×

IPL 2020, RCB vs KKR: RCB की बड़ी जीत, कोलकाता को 82 रनों से हराया

आईपीएल के 13वें सीजन के 28वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) ने कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) को 82 रनों से हरा दिया।

Newstrack
Published on: 12 Oct 2020 1:48 PM GMT
IPL 2020, RCB vs KKR: RCB की बड़ी जीत, कोलकाता को 82 रनों से हराया
X
आईपीएल के 13वें सीजन के 28वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) ने कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) को 82 रनों से हरा दिया।

दुबंई: आईपीएल के 13वें सीजन के 28वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) ने कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) को 82 रनों से हरा दिया। टाॅस जीतकर पहले करने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम ने 20 ओवर में 2 विकेट नुकसान पर 194 रन बनाए। बेंगलुरु के 195 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता की टीम निर्धारित 20 ओवरों में 9 विकेट खोकर 112 रन ही बना सकी। 33 गेंदों में नाबाद 73 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेलने वाले एबी डिविलियर्स मैन ऑफ द मैच रहे।

इसके साथ ही बेंगलुरु ने 5वीं जीत हासिल की और 10 अंकों के साथ अब वह अंकतालिका में तीसरे स्थान पर पहुंच गई है। यह उसका सातवां मैच था। इतने ही मैचों में कोलकाता की यह तीसरी हार है। केकेआर चौथे स्थान पर खिसक गई।

195 रनों के लक्ष्य के आगे कोलकाता की टीम कभी भी दबाव से बाहर निकल नहीं पाई। शुभमन गिल (34) के अलावा शीर्ष का कोई भी बल्लेबाज टिक नहीं पाया। टॉम बेंटन (8), नीतीश राणा (9), इयोन मॉर्गन (8) और दिनेश कार्तिक (1) जैसे धुरंधर सस्ते में आउट हो गए। इसके बाद जिम्मेदारी आंद्रे रसेल और राहुल त्रिपाठी पर आई, लेकिन यह जोड़ी भी कोई कमाल नहीं कर पाई। रसेल 16 रन बना पाए। आगे त्रिपाठी भी 16 रन बनाकर चलते बने।



ये भी पढ़ें...FATF की बैठक से पहले पाक की खुली पोल, अब ब्लैक लिस्ट में जाने का खतरा बढ़ा

इससे पहले रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने एबी डिविलियर्स की 33 गेंदों में 73 रनों की शानदार अर्धशतकीय पारी और कप्तान विराट कोहली (नाबाद 33 रन) के साथ100 रनों की नाबाद साझेदारी खेली और 2 विकेट के नुकसान पर 194 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। डिविलियर्स ने अंतिम ओवरों में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से अपनी पारी के दौरान 5 चौके और 6 छक्के जड़े।

ये भी पढ़ें...करोड़ो का एक विकेट: सबसे महंगा IPL सौदा, इन खिलाड़ियों का लाखों में हर रन



प्लेइंग इलेवन

कोलकाता नाइट राइडर्स- राहुल त्रिपाठी, शुभमन गिल, नीतीश राणा, इयोन मोर्गन, दिनेश कार्तिक (कप्तान और विकेटकीपर), टॉम बेंटन, आंद्रे रसेल, पैट कमिंस, कमलेश नागरकोटी, प्रसिद्ध कृष्ण, वरुण चक्रवर्ती।

ये भी पढ़ें...हार्दिक पंड्या की बेशकीमती घड़ी: 53 हीरो से है जड़ी, कीमत जान उड़ जाएंगे होश

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु- देवदत्त पडिक्कल, एरॉन फिंच, विराट कोहली (कप्तान), एबी डिविलियर्स (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, शिवम दुबे, क्रिस मॉरिस, इसुरु उदाना, नवदीप सैनी, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story