×

IPL 2020: जानिए कौन जीतेगा खिताब, इसलिए KKR है तीसरी बार मजबूत दावेदार

कोलकाता टीम की कोशिश इस बार बेहतर प्रदर्शन करने की होगी जो खिताब जीतने के लिए सबसे जरूरी है। इसके लिए टीम में एकजुटता और भरोसा कायम करना जरूरी है।

Newstrack
Published on: 15 Sep 2020 1:41 PM GMT
IPL 2020: जानिए कौन जीतेगा खिताब, इसलिए KKR है तीसरी बार मजबूत दावेदार
X
कोलकाता को आईपीएल के 13वें सीजन में कोई यह नहीं कह सकता है कि वह खिताब की दावेदार नहीं है। इसकी सबसे बड़ी वजह है कि टीम में टी-20 प्रारूप के बेहतरीन खिलाड़ी मौजूद हैं।

लखनऊ: कोरोना संकट के बीच 19 सितंबर से आईपीएल का 13वां सीजन शुरू होने जा रहा है। कोविड-19 के संक्रमण को देखते हुए खिलाड़ियों की सुरक्षा की खास व्यवस्था की गई है। आईपीएल मैच कोरोना संकट की वजह से यूएई में खेला जाएगा।

आईपीएल शुरू होने से पहले ही अब कहा जा रहा है कि क्या कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR)तीसरी बार आईपीएल का खिताब जीतेगा। गौतम गंभीर की कप्तानी में कोलकाता नाइट राइडर्स ने दो बार आईपीएल का खिताब अपने नाम किया है। गंभीर के टीम से जाने के बाद वह वैसा प्रदर्शन नहीं कर पाई जिसके लिए टीम को जाना जाता था। जानकारों का मानना है कि गंभीर के जाने के बाद टीम में कहीं न कहीं लीडरशिप में कमी रही है।

लेकिन इसके बावजूद कोलकाता को आईपीएल के 13वें सीजन में कोई यह नहीं कह सकता है कि वह खिताब की दावेदार नहीं है। इसकी सबसे बड़ी वजह है कि टीम में टी-20 प्रारूप के बेहतरीन खिलाड़ी मौजूद हैं। टीम की कमान इस सीजन भी दिनेश कार्तिक के पास है।

यह भी पढ़ें...सीएम योगी की कड़ी चेतावनी, ‘दस्तक अभियान’ को लेकर सतर्क रहें सभी अधिकारी

पिछले सीजन में कार्तिक का कप्तान के तौर पर प्रदर्शन सही नहीं था। कुछ कारणों की वजह से टीम में भी विवाद हुआ था। इस बार इंग्लैंड को विश्व कप जिताने वाले इयोन मोर्गन कार्तिक का साथ देंगे। मोर्गन टीम के लीडरशिप ग्रुप को मजबूती देंगे। इसके साथ ही उनकी बल्लेबाजी से टीम को और अधिक फायदा होगा।

Kolkata Knight Riders

कोलकाता टीम की कोशिश इस बार बेहतर प्रदर्शन करने की होगी जो खिताब जीतने के लिए सबसे जरूरी है। इसके लिए टीम में एकजुटता और भरोसा कायम करना जरूरी है। यह सुनिश्चित करना टीम प्रबंधन, सपोर्ट स्टाफ का बड़ा काम है।

यह भी पढ़ें...कटेगी सांसदों की सैलरी: लोकसभा में बिल पास, अब 30 फीसदी होगी कटौती

पिछले सीजन में टीम की आंद्रे रसेल पर अधिक निर्भरता थी। उन्होंने निचले क्रम में उतरकर 13 मैचों में 510 रन बनाए थे। रसेल का टीम ने साथ नहीं दिया था। इस बार मोर्गन के आने से टीम के मध्यक्रम को मजबूती मिली है। टीम में कप्तान के अलावा नीतीश राणा भी हैं जो तेजी से रन बनाने और विकेट पर टिकने के लिए जाने जाते हैं।

यह भी पढ़ें...योगी सरकार ने बदला एक और नाम, अब इस नाम से जाना जाएगा मुगल म्यूजियम

इस बार सभी की निगाहें बतौर सलामी बल्लेबाज उतरने वाले शुभमन गिल पर होंगी। कोलकाता को इस बात को ध्यान रखना होगा कि गिल के साथ पारी की शुरुआत कौन करेगा। इस बार कोलकाता की तरफ से इंग्लैंड के टॉम बेंटन भी खेलेंगे और उन्हें गिल के साथ सलामी जोड़ी के तौर पर देखा जा सकता है। इन दोनों के अलावा राहुल त्रिपाठी भी एक विकल्प के तौर पर मौजूद रहेंगे।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story