×

क्या राम मंदिर के मसले पर कन्फ्यूज है कांग्रेस पार्टी? यहां जानें

योध्या में राम मंदिर के मसले पर कांग्रेस पार्टी में दो फाड़ हो गई है। कांग्रेस के सांसद टीएन प्रतापन ने पार्टी के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह और कमलनाथ की ओर से राम मंदिर पर दिए गए बयान पर नाराजगी जाहिर की है।

Newstrack
Published on: 6 Aug 2020 3:43 PM GMT
क्या राम मंदिर के मसले पर कन्फ्यूज है कांग्रेस पार्टी? यहां जानें
X
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कांग्रेस नेता सोनिया गांधी और राहुल गांधी की फाइल फोटो

नई दिल्ली: अयोध्या में राम मंदिर के मसले पर कांग्रेस पार्टी में दो फाड़ हो गई है। कांग्रेस के सांसद टीएन प्रतापन ने पार्टी के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह और कमलनाथ की ओर से राम मंदिर पर दिए गए बयान पर नाराजगी जाहिर की है। उन्होंने चिंता व्यक्त करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को पत्र भी लिखा है।

केरल के सांसद ने कहा कि कमलनाथ और दिग्विजय सिंह के बयान से मैं आहत हूं। मुझे पूरा विश्वास है कि मंदिर को संघ परिवार बना रहा है। हम अति धार्मिक राष्ट्रवाद के पीछे इसके नरम स्वरूप के साथ भाग नहीं सकते। हमें तत्काल विकल्प को स्वीकार करना चाहिए।

टीएन प्रतापन की फ़ाइल फोटो टीएन प्रतापन की फ़ाइल फोटो

ये भी पढ़ें…सीमा पर 40,000 चीनी सैनिक: भारत ने बनाया ऐसा प्लान, अब चीन हारेगा जंग

टीएन प्रतापन ने कहा कि हमें इसमें किसी भी हिस्सेदारी का दावा नहीं करना चाहिए। हम जैसे नेताओं को भूमि पूजन जैसे आयोजन में क्यों आमंत्रित किया जाना चाहिए।

उन्होंने आगे ये भी कहा कि कांग्रेस अति धार्मिक राष्ट्रवाद के पीछे नहीं भाग सकती। सुप्रीम कोर्ट के फैसले से नफरत की राजनीति का एक अध्याय समाप्त हो गया था।

यह भी पढ़ें: कैप्टन अनुज की वीर-गाथा: दुश्मनों को ऐसे लगाया ठिकाने, सलाम नौजवान योद्धा को

टीएन प्रतापन की ओर से सोनिया गांधी को लिखी चिट्ठी टीएन प्रतापन की ओर से सोनिया गांधी को लिखी चिट्ठी

आखिर क्या कहा था कमलनाथ और दिग्विजय सिंह ने?

ध्यान रहे कि मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ का बुधवार का बयान आया था। जिसमें उन्होंने राम मंदिर के भूमि पूजन का स्वागत करते हुए कहा था कि पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने राम मंदिर गेट का ताला खुलवाया था और लोगों की इच्छा थी कि राम मंदिर का निर्माण हो।

वहीं दिग्विजय सिंह ने राम मंदिर की नींव रखने का स्वागत किया था। लेकिन इसके साथ उन्होंने भूमि पूजन के मुहुर्त को लेकर कई तरह के सवाल भी खड़े किए थे।

यह भी पढ़ें: सुशांत सुसाइड केस: गृहमंत्री का बयान, महेश भट्ट-करण के मैनेजर से होगी पूछताछ

Newstrack

Newstrack

Next Story