154 रन बना और जीत हासिल कर ली।

इस जीत के साथ ही दिल्ली ने टॉप-2 की लड़ाई जीत ली और प्ले ऑफ में धमाकेदार एंट्री मारी है। अब दिल्ली का मुकाबला क्वालिफायर-1 में नंबर-1 टीम मुंबई इंडियंस (MI) से 5 नवंबर को होगा। क्वालिफायर-1 खेलने वाली टीम के पास फाइनल में पहुंचने के लिए दो मौके होंगे। बेंगलुरु ने भी बेहतर नेट रन रेट के आधार पर प्ले ऑफ में पहुंच गई है। बेंगलुरु की टीम नवंबर को एलिमिनेटर में खेलेगी।

लगातार 4 मैच हारने के बाद अहम मुकाबले में दिल्ली की जीत

दिल्ली कैपिटल्स ने लगातार 4 मैच हारने के बाद इस अहम मुकाबले में जीत हासिल की है। 14 मैचों में 8 जीत के साथ दिल्ली के पास 16 प्वाइंट हैं, तो वहीं बेंगलुरु की यह लगातार चौथी हार है। 14 मैचों में उसके 14 अंक हैं।



ये भी पढ़ें...इन ट्रेनों का बदला गया मार्ग: रेलवे ने दी जानकारी, यहा देंखें पूरी लिस्ट

153 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली ने पहला विकेट 19 रन के स्कोर खो दिया। पृथ्वी शॉ 9 रन बनाकर मोहम्मद सिराज की गेंद बोल्ड हो गए। इसके बाद शिखर धवन और अजिंक्य रहाणे ने जिम्मेदारी संभाली। इसके बाद शिखर धवन 54 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।



ये भी पढ़ें...चीन की खतरनाक मिसाइल: खतरे में ये बड़े देश, मचा सकती है तबाही

तो वहीं श्रेयस अय्यर 7 रन बनाकर आउट हो गए जबकि रहाणे 60 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। ऋषभ पंत 8 रन बनाकर और मार्कस स्टोइनिस 10 रन बनाकर नाबाद रहे।



ये भी पढ़ें...बड़ी चेतावनी हो जाएं सावधानः अगले दो साल रहेगा कोरोना, डब्ल्यूएचओ का एलान

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने बनाए 152 रन

सलामी बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल और एबी डिविलियर्स के शानदार पारी के बावजूद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु 7 विकेट खोकर 152 रन ही बना पाई। पड्डिकल ने 50 रन बनाए, तो वहीं डिविलियर्स ने 21 गेंदों में दो छक्के और एक चौके की मदद से 35 रन बनाए। कप्तान विराट कोहली भी 29 रन बना सके।

ये भी पढ़ें...फ्रांस में निर्दोषों का गला काटने वालों का भारत में साथ देनेवाले कौन

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Newstrack

Newstrack

Next Story