IPL 2020: दिल्ली-पंजाब में आज हाईवोल्टेज जंग, गेल और पंत का दिखेगा जलवा

दोनों टीमों में बड़े शॉट लगाने वाले पावरहिटर बल्लेबाजों की मौजूदगी के कारण माना जा रहा है कि क्रिकेट फैंस को इस मैच का भरपूर मजा मिलेगा।

DC VS Punjab

DC Vs Punjab (फाइल फोटो)

अंशुमान तिवारी

दुबई: आईपीएल में रविवार को दिल्ली कैपिटल्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच हाई वोल्टेज जंग होगी। दोनों टीमों में बड़े शॉट लगाने वाले पावरहिटर बल्लेबाजों की मौजूदगी के कारण माना जा रहा है कि क्रिकेट फैंस को इस मैच का भरपूर मजा मिलेगा। दिल्ली कैपिटल्स की ओर से जहां जोरदार बल्लेबाज ऋषभ पंत अपना जलवा दिखाएंगे। वहीं किंग्स इलेवन पंजाब की ओर से धुआंधार बल्लेबाज क्रिस गेल और ग्लेन मैक्सवेल अपने पावर और लंबे शॉट की बदौलत विपक्षी टीम को हैरान कर सकते हैं।

स्पिन तिकड़ी से पार पाना होगा मुश्किल

DC Vs Punjab (फाइल फोटो)

ये भी पढ़ें-   पीएम मोदी 21 सितंबर को वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए बिहार में रखेंगे 9 राजमार्ग परियोजनाओं की आधारशिला

क्रिकेट के जानकारों का कहना है कि दुबई स्टेडियम में रविवार को होने होने वाले मुकाबले में जोरदार जंग दिख सकती है। वैसे यूएई की पिचें काफी धीमी मानी जाती हैं और ऐसे में दिल्ली टीम की रविचंद्रन अश्विन, अमित मिश्रा और अक्षर पटेल की स्पिन तिकड़ी पर सबकी नजर टिकी है। माना जा रहा है कि यह स्पिन तिकड़ी किंग्स इलेवन पंजाब के लिए मुसीबत का सबब बन सकती है।

दोनों टीमों के कप्तानों की अग्निपरीक्षा

Rahul-Iyer
DC Vs Punjab (फाइल फोटो)

दोनों टीमों के बीच आईपीएल सत्र का यह पहला मुकाबला है जहां उनके कप्तानों की भी अग्निपरीक्षा होगी। किंग्स इलेवन की कमान लोकेश राहुल के हाथ में है जबकि दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी श्रेयस अय्यर के हाथों में होगी। दोनों टीमों के कोच भी अपने समय के विश्वस्तरीय खिलाड़ी रहे हैं।

ये भी पढ़ें-   MI vs CSK: चेन्नई की जीत में सबसे ज्यादा अंबाति रायडू ने बनाए 71 रन

ऐसे में सबकी नजर दोनों टीमों की ओर से अपनाई जाने वाली रणनीति पर भी टिकी है। किंग्स इलेवन पंजाब के कोच विश्व के पूर्व दिग्गज स्पिनर अनिल कुंबले हैं। जबकि दिल्ली कैपिटल्स के खिलाड़ी पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज रिकी पॉटिंग की रणनीति पर अमल करेंगे।

दोनों टीमों के पास धुरंधर बल्लेबाज

DC VS Punjab
DC Vs Punjab (फाइल फोटो)

किंग्स इलेवन पंजाब के पास धुरंधर बल्लेबाजों की ताकत है। ‌वेस्टइंडीज के ओपनर क्रिस गेल और ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल ताबड़तोड़ पारी खेलने के लिए जाने जाते हैं। दोनों बल्लेबाज लंबे शॉट लगाने में माहिर हैं। इसके साथ ही टीम के कप्तान केएल राहुल भी आतिशी बल्लेबाजी करने में पूरी तरह माहिर हैं।

ये भी पढ़ें-   आज फिर आया भूकंप: थरथराई धरती, झटकों से सहम गए लोग

दूसरी ओर दिल्ली कैपिटल्स में ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर की बल्लेबाजी पर सबकी नजर होगी। पंत अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से कई बार अपनी टीम को विजय दिला चुके हैं। गेल आईपीएल के 125 मुकाबलों में 4484 रन बना चुके हैं और उनका उच्चतम स्कोर 175 रन है। दूसरी और ऋषभ पंत आईपीएल के 54 मैचों में 1736 रन बना चुके हैं और उनका उच्चतम स्कोर 128 रन है।

पॉटिंग को पंत से काफी उम्मीदें

Pant
DC Vs Punjab (फाइल फोटो)

दिल्ली कैपिटल्स के कोच रिकी पॅटिंग को ऋषभ पंत से आईपीएल के इस सत्र के दौरान प्रभावी प्रदर्शन की उम्मीद है। लेकिन उनका यह भी कहना है कि वह इस युवा बल्लेबाज पर जरूरत से ज्यादा अपेक्षाओं का दबाव नहीं डालेंगे।

ये भी पढ़ें-   अमेरिका ने टिकटॉक की डाउनलोडिंग पर लगने वाले बैन को 27 सितंबर तक के लिए टाला

पॉटिंग ने एक वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि मुझे सत्र के दौरान अपनी टीम से काफी उम्मीदें हैं और मुझे पूरा भरोसा है कि ऋषभ पंत इस बार भी प्रभावी प्रदर्शन करने में कामयाब होंगे।

सीएसके ने हार का चक्रव्यूह तोड़ा

CSK
CSK ने मुबई को हराया (फाइल फोटो)

इससे पहले शनिवार को आईपीएल के पहले मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ पिछले 5 मैचों से चला रहा अपनी हार का चक्रव्यूह तोड़कर पांच विकेट से बाजी मार ली। चेन्नई सुपर किंग्स ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ 7 अप्रैल 2018 को पिछली जीत दर्ज की थी।

ये भी पढ़ें-   वाराणसी: संकट मोचन हनुमान मंदिर आज सुबह से भक्तों के लिए खुला

मगर पहले मुकाबले में उसने आसानी से मुंबई इंडियंस को मात दे दी। मुंबई इंडियंस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में नौ विकेट पर 162 रन बनाए। इसके जवाब में चेन्नई सुपर किंग्स ने रायडू और डुप्लेसिस की शानदार बल्लेबाजी की बदौलत 19.2 ओवर में पांच विकेट पर 166 रन बनाकर मुकाबला जीत लिया।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App