RCB vs SRH Live: कोहली की RCB की जीत, हैदराबाद को 10 रनों से दी मात

यूएई में हो रहे आईपीएल 2020 का आज तीसरा मैच है। आज का मैच रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच हो रहा है।

Published by Shivani Awasthi Published: September 21, 2020 | 7:33 pm
Modified: September 22, 2020 | 12:03 am
IPL 2020 RCB vs SRH Live Score royal-challengers bangalore sunrisers-hyderabad match

RCB vs SRH Live Score (Photo Social Media)

लखनऊ: यूएई में हो रहे आईपीएल 2020 का आज तीसरा मैच है। आज का मैच रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच हो रहा है। सभी की निगाहें विराट कोहली की अगुवाई वाली आरसीबी और ऑस्ट्रेलियाई विस्फोटक बल्लेबाज डेविड वॉर्नर की कप्तानी वाली सनराइजर्स हैदराबाद की इस मुठभेड़ पर टिकी है। दोनों टीमों के पास ऐसे विस्फोटक बल्लेबाज हैं जो अपने दम पर मैच का रुख पलटने में पूरी तरह सक्षम हैं।

RCB vs SRH Live Score:

सनराइजर्स हैदराबाद की पारी

सनराइजर्स हैदराबाद मनीष पांडे और जॉनी बेयरस्टो क्रिच पर आये। दूसरे ओवर तक 18 रन एक विकेट के नुकसान पर बनाया। तीसरे ओवर में 21 रन बनाया। 12 ओवर के बाद हैदराबाद टीम का स्कोर 89 रन पर 2 विकेट रहा। मैदान में प्रियम गर्ग और जॉनी बेयरस्टो की जोड़ी मौजूद रही। हालाँकि 16वे ओवर तक चार विकेट के नुकसान के साथ हैदराबाद ने 127 रन बना लिया थे। यहां से हैदराबाद की टीम लगातार आउट होती चली गयी। 19 ओवर के बाद SRH का स्कोर 146/9 था और टारगेट 164 रनों का था।

हैदराबाद के लिए जॉनी बेयरस्टो ने सबसे ज्यादा 61 रन बनाए जबकि युजवेंद्र चहल ने RCB के लिए सबसे ज्यादा विकेट 3 झटके। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवरों में 5 विकेट पर 163 रन बनाए और सनराइजर्स हैदराबाद को जीत के लिए 164 रनों का टारगेट दिया। जवाब में हैदराबाद की टीम 19.4 ओवर में 153 रनों पर ऑलआउट हो गई।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की पारी

आरसीबी की शुरुआत काफी अच्छी रही। 1 ओवर में RCB ने दो रन बनाये। एरॉन फिंच और देवदत्त पडीक्कल क्रीज पर मौजूद रहे। दूसरे ओवर में बिना विकट गवाएं 13 रन बनाएं। चौथे ओवर तक RCB का स्कोर 32 रन हो गया। इसमें एरॉन फिंच ने दो और देवदत्त पडीक्कल 29 रन रन झटके। देवदत्त काफी अच्छी बेटिंग कर रहे थे। 10वें ओवर के बाद RCB का स्कोर 86/0 हो गया। एरॉन फिंच (28 रन) और देवदत्त पडीक्कल (53 रन) बनाएं।

हालाँकि 11 वे ओवर में देवदत्त पडीक्कल को विजय शंकर ने बोल्ड करते हुए RCB को पहला झटका दे दिया। दूसरी बॉल और अभिषेक शर्मा ने एरॉन फिंच को LBW आउट करते हुए दूसरा झटका दिया।15 ओवर के बाद RCB का स्कोर 116/2 है, वहीं मैदान में बी डिविलियर्स और विराट कोहली की शानदार जोड़ी उतरी लेकिन विराट का प्रदर्शन ज्यादा अच्छा नहीं रहा। RCB के कप्तान विराट कोहली (14) को टी नटराजन ने राशिद खान के हाथों कैच आउट करा दिया।

राॅयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने 20 ओवरों में 5 विकेट पर 163 रन बनाए और सनराइजर्स हैदराबाद को जीत के लिए 164 रनों का टारगेट दिया।

हैदराबाद ने जीता टॉस, पहले करेंगे गेंदबाजी

सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वार्नर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजेर्स बेंगलुरु बल्लेबाजी के लिए मैदान में उतरी है।

ये भी पढ़ेंः मंहगी होगी TV: 1 अक्टूबर से बढ़ सकती हैं कीमतें, सरकार उठाने जा रही ये कदम

दोनों टीमों के प्लेइंग इलेवन

सनराइजर्स हैदराबाद (SRH)

1. डेविड वॉर्नर (कप्तान), 2. जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), 3. मनीष पांडे, 4. विजय शंकर, 5. प्रियम गर्ग, 6. अभिषेक शर्मा, 7. मिशेल मार्श, 8. राशिद खान, 9. भुवनेश्वर कुमार, 10. टी नटराजन, 11. संदीप शर्मा

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB)

1. एरॉन फिंच, 2. देवदत्त पडिक्कल, 3. विराट कोहली (कप्तान), 4. एबी डिविलियर्स, 5.जोश फिलिप (विकेटकीपर), 6.शिवम दुबे, 7.वॉशिंगटन सुंदर, 8. उमेश यादव, 9. नवदीप सैनी, 10. डेल स्टेन, 11. युजवेंद्र चहल

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App