×

IPL 2020: स्पॉन्सरशिप की रेस में शामिल बाबा रामदेव, पतंजलि लगाएगी बोली

योग गुरु बाबा रामदेव की कम्पनी पंतजलि एक बार फिर से चर्चा में बनी हुई है। बताया जा रहा है कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के टाइटल स्पॉन्सर की दौड़ में पंतजलि कम्पनी भी शामिल हो गई है।

Newstrack
Published on: 10 Aug 2020 4:35 AM GMT
IPL 2020: स्पॉन्सरशिप की रेस में शामिल बाबा रामदेव, पतंजलि लगाएगी बोली
X
योग गुरु बाबा रामदेव की फ़ाइल फोटो

नई दिल्ली: योग गुरु बाबा रामदेव की कम्पनी पंतजलि एक बार फिर से चर्चा में बनी हुई है। बताया जा रहा है कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के टाइटल स्पॉन्सर की दौड़ में पंतजलि कम्पनी भी शामिल हो गई है।

इससे पहले चीनी मोबाइल कंपनी वीवो आईपीएल की टाइटल स्पॉन्सर थी। लेकिन वीवो के इस साल के लिए टाइटल स्पॉन्सर से हटने के बाद कई कम्पनिया आगे आई हैं।

वे आईपीएल का टाइटल स्पॉन्सर बनना चाहती हैं। बाबा रामदेव की कम्पनी पतंजलि भी उनमें से एक है। कंपनी की तरफ से इस बात की पुष्टि भी कर दी गई है।

पंतजलि के प्रवक्ता एसके तिजारावाला ने बताया कि इस साल हम आईपीएल की टाइटल स्पॉन्सरशिप के बारे में सोच रहे हैं, क्योंकि हम पतंजलि ब्रांड को एक वैश्विक पटल पर ले जाना चाहते हैं।' उन्होंने यह भी कहा कि वह भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड को इसके लिए एक प्रस्ताव भेजने की तैयारी कर रहे हैं।

जबकि मार्केट एक्सपर्ट का मानना है कि एक चीनी कंपनी के विकल्प के दौर पर एक राष्ट्रीय ब्रांड के तौर पर पंतजलि का दावा बहुत मजबूत है लेकिन उनका यह भी मानना है कि उसमें एक मल्टीनैशनल ब्रांड के तौर पर स्टार पावर की कमी है।

पतंजलि के उत्पादों को दिखाते हुए योग गुरु बाबा राम देव की फ़ाइल फोटो पतंजलि के उत्पादों को दिखाते हुए योग गुरु बाबा राम देव की फ़ाइल फोटो

अखिलेश का दावा: बाइस में दौड़ेगी बायसाइकिल’, BJP-कांग्रेस पर लगाया ये आरोप

वीवो हटा, अब कौन

यहां बता दें कि वीवो टाइटल स्पॉन्सशिप के लिए हर साल बीसीसीआई को 440 करोड़ रुपये का भुगतान करता है। लेकिन भारत और चीन के बीच तनाव बढ़ने के कारण चीनी मोबाइल फोन निर्माता कंपनी वीवो ने इस साल टाइटल स्पॉन्सरशिप से हटने का फैसला किया है।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने भी इस पर अपनी मुहर लगा दी है। जानकारों का कहना है कि कोरोना वायरस के चलते इस समय बाजार की हालत बहुत अच्छी नहीं है इसलिए बोर्ड भी समझता है कि एक साल के लिए कोई नई कंपनी शायद वीवो जितना ही भुगतान न करे। इसलिए पतंजलि का दावा मजबूत माना जा रहा है।

कांग्रेसी नेता ने की मांग, प्रधानमंत्री श्वेतपत्र जारी कर स्थिति स्पष्ट करें

ये कंपनियां भी दौड़ में

गौरतलब है कि इस बार ऑनलाइन शॉपिंग कंपनी ऐमजॉन, फैंटसी स्पोर्टस कंपनी ड्रीम 11 और टीम इंडिया की जर्सी स्पॉन्सर और ऑनलाइन लर्निंग कंपनी बायजूज भी टाइटल स्पॉन्सरशिप के लिए अपनी दावेदारी पेश की हैं। इसमें राम देव की पतंजलि भी शामिल हो गई है।

आईपीएल मैच की फ़ाइल फोटो आईपीएल मैच की फ़ाइल फोटो

गांगुली ने कही ये बड़ी बात

इस बारे में बीसीसीआई अध्यक्ष सौरभ गांगुली का बयान सामने आया है। जिसमें उन्होंने कहा कि मैं इसे आर्थिक संकट नहीं मानता हूं। यह एक छोटी सी बात है, जो अचानक हुई।

बड़ी चीजें रात भर में नहीं आती हैं और ना ही केवल रात भर चलती हैं। लंबे समय तक की गई आपकी तैयारी ही नुकसान से बचाती है, जिससे आप सफलताओं के लिए तैयार हो जाते हैं। केवल एक ही तरीका है कि आप इसका सामना कर सकते हैं कि पेशेवर रूप से मजबूत बने रहें।

क्या राम मंदिर के मसले पर कन्फ्यूज है कांग्रेस पार्टी? यहां जानें

Newstrack

Newstrack

Next Story